×

Realme 10 Pro 5G Review: रियलमी का सबसे शानदार फोन, जाने प्राइस और कमाल के फीचर्स

Realme 10 Pro 5G Review: डिवाइस एक मानक बॉक्स में आता है जिसमें उपयुक्त यूएसबी-सी से यूएसबी-ए केबल और 33 वॉट चार्जर के साथ सामान्य उपयोगकर्ता मैनुअल होते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 16 Dec 2022 3:54 AM GMT
Realme 10 Pro Review
X

Realme 10 Pro Review(photo-internet)

Realme 10 Pro 5G Review: Realme 10 Pro आखिरकार भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। हैंडसेट मूल रूप से पिछले हफ्ते रियलमी 9 प्रो के उत्तराधिकारी के रूप में रियलमी 10 प्रो के साथ शुरू हुआ था। रियलमी 10 प्रो कर्व्ड OLED स्क्रीन के साथ आने वाला नंबर सीरीज का पहला फोन है। फोन में 2.33 मिमी अल्ट्रा-संकीर्ण ठोड़ी है। Realme 10 Pro मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1080 SoC के साथ शिप करने वाला देश का पहला फोन भी है। डिवाइस में 108MP का प्राथमिक कैमरा और 67W फास्ट चार्जिंग भी है। भारत में लेटेस्ट Realme 10 Pro की कीमत 25,000 रुपये से शुरू होती है। यहां सभी वैरिएंट की कीमतों, बिक्री के समय, आप कहां से खरीद सकते हैं और फोन के सभी स्पेसिफिकेशन पर एक नज़र डालते हैं।

रियलमी 10 प्रो को अनबॉक्स (Realme 10 Pro 5G Unboxing Video)

डिवाइस एक मानक बॉक्स में आता है जिसमें उपयुक्त यूएसबी-सी से यूएसबी-ए केबल और 33 वॉट चार्जर के साथ सामान्य उपयोगकर्ता मैनुअल होते हैं। बोनस के रूप में वहां एक पारदर्शी सिलिकॉन केस भी है। डिज़ाइन की बात करे तो, Realme 10-सीरीज़ डिज़ाइन के मामले में पिछली पीढ़ी से एक बड़ा प्रस्थान है। सभी अंडाकार और गोल तत्व, या कम से कम उनमें से अधिकांश को फ्लैट और तेज किनारों से बदल दिया जाता है - स्मार्टफोन उद्योग में मौजूदा डिजाइन प्रवृत्तियों के अनुरूप। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि, रीयलमे 10 प्रो अपने पूर्ववर्ती की तुलना में आयाम और वजन में सुधार करता है। ज़रूर, डिज़ाइन कुछ अनोखा है, और यदि आप आमतौर पर फोन के बारे में जानते हैं, तो आप आसानी से अनुमान लगा लेंगे कि यह एक रियलमी 10 फोन है। और भले ही स्टाइल हर किसी के बस की बात न हो, लेकिन फ्रंटल सेक्सी लुक को नकारना मुश्किल है। जिस तरह से साइड फ्रेम डिस्प्ले के किनारे में परिवर्तित होता है, रियलमी ने उत्कृष्ट शिल्प कौशल का प्रदर्शन किया है। उनके बीच एक न्यूनतम अंतर है और यहां तक ​​कि स्क्रीन के बहुत किनारे पर एक बहुत ही सूक्ष्म वक्रता है। वास्तव में शिकायत करने के लिए बहुत कम है।

बैटरी जीवन

बैटरी जीवन हमेशा की तरह उत्कृष्ट है। स्नैपड्रैगन 695 SoC 5,000 mAh सेल के साथ अच्छा खेलता है और जैसा कि हमने उम्मीद की थी, समग्र धीरज स्कोर Realme 9 Pro से बहुत दूर नहीं है। आखिरकार, वे दोनों काफी हद तक एक ही हार्डवेयर साझा करते हैं। वीडियो प्लेबैक समय में सबसे उल्लेखनीय अंतर है और हालांकि अभी भी प्रभावशाली है, इस संबंध में 10 प्रो 9 प्रो से पीछे है। रियलमी 10 प्रो में वही 5,000 mAh सेल है जो 33W रेटेड चार्जर के साथ 33W डार्टचार्ज को सपोर्ट करता है, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि चार्जिंग टेस्ट के परिणाम लगभग समान हैं। पहले 30 मिनट में, फोन ने अपनी बैटरी क्षमता का 54 प्रतिशत भर दिया, जबकि फुल चार्ज होने में लगभग 1 घंटा 12 मिनट का समय लग सकता है।

