×

PUBG: New State भारत सहित दुनिया भर में लॉन्च, जानें नए गेम में क्या कुछ है खास

PUBG: New State अब भारत सहित पूरी दुनिया में गूगल प्ले स्टोर (Google Play store) पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। एंड्रॉयड (Android) पर इस गेम को तय समय से भी पहले डाउनलोड (Download) के लिए उपलब्ध करा दिया गया था।

aman
By aman
Published on: 11 Nov 2021 9:04 AM GMT (Updated on: 11 Nov 2021 12:53 PM GMT)
PUBG: New State भारत सहित दुनिया भर में लॉन्च, जानें नए गेम में क्या कुछ है खास
X

PUBG: New State अब भारत सहित पूरी दुनिया में गूगल प्ले स्टोर (Google Play store) पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। एंड्रॉयड (Android) पर इस गेम को तय समय से भी पहले डाउनलोड (Download) के लिए उपलब्ध करा दिया गया था। हालांकि, सर्वर में दिक्कत की वजह से यूजर्स (USER) गेम नहीं खेल पा रहे थे। सर्वर (Server) में आ रही दिक्कतों के चलते आईओएस (iOS) वर्जन की लॉन्चिंग (Launching) में भी देरी हुई।

PUBG: New State को ऑफिशियली एंड्रॉयड, iOS और iPadOS डिवाइस के लिए भारत सहित 200 से ज्यादा देशों में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी के अनुसार, इसमें नेक्स्ट जनरेशन बैटल रॉयल (PUBG Battle Royale Game) एक्सपीरिएंस मिलेगा। जहां 100 प्लेयर्स अलग-अलग वीपन्स और स्ट्रेटजी के साथ फाइट करेंगे।

Android पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध

PUBG Mobile और Battlegrounds Mobile India कंपनी ने अपना नया PUBG: New State को Android पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया। लेकिन, सर्वर में आ रही परेशानियों के चलते लॉन्च टाइम को बढ़ा दिया गया था। इसका मतलब है कि जिन यूजर्स ने एंड्रॉयड में एक गेम को डाउनलोड कर लिया है, वो यूजर्स आज 11.30 बजे सुबह से ही गेम का आनंद ले रहे हैं।


PUBG Studios ने किया है डेवलप

बता दें, कि PUBG: New State को PUBG Studios ने डेवलप (develop) किया है। यह गेम ओपन-वर्ल्ड बैटलग्राउंड (BATTLEGROUNDS Open World) ऑफर करता है। जहां प्लेयर्स 2021 में सेट यूनिवर्स (set Universe) में फाइट करते हैं। साथ ही, इसमें न्यू व्हीकल्स (new vehicles) और कंज्यूमेबल्स भी मिलेंग जो फ्रेश एक्सपीरिएंस डिलीवर करेंगे।

PUBG: New State डाउनलोड से जुड़ी सभी जानकारी

यूजर गूगल प्ले स्टोर पर PUBG: New State के लिए 'install' बटन देख सकते हैं। PUBG: New State को कम से कम Android 6.0, iOS 13 या iPadOS 13 पर चलने वाली डिवाइस पर डाउनलोड किया जा सकता है इस गेम को गूगल प्ले (Google Play) और ऐपल ऐप स्टोर (Apple app store) पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।UBG: New State को डाउनलोड कर खेलने के लिए फोन का Android 6.0 Marshmallow या इससे ऊपर के OS वर्जन पर चलना जरूरी है। इतना ही नहीं, 64-bit प्रोसेसर और 2GB रैम का भी होना जरूरी है। गेम का साइज 1.4GB का है। ऐसे में ध्यान रखें कि आपके फोन में काफी स्पेस हो।

17 भाषाओं में उपलब्ध कराने की हुई थी घोषणा

पिछले महीने के अंत में पब्लिशर Krafton ने ये घोषणा की थी, कि PUBG: New State को दुनिया के 17 भाषाओं में उपलब्ध कराया जाएगा। इस गेम को PUBG Studios द्वारा डेवलप किया गया है। इसी कंपनी ने PC और कंसोल के लिए ओरिजनल PUBG: Battlegrounds को भी डेवलप किया था।

PCs के लिए उपलब्ध मौजूदा PUBG वर्जन के बराबर

कंपनी ने एक बिल्कुल-नई ग्लोबल इल्यूमिनेशन ग्राफिक्स (Illumination Graphics) रेंडरिंग टेक्नोलॉजी (Rendering Technology) और एक गनप्ले सिस्टम को इंटीग्रेट किया है। दावे के अनुसार, यह PCs के लिए उपलब्ध मौजूदा PUBG वर्जन के बराबर है। नया गेम स्टेबल एक्सपीरिएंस देने के लिए Vulkan API पर बेस्ड है। PUBG Mobile और Battlegrounds Mobile India (BGMI) की तुलना में फ्रेश एक्सपीरिएंस देने के लिए मिली जानकारी के मुताबिक PUBG: New State में नए मैकेनिक्स दिए गए हैं। इनमें डाउजिंग (Dowsing), ड्रॉप कॉल्स और सपोर्ट रिक्वेस्ट शामिल हैं। इसमें नई व्हीकल्स भी हैं जो PUBG: New State प्लेयर्स के लिए एक्सक्लूसिव हैं।

PUBG: New State में क्या है खास?

आपको बता दें, कि PUBG: New State का सेटअप फ्यूचरिस्टिक है। इसे 2051 में सेट किया गया है। यह PUBG यूनिवर्स का फ्यूचर शो करता है। इसमें बेहतर ग्राफिक्स भी हैं और डायनैमिक गनप्ले (Dynamic gun play) भी है। अब यहां गौर करने वाली बात यह है कि गेम के वीपन्स सहित दूसरे आइटम्स इसे थोड़ा अलग बनाते हैं। यूजर्स गेम में ड्रोन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। साथ ही अपने लूट और वीपन्स को व्हीकल के ट्रंक में स्टोर भी कर सकते हैं। इस वर्जन में प्लेयर खेल में ज्यादा विकल्प (ऑप्शन) के साथ गन्स को कस्टमाइज भी कर पाएंगे। गेम को फिलहाल Troi नाम के केवल एक मैप के साथ पेश किया गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story