×

लॉन्च से पहले Realme P1 Pro डीटेल्स लीक, जानें कैसा होगा फीचर

Realme P1 Pro की डीटेल्स लॉन्च से पहले ही सामने आ गई है। ये फोन Android 14 पर बेस्ड Realme UI 5.0 ओएस पर काम करेगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 14 April 2024 5:57 AM GMT
लॉन्च से पहले Realme P1 Pro डीटेल्स लीक, जानें कैसा होगा फीचर
X

Realme P1 Pro: रियलमी भारत में एक नई स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। दरअसल ये रियलमी स्मार्टफोन की एक नई लाइनअप है, जो इस माह यानी 15 अप्रैल को ही लॉन्च की जाएगी। इस सीरीज का नाम Realme P1 Series है, जो कई तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च होगी। बता दें इस सीरीज के तहत कंपनी दो स्मार्टफोन Realme P1 और Realme P1 Pro को लॉन्च करेगी।

हालांकि, Realme P1 Pro की डीटेल्स लॉन्च से पहले ही सामने आ गई है। इस फोन में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। बता दें Realme P1 Pro गीकबेंच बेंचमार्क डेटाबेस वेबसाइट पर स्पॉट हुआ है। जिसके बाद इस फोन की डीटेल्स सामने आई है। लीक हुई डीटेल्स के मुताबिक, Realme P1 Pro में 8GB RAM के साथ Qualcomm Snapdragon 6 Gen 1 चिपसेट मिल सकता है। साथ ही इस प्रोसेसर के साथ फोन में ग्राफिक्स के लिए Adreno 710 GPU दिया जा सकता है। तो ऐसे में आइए जानते हैं Realme P1 Pro के फीचर्स और कीमत के बारे में:

Realme P1 Pro के फिचर्स (Realme P1 Pro Features):

Realme P1 Pro के फीचर्स की बात करें तो ये फोन Android 14 पर बेस्ड Realme UI 5.0 ओएस पर चलेगा। साथ ही Realme P1 Pro में 120Hz की रिफ्रेश रेट वाला कर्व्ड डिस्प्ले मिल सकता है, जो 2160 PWM डिमिंग, TUV सर्टिफिकेशन, और सेंटर्ड पंच होल नॉच के साथ आने वाला है। इसकी खासियत ये है कि, यूजर्स इस फोन को हल्की बारिश में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ये फोन 45W का SuperVOOC फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

इतना ही नहीं Realme P1 Pro कर्व्ड बैक पैनल, फोनिक्स डिजाइन और दो कलर्स- फोनिक्स रेड और पैरोट ब्लू में आता है। कैमरे की बात करें तो इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप मिला है, जो सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल में आता है। इसके अलावा इस फोन में 120Hz का एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा, जो सेंटर्ड पंच-होल डिस्प्ले के साथ आने वाला है। साथ ही इस फोन की स्क्रीन 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आएगी।


Realme P सीरीज का ये बेस मॉडल होगा। और कंपनी द्वारा इस फोन में प्रोसेसर के लिए MediaTek Dimensity 7050 चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा, जो 4356mm वेपर चैंबर कूलिंग सिस्टम के साथ आएगा। इतना ही नहीं इस फोन में 3.5mm ऑडियो जैक और फ्लैट डिजाइन भी होगा। इन सभी फीचर्स के साथ कंपनी ने इन दोनों ही फोन में अन्य स्पेसिफिकेशन भी दिए हैं। जिसके बारे में पूरी जानकारी जल्द ही सामने आएगी।

Realme P1 Pro की कीमत (Realme P1 Pro Price)

Realme P1 Pro की कीमत की बात करें तो इस फोन को कंपनी 20 हजार रुपये के अंदर लॉन्च कर सकती है। वहीं Realme P1 की कीमत 15 रुपए के आसपास हो सकता है। हालांकि, कंपनी ने इन दोनों ही फोन की कीमत के बारे में ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, ये दोनों ही फोन जल्द ही लॉन्च होने के साथ बिक्री के लिए भी उपलब्ध होंगे। Realme P Series पर कंपनी ऑफर भी दे सकती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story