×

Realme Pad X Review: रियलमी पैड एक्स रिव्यू, जाने इसकी प्राइज और कमाल के फीचर्स

Realme Pad X Review: रियलमी पैड एक्स दो मॉडल में उपलब्ध है। बेस वाई-फाई-ओनली मॉडल में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ सिंगल वेरिएंट है और इसकी कीमत Rs 19,999 है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 1 Dec 2022 1:00 AM GMT
Realme Pad X Review
X

Realme Pad X Review(photo-internet) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Realme Pad X Review: महामारी के दौरान भारत में एंड्रॉइड टैबलेट का पुनरुत्थान देखा गया। चूंकि ज्यादातर लोग घर से काम कर रहे थे या पढ़ाई कर रहे थे, इसलिए बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्ट उपकरणों की मांग काफी बढ़ गई। जबकि चीजें 2022 में पुराने सामान्य पर वापस जाने लगी हैं, कंपनियां भारत में वैल्यू-फॉर-मनी एंड्रॉइड टैबलेट पेश करना जारी रखती हैं। रीयलमे पैड एक्स एक ऐसा एंड्रॉइड टैबलेट है, जिसे जुलाई में 20,000 रुपये की शुरुआती कीमत के लिए लॉन्च किया गया था। रियलमी पैड एक्स वर्तमान में भारत में कंपनी का सबसे प्रीमियम एंड्रॉइड टैबलेट है। टैबलेट में 5G SoC भी है।

रियलमी पैड एक्स की कीमत

रियलमी पैड एक्स दो मॉडल में उपलब्ध है। बेस वाई-फाई-ओनली मॉडल में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ सिंगल वेरिएंट है और इसकी कीमत Rs 19,999 है। समान कॉन्फ़िगरेशन वाले उनके 5G मॉडल की कीमत रु 25,999, और 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले टॉप-एंड वैरिएंट की कीमत Rs 27,999

रियलमी पैड एक्स डिजाइन

नरियलमी पैड एक्स डिजाइन के मामले में आईपैड एयर 2022 से प्रेरित लगता है। एंड्रॉइड टैबलेट प्लास्टिक बॉडी के साथ एक फ्लैट फ्रेम खेलता है। 506 ग्राम वजन के साथ यह काफी भारी है लेकिन टैबलेट केवल 7.1 मिमी मोटाई के साथ काफी चिकना है। हालांकि पिछला खोल प्लास्टिक का बना है, लेकिन यह देखने में ऐसा नहीं लगता। कहा जा रहा है कि टैबलेट सस्ता नहीं लगता है। ऐसा लगता है कि रियलमी ने टैबलेट के लिए कुछ अच्छी गुणवत्ता वाले प्लास्टिक का इस्तेमाल किया है और बैक पैनल पर चमकदार फिनिश इसे काफी प्रीमियम लुक देता है। कंपनी इसे 'ग्लोइंग लाइट डिजाइन' कहती है। हमारे पास ग्लोइंग ग्रे रंग है, जिस पर फ्रॉस्टेड ब्लैक फिनिश है। एक ग्लेशियर ब्लू रंग भी है, जो उंगलियों के निशान और धब्बों को छिपाने का थोड़ा बेहतर काम करता है।

रियलमी पैड एक्स का प्रदर्शन

रियलमी पैड एक्स एक अच्छा अनुभव प्रदान करता है जब यह दिन-प्रतिदिन के नियमित कार्यों की बात आती है। ऐप्स के बीच स्विच करते समय, या उस मामले के लिए लोड करते समय भी मुझे किसी भी अंतराल का अनुभव नहीं हुआ, जो कुछ ऐसा है जो मुझे स्नैपड्रैगन 695 SoC से देखने की उम्मीद थी। कभी-कभी, मेरे द्वारा वापस स्विच करने के बाद पृष्ठभूमि में कुछ ऐप्स पुनः लोड हो गए। यदि आपको कुछ ऐप्स को स्मृति में रखने के लिए टैबलेट की आवश्यकता है, तो आप मल्टीटास्किंग विंडो में 'ऐप लॉक' सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। यह कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मोबाइल जैसे थोड़े भारी गेम के लिए उपयोगी हो सकता है। यदि आप अच्छी 'वेरी हाई' ग्राफिक्स सेटिंग चाहते हैं, तो आपको 'वेरी हाई' फ्रेम रेट सेटिंग के लिए करना होगा।

रियलमी पैड एक्स के कैमरे

रियलमी पैड एक्स में दो कैमरा सेंसर हैं। रियर कैमरा 13-मेगापिक्सल सेंसर का उपयोग करता है जो दस्तावेजों को स्कैन करने के लिए काफी अच्छा है। यहां कोई एलईडी फ्लैश नहीं है। यदि आप फ़ोटो लेने के लिए टेबलेट का उपयोग करना चाहते हैं, तो अच्छे रंग और गतिशील रेंज लेकिन औसत विवरण की अपेक्षा करें। रियर कैमरा 1080p 60fps वीडियो शूट कर सकता है। लाइमलाइट' नाम का एक फीचर है जो वीडियो कॉल के दौरान इधर-उधर जाने पर भी आपको फ्रेम के बीच में रखता है। यह अनिवार्य रूप से iPad के सेंटर स्टेज फीचर का रियलमी का संस्करण है। यह वर्तमान में तीन ऐप - Google मीट, जूम और Google डुओ पर समर्थित है। फ्रंट कैमरा 30fps पर 1080p वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकता है।

निष्कर्ष

रियलमी पैड एक्स बजट एंड्रॉइड टैबलेट स्पेस में काफी ठोस पेशकश है। यह एक अच्छा मल्टीमीडिया अनुभव प्रदान करता है और इसकी एक विश्वसनीय प्रदर्शन इकाई है। मुझे यह भी पसंद है कि कैसे कंपनी ने अधिकांश आवश्यक सुविधाओं की पेशकश करने के लिए इसे पर्याप्त रूप से अनुकूलित करते हुए एक स्वच्छ सॉफ्टवेयर अनुभव की पेशकश की है। रियलमी पैड एक्स को इसकी बैटरी लाइफ के लिए एक बड़ा थम्स-अप भी मिलता है। जबकि मुझे उम्मीद नहीं है कि टैबलेट अच्छे कैमरा प्रदर्शन की पेशकश करेंगे, मैं एक बेहतर फ्रंट कैमरा देखना पसंद करूंगा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story