×

Auto News: New Year से पहले देश में लॉन्च होंगी दमदार कारें, यहां देखें लिस्ट

Auto News: अगर आप इस दिवाली पर नई गाड़ी खरीदने से चूक गए हों तो परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। New Year से पहले कई कार कंपनियां दमदार प्रोडक्ट भारतीय बाजार में पेश करने वाली है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Oct 2022 6:43 AM GMT
Powerful cars will be launched in the country before New Year, see the list here
X

New Year से पहले देश में लॉन्च होंगी दमदार कारें, यहां देखें लिस्ट: Photo- Social Media

New Delhi: भारत में दुर्गापुजा के समय शुरू होने वाला फेस्टिव सीजन (festive season) अब समाप्ति की ओर है। आस्था का महापर्व माने जाने वाले छठ के बाद त्यौहारों का सीजन पूरी तरह खत्म हो जाता है। लेकिन बाजारों में चहल-पहल क्रिसमस और न्यू ईयर को लेकर जनवरी के शुरूआती हफ्ते तक बनी रहती है। ऐसे में अगर आप इस दिवाली पर नई गाड़ी खरीदने से चूक गए हों तो परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। बस आपको थोड़ा और धैर्य रखना होगा। अगले दो माह यानी New Year से पहले कई कार कंपनियां दमदार प्रोडक्ट भारतीय बाजार में पेश करने वाली है। तो आइए एक नजर अपकमिंग कारों पर डालते हैं –

एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट

ब्रिटिश ऑटोमोबाइल कंपनी एमजी हेक्टर की एसयूवी भारतीय वाहन बाजार में युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है। एमजी हेक्टर का फेमस मॉडल फेसलिफ्ट नए कलेवर में भारतीय ग्राहकों के बीच होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस मिड साइज एसयूवी को अपग्रेड किया है, जिससे इसकी सवारी करने वालों को शानदार अनुभव मिलेगा।

Photo- Social Media

चाइनीज इलेक्ट्रिक कार- BYD Atto 3

चाइनीज इलेक्ट्रिक कार कंपनी BYD ने कुछ दिनों पूर्व भारत में नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का अनावरण किया है। हालांकि, कंपनी ने इसकी कीमतों पर से अभी पर्दा नहीं हटाया है। बताया जा रहा है कि साल के आखिरी तक कंपनी कीमतों का खुलासा कर सकती है। देश में ई-वाहन सेगमेंट लगातार ग्रो कर रहा है। ऐसे में इस सेंगमेंट में गाड़ी खोज कर रहे लोगों के सामने अब और एक नया विकल्प होगा। भारतीय बाजार में इस कार की टक्कर टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स, MG ZS EV और हुंडई कोना इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट से होगी।


Photo- Social Media


5 दरवाजे वाली कार- Force motors 5 door car

भारत में बहुत जल्द एक और 5 दरवाजे वाली कार लॉन्च होने जा रही है। भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी फोर्स मोटर्स 5 door Force Gurkha बाजार में उतारने जा रही है। कंपनी ने कार में कई नए फीचर्स दिए गए हैं। जैसे –काले रंग का बंपर, चौकोर खिड़कियां और मोनो स्लेट ग्रिल शामिल हैं। 5 door सेगमेंट में कंपनी की टक्कर महिंद्र थार और मारूति सुजुकी जिम्नी से होगी। ये दोनों गाड़ियां अगले साल भारत में लॉन्च होंगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story