Prime video यूजर्स को लग सकता है झटका, अब चार्ज करने होंगे ज्यादा पैसे

Amazon Prime Video: अगर आप प्राइम वीडियो के यूजर्स है तो आपके लिए ये जरूरी खबर है। प्राइम वीडियो यूजर्स को बड़ा झटका लग सकता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 30 Jan 2024 5:02 PM GMT
Prime video यूजर्स को लग सकता है झटका, अब चार्ज करने होंगे ज्यादा पैसे
X

Amazon Prime Video: अगर आप प्राइम वीडियो के यूजर्स है तो आपके लिए ये जरूरी खबर है। प्राइम वीडियो यूजर्स को बड़ा झटका लग सकता है। प्राइम वीडियो पर कई सारी फिल्में और सीरीज का कलेक्शन है। अक्सर नई फिल्मों का कलेक्शन इस प्लेटफॉर्म पर देखने को मिलता है। दरअसल कंपनी कुछ प्लान में बदलाव करने की तैयारी में हैं। प्राइम वीडियो भी अब Netflix और डिज्‍नी हॉटस्‍टार की राह पर है। बता दें प्राइम वीडियो वाले यूजर्स को 29 जनवरी के बाद से ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। अब यूजर्स को ऐड से बचने के लिए एक्‍स्‍ट्रा पैसे चुकाने होंगे।

Prime video यूजर्स को लग सकता है झटका

कुछ मीडिया रिपोर्टों की मानें तो यह बदलाव अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी और कनाडा जैसे देशों से शुरू हो रहा है। ऐसे में भारत में इस प्लान को लॉन्च किया जा सकता है। यह प्लान भारत में कब शुरू होगा इसकी जानकारी फिलहाल अभी सामने नहीं आई है। बता दें ओटीटी प्‍लेटफॉर्म Prime Video लोगों के बीच काफी पॉपुलर रहा है। विदेशी सीरीज से लेकर हिंदी फ‍िल्‍मों का खजाना भी प्राइम वीडियो समेटे हुए है। अब कंपनी नए फीचर्स के लिए यूजर्स से एक्‍स्‍ट्रा पैसे चार्ज कर रही है।


जिन यूजर्स ने Prime Video का सब्‍सक्र‍िप्‍शन लिया है, उनके पास एक ई-मेल भी आएगा। ऐसे में यूजर्स को एक्‍स्‍ट्रा पेमेंट करनी होगी, तभी वो ऐड फ्री कंटेंट देख पाएंगे। रिपोर्ट की मानें तो अमेरिका में प्राइम वीडियो के पुराने मेंबर्स को 2.99 अमेरिकी डॉलर प्रति महीना एक्‍स्‍ट्रा चुकाने होंगे। बाकी देशों में ऐड फ्री प्‍लान की कीमत और एक्‍स्‍ट्रा पेमेंट कितना होगा, इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। वहीं कंपनी का कहना है कि, यूजर्स के लिए एक्‍स्‍ट्रा पेमेंट के बदले वह अपने प्‍लेटफॉर्म पर और ज्‍यादा फीचर्स और बेनिफ‍िट्स लेकर आएगी। अब कंपनी इस प्लान को कब लॉन्च करती है, इसे लेकर जल्द ही अपडेट सामने आ सकती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story