×

Realme 10 Pro+ 5G Review: Realme 10 Pro 5G रिव्यु, जाने डिज़ाइन, स्पेसिफिकेशन और परफॉरमेंस

Realme 10 Pro+ 5G Review: 2022 में लॉन्च हुए कई फोन के विपरीत, रियलमी 10 प्रो 5जी की बॉडी सुडौल है, जिससे इसे पकड़ना काफी आरामदायक है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 25 Dec 2022 11:52 AM GMT
Realme 10 Pro+ 5G Review
X

Realme 10 Pro+ 5G Review(photo-social media)

Realme 10 Pro+ 5G Review: 25,000 रुपये से कम कीमत वाला स्मार्टफोन सेगमेंट अब कंपनियों के लिए आकर्षक है। मुद्रास्फीति के साथ-साथ घटकों की लागत बढ़ रही है, निर्माता रुपये के तहत अपने सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन लॉन्च कर रहे हैं। 25,000 रुपये के बदले जो हमें मिलता था। कुछ साल पहले 20,000। अधिक खरीदारों को आकर्षित करने के लिए Xiaomi, iQoo, Samsung और Realme की पसंद के साथ नियमित रूप से अपने लाइनअप को ताज़ा करने के साथ प्रतिस्पर्धा क्रूर है। रीयलमे, जो भारत में शीर्ष पांच स्मार्टफोन खिलाड़ियों में से एक है, अलग नहीं है। कंपनी ने Realme 10 Pro 5G को अपने लेटेस्ट मिड-रेंज स्मार्टफोन के रूप में लॉन्च किया है, और यह कुछ प्रीमियम स्पेसिफिकेशन का दावा करता है। जबकि Realme 10 Pro 5G, Realme 9 Pro 5G (रिव्यू) को सफल बनाता है, जिसे इसके कैमरा सिस्टम के लिए अच्छी तरह से प्राप्त किया गया था और अन्य सुविधाओं। सूत्र थोड़ा बदल गया है। इस बार, अपने नवीनतम हाई-एंड नंबर सीरीज स्मार्टफोन के साथ, रियलमी ने डिजाइन और मल्टीमीडिया अनुभव पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश की है। यह नया फोन दमदार बैटरी और लेटेस्ट मिड-रेंज मीडियाटेक एसओसी से भी लैस है।

रियलमी 10 प्रो 5जी का डिज़ाइन

2022 में लॉन्च हुए कई फोन के विपरीत, रियलमी 10 प्रो 5जी की बॉडी सुडौल है, जिससे इसे पकड़ना काफी आरामदायक है। कंपनी इस लुक को 'हाइपरस्पेस डिज़ाइन' कहती है। फोन 173g पर काफी हल्का है और 7.8mm मोटा है। यह तीन कलर ऑप्शन- डार्क मैटर, नेबुला ब्लू और हाइपरस्पेस गोल्ड में आता है। तीनों में से, हाइपरस्पेस गोल्ड संस्करण, जो कंपनी ने हमें भेजा है, सबसे आकर्षक दिखता है। रियर पैनल काफी व्यस्त दिखता है, जब इस पर लाइट पड़ती है तो यह कई रंगों को रिफ्लेक्ट करता है। आप दो गोलाकार कैमरा कटआउट से बाहर की ओर निकलने वाले नीले रंग के रंगों में एक प्रिज्म जैसा प्रभाव देखेंगे। फोन के पिछले पैनल के निचले आधे हिस्से में एक चमकदार फिनिश है, जो शीर्ष पर जाने पर फीका पड़ जाता है। हालांकि यह व्यक्तिपरक हो सकता है, मुझे लगता है कि प्रभाव के मामले में बहुत कुछ चल रहा है और मैं शायद अपने लिए काले रंग का विकल्प चुनूंगा। हाइपरस्पेस गोल्ड फिनिश में एक चमकदार बैक भी है, जो इसे उंगलियों के निशान और धब्बों के लिए एक चुंबक बनाता है।

