×

Realme GT 2 Review: LPDDR5X RAM से लैस यह स्मार्टफोन, मक्खन जैसा देता है परफारमेंस

Realme GT 2 Master Explorer Review : Realme ने अपने GT 2 Master Explorer को चीन में लांच कर दिया है। यह दमदार स्मार्टफोन 100W GaN (गैलियम नाइट्राइड) चार्जर के साथ आता है।

Bishwa Maurya
Written By Bishwa Maurya
Updated on: 4 Aug 2022 5:06 AM GMT
Realme GT 2 Master Explorer
X

Realme GT 2 Master Explorer (Image Credit : Social Media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Realme GT 2 Master Explorer Review : चीनी स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी Realme ने पिछले हफ्ते नवीनतम स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 चिपसेट से लैस Realme GT 2 Master Explorer फ्लैगशिप और फैशन डिजाइनर जे-जंग के सहयोग से विकसित एक बीस्पोक डिजाइन की घोषणा की। डिज़ाइन एक ऐसा पहलू है जहाँ Realme GT 2 Master Explorer निश्चित रूप से अन्य फोनों से अलग है। हमें यहां ट्रैवल ट्रंक मॉडल मिला है और इसमें विंटेज सामान ले जाने वाले उपकरणों से प्रेरित एक अलग रूप है। गेमर्स के लिए, डिवाइस दो प्रेशर-सेंसिटिव शोल्डर बटन से लैस है। आइये जानते हैं इस नवीनतम स्मार्टफोन के रिव्यु के बारे में-

Realme GT 2 Master Explorer Design and Display

वर्तमान समय में स्मार्टफोन बाजार में कुछ सबसे दमदार स्मार्टफोन में से एक Realme GT 2 Master Explorer एक है। इसमें न केवल अब तक की सबसे अच्छी फ्लैट स्क्रीन है, बल्कि इसने हमारे स्पीड टेस्ट में भी पहला स्थान हासिल किया है। इसका डाउनसाइड बेज़ल लगभग iPhone के समान चौड़ाई का है, और इसके बाएँ और दाएँ बेज़ेल्स घुमावदार स्क्रीन Xiaomi 12S Ultra से भी संकरे हैं। डिवाइस में 6.7इंच का AMOLED डिस्प्ले है। डिस्प्ले हरे रंग का साइड व्यू और इस तथ्य के अलावा इसमें FHD+ रिज़ॉल्यूशन है।

Realme GT 2 Master Explorer Camera Review

Realme GT 2 Master Explorer में ट्रिपल कैमरा सेटअप है जो बिल्कुल वनप्लस ऐस / वनप्लस 10 आर की तरह एक त्रिकोण के आकार का द्वीप बनाता है और इसे रियर पैनल के ऊपरी बाएँ कोने में रखा गया है। इसमें प्रसिद्ध Sony IMX766 50MP मुख्य सेंसर, एक अज्ञात 50MP अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 2MP मैक्रो लेंस है। यह मैक्रो कैमरा पहला नहीं है, हमने ऐसा ही लेंस OPPO Find X3 के साथ देखा है। यह आश्चर्यजनक तस्वीरें ले सकता है। आप इसका उपयोग वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए भी कर सकते हैं। अधिकांश रीयलमी फोनों की तरह इसमें भी में कैमरा चमकीले रंग और उत्कृष्ट गतिशील रेंज होने के समान लाभ साझा करते हैं। विशेष रूप से, नाइट मोड तस्वीरों में डायनामिक रेंज को और बढ़ाया जाता है। हमारी सलाह है कि ज्यादातर मामलों में फ़ोटो लेने के लिए सामान्य मोड का उपयोग करें। GT2 मास्टर में कोई टेलीफोटो लेंस नहीं है, मुख्य कैमरा क्रॉप दिन में अच्छा प्रदर्शन करता है, यह 2x टेलीफोटो वाले फोन के समान है। बता दें यह बैटरी 4k 30fps पर रिकॉर्डिंग में लेंस स्विच करने की क्षमता के साथ, वीडियो रिकॉर्डिंग 4k 60fps तक का समर्थन करती है।

Realme GT 2 Master Explorer Battery and connectivity Review

Realme GT 2 Master Explorer एक ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें बड़ी बैटरी के साथ फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मौजूद है। रियल मी केस नवीनतम स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी है जो 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। 33% तक चार्ज करने के लिए 5 मिनट और इस बड़ी बैटरी को भरने में केवल आधा घंटा, जो काफी प्रभावशाली है। समान 5000mAh वाले Redmi K50 Pro की तुलना में, 8+ Gen 1 GT2 मास्टर को गेम में बहुत अधिक शक्ति बचाता है और समग्र रूप से अच्छा प्रदर्शन करता है। इसके अलावां डिवाइस डुअल सिम, 5जी, वाईफाई 6ई, ब्लूटूथ 5.2, डुअल-फ्रीक्वेंसी जीपीएस, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है।

Realme GT 2 Master Explorer Performance and Gaming

Realme GT 2 Master Explorer दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें LPDDR5X रैम मैमोरी है। नई LPDDR5X तकनीक को बिजली दक्षता में और सुधार करने के लिए विज्ञापित किया गया है क्योंकि यह समकक्ष प्रदर्शन के साथ अपने LPDDR5 की तुलना में 20% कम ऊर्जा की खपत करती है। बता दें Realme GT 2 MEE 6GB/8GB/12GB RAM के साथ 128GB/256GB/512GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ उपलब्ध है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम SM8475 स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 (4 एनएम) चिपसेट दिया गया है। सीपीयू, ऑक्टा-कोर (1x3.19 गीगाहर्ट्ज़ कोर्टेक्स-एक्स2 और 3x2.75 गीगाहर्ट्ज़ कोर्टेक्स-ए710 और 4x1.80 गीगाहर्ट्ज़ कोर्टेक्स-ए510) है वहीं, जीपीयू एड्रेनो 730 है। यह दमदार प्रोसीजर के कारण आप स्मार्टफोन के हित की चिंता किए बगैर और बिना किसी लैक के मल्टीटास्किंग और गेमिंग का आनंद उठा सकते हैं।

Bishwa Maurya

Bishwa Maurya

Next Story