स्पीकर्स

इस बार, रियलमी बजट में स्टीरियो स्पीकर्स का एक सेट फिट करने में कामयाब रहा। हमेशा की तरह, मुख्य फ्रेम के निचले हिस्से में है, जबकि द्वितीयक एक इयरपीस के रूप में भी काम करता है। सेटअप -24.4 एलयूएफएस तक पहुंचकर बहुत तेज हो सकता है। परन्तु यह है कि स्पीकर काफी असंतुलित हैं। ऊपर वाला इतना शांत है कि दूसरा पूरी तरह से हावी हो जाता है। ध्वनि की गुणवत्ता भी प्रभावशाली नहीं है। बास और मिड्स की कमी के कारण ट्रैक्स की आवाज़ थोड़ी बहुत सपाट है, जबकि उच्च वॉल्यूम स्तरों पर उच्च बजना शुरू हो जाता है।

Realme 10 Pro कैमरा

Realme 10 Pro के पीछे सिर्फ एक प्रयोग करने योग्य कैमरा है क्योंकि दूसरा सिर्फ एक डेप्थ सेंसर है। मुख्य कैमरा एक सक्षम 108MP सेंसर को नियोजित करता है। यह अपेक्षाकृत बड़ा है - 1/1.67" और इसमें 0.64µm पिक्सेल हैं और सेंसर को f/1.8 अपर्चर के साथ जोड़ा गया है। यह बिल्कुल रियलमी 10 प्रो जैसा ही सेटअप है और यह पिछले रियलमी 9 प्रो की तुलना में एक बड़ा अपग्रेड भी है। प्रो मोड में आप मेन और अल्ट्रावाइड दोनों तरह के कैमरे का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको ट्वीक एक्सपोज़र मिलता है (100-6400 रेंज में आईएसओ और 1/8000s-30s रेंज में शटर स्पीड), व्हाइट बैलेंस (लाइट टेम्परेचर द्वारा, लेकिन कोई प्रीसेट नहीं), मैनुअल फोकस (0 होने के साथ मनमाना 0 से 1 यूनिट में) क्लोज़ फ़ोकस और 1 अनंत होना) और एक्सपोज़र कंपंसेशन (-2EV से 2EV 1/6EV वेतन वृद्धि में)। रॉ केवल मुख्य कैमरे पर उपलब्ध है।

फैसला

रीयलमे 10 प्रो अपने स्नैपड्रैगन 695 मूल्य सीमा में सामान्य पसंद की तरह लगता है; पतले बेज़ेल्स के साथ डिस्प्ले अब पहले की तुलना में थोड़ा बड़ा और चमकीला है, बोर्ड पर एक स्टीरियो लाउडस्पीकर सेटअप है, बैटरी लाइफ अभी भी उत्कृष्ट है, और हमें नो-नॉनसेंस कैमरा दृष्टिकोण पसंद आया। मुख्य 108MP सेंसर इस वर्ग में एक बहुत अच्छी पेशकश की तरह लगता है, लेकिन यह कहना नहीं है कि समान मूल्य टैग के साथ बेहतर फोटोग्राफर नहीं हैं। रियलमी 10 प्रो सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, एक्स-एक्सिस लीनियर वाइब्रेशन मोटर, स्टीरियो स्पीकर्स, हाई-रेस ऑडियो और 4डी गेमिंग वाइब्रेशन से लैस है। 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी है। कनेक्टिविटी में 5G SA/NSA, डुअल 4G VoLTE, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.2, GPS/ GLONASS/ Beidou और एक USB टाइप-C पोर्ट है। Realme 10 Pro 5G की कीमत 6GB 128GB मॉडल के लिए 24,999 रुपये और 8GB 128GB मॉडल के लिए 25,999 रुपये है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story