Realme 10 Pro 5G स्पेसिफिकेशन

Realme 10 Pro 5G में इंटीग्रेटेड Mali-G68 ग्राफिक्स के साथ MediaTek Dimensity 1080 SoC है। यह 5000mAh की बैटरी पैक करता है और 67W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, लेकिन आपको बॉक्स में 80W का चार्जर मिलता है, कनेक्टिविटी विकल्पों में डुअल 5G, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ 5.2 शामिल हैं। हैंडसेट भारत में आठ 5G बैंड को सपोर्ट करता है। सॉफ्टवेयर के मामले में, Realme 10 Pro 5G Android 13-आधारित Realme UI 4.0 के साथ आता है। इस कस्टम स्किन में वही है जिसे रियलमी 'एक्वामॉर्फिक' डिज़ाइन कह रही है। इसका एक कार्ड-शैली नियंत्रण केंद्र है, जो मुझे लगता है कि काफी व्यवस्थित दिखता है। रियलमी कस्टमाइज़ेशन के लिए समर्थन देना जारी रखता है, जैसे कि वॉलपेपर, आइकन का आकार और आकार, फ़ॉन्ट आदि बदलना। ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले (AoD) के लिए समर्थन है, Spotify जैसे चुनिंदा ऐप्स के लिए एकीकरण के साथ, ताकि आप अभी भी संगीत को नियंत्रित कर सकें स्टैंडबाय स्क्रीन। कुछ सुरक्षा और गोपनीयता सुविधाएँ भी हैं। जब कोई ऐप कैमरा या माइक्रोफ़ोन का उपयोग कर रहा हो तो आपको Android 13 का गोपनीयता डैशबोर्ड और संकेतक मिलते रहेंगे। वनप्लस की शेल्फ़ और ज़ेन मोड ने भी रियलमी यूआई 4.0 में जगह बनाई है।

रियलमी 10 प्रो 5जी परफॉरमेंस और बैटरी लाइफ

मीडियाटेक डायमेंसिटी 1080 एसओसी के साथ, रियलमी 10 प्रो 5जी आपके द्वारा फेंके गए लगभग हर काम को संभाल सकता है। यह 6nm SoC दिन-प्रतिदिन के कार्यों को आसानी से हैंडल कर सकता है। मैंने कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल और एस्फाल्ट 9: लीजेंड्स जैसे रियलमी 10 प्रो 5जी पर कुछ गेम भी खेले और अनुभव काफी अच्छा रहा। कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मोबाइल उच्च ग्राफिक्स और बहुत उच्च फ्रेम दर सेटिंग्स पर चलता है। आप अधिकतम फ्रेम दर सेटिंग पर खेलना चुन सकते हैं लेकिन कम ग्राफिक्स के साथ संतोष करना होगा लेकिन मैं एक संतुलन रखना चाहूंगा। हैरानी की बात यह है कि 30 मिनट से ज्यादा समय तक गेम खेलने के बाद भी फोन गर्म नहीं हुआ। बेंचमार्क टेस्ट की बात करें तो रियलमी 10 प्रो 5जी ने गीकबेंच के सिंगल-कोर और मल्टी-कोर टेस्ट में क्रमश: 820 और 2,348 स्कोर किया। ये समान परीक्षणों में Realme 9 Pro 5G के 818 और 2,316 अंकों के स्कोर से थोड़ा बेहतर हैं। Realme 10 Pro 5G ने AnTuTu में 5,04,626 अंक हासिल किए, जो कि इसके पूर्ववर्ती के स्कोर 5,07,258 से कम है। क्या आपको चिंतित होना चाहिए? वास्तव में नहीं, क्योंकि ये बेंचमार्क परीक्षण एसओसी को वास्तविक दुनिया के उपयोग की संभावना से परे धकेलते हैं, जो कि रियलमी 10 प्रो 5जी के मामले में अधिकांश उपयोग के मामलों के लिए केवल पास करने योग्य से कहीं अधिक है।

Realme 10 Pro कैमरा

Realme 10 Pro 5G में पीछे की तरफ ट्रिपल-कैमरा सेटअप है। इसमें 108-मेगापिक्सल का सैमसंग HM6 मुख्य कैमरा, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। एक नकारात्मक पक्ष यह है कि इसमें कोई ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) नहीं है, जो कि Realme 9 Pro 5G के प्राथमिक कैमरे द्वारा पेश किया गया है। आपको इलेक्ट्रॉनिक छवि स्थिरीकरण (ईआईएस) मिलता है, लेकिन वीडियो कैप्चर करते समय या कम रोशनी में शूटिंग करते समय यह उतना उपयोगी नहीं हो सकता है। अल्ट्रा-वाइड कैमरा, इसकी तुलना में, दिन और रात के शॉट्स दोनों में हाइलाइट करता है।Camera

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story