Ram Mandir Prasad: क्या वाकई घर- घर पहुंचाया जा रहा है राम मंदिर का प्रसाद, जानें पूरा सच

Ram Mandir Prasad: भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या आज पूरी तरह से तैयार है भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 22 Jan 2024 7:23 AM GMT
Ram Mandir Prasad: क्या वाकई घर- घर पहुंचाया जा रहा है राम मंदिर का प्रसाद, जानें पूरा सच
X

Ram Mandir Prasad: भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या आज पूरी तरह से तैयार है भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए। वहीं इस बीच कई स्कैम भी चलाए जा रहे हैं जो लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं। इनमें से एक है राम मंदिर का प्रसाद घर घर पहुंचाया जा रहा है। लेकिन क्या वाकई यह सच है। आइए जानते हैं पूरा सच।

जानें क्या है राम मंदिर प्रसाद स्कैम (Ram Mandir Prasad Scam)

दरअसल राम मंदिर ट्रस्ट ने तीसरे पक्ष की वेबसाइटों के माध्यम से भक्तों तक प्रसाद पहुंचाने के बारे में कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। पिछले कुछ दिनों से घर पर प्रसाद (भगवान को अर्पित किया जाने वाला प्रसाद) पहुंचाने का दावा करने वाले विज्ञापन इंटरनेट पर वायरल हो गए हैं। सिर्फ सोशल मीडिया पोस्ट ही नहीं, यहां तक कि समाचार संगठनों ने भी लेख प्रकाशित किए हैं, जिसमें लोगों को बताया है कि, भक्त अपने घरों पर मंदिर से प्रसाद कैसे प्राप्त करें।


दरअसल ठगी के मामले में स्कैमर्स पीछे नहीं हटते हैं। ऐसे में राम मंदिर प्रसाद के नाम पर भी लोगों को ठगने की काफी कोशिश की जा रही है। कई कंपनियां घर पर फ्री में राम मंदिर का प्रसाद देने को कहा जा रहा है। हालांकि, राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से कहा गया है कि, ऐसा कुछ भी दावा नहीं किया गया है। बता दें Amazon पर कुछ सेलर राम मंदिर प्रसाद के नाम पर मिठाई बेच रहे हैं। जिसके बाद इस पर ऐमेजॉन को नोटिस जारी किया गया है। दरअसल CCPA ने ये नोटिस 'अयोध्या राम मंदिर प्रसाद' के नाम से बेची जा रही मिठाइयों के लिए जारी किया था। जिसके बाद ऐमेजॉन ने राम मंदिर प्रसाद की लिस्ट को अपने प्लेटफॉर्म से रिमूव कर दिया है। इतना ही नहीं सेलर के खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत कर दी गई है।

इतना ही नहीं राम मंदिर के नाम पर कई तरह के स्कैम देखने को मिल रहे हैं। कई यूजर्स को QR कोड भेजे जा रहे हैं। बता दें ये QR कोड्स राम जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम पर भेजे जा रहे हैं। इस QR कोड पर स्कैन करके मंदिर के नाम पर दान करने के लिए कहा जा रहा है। वहीं अथॉरिटीज ने जानकारी दी है कि, उन्होंने इस तरह की किसी डोनेशन योजना की शुरुआत नहीं की है, ये स्कैमर्स की चाल है, इससे बचें।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story