×

Reasons To Buy iPhone 15: आईफोन 15 खरीदने से पहले जान ले ये 5 कारण, पैसों की होगी बचत

Reasons To Buy iPhone 15: नए Apple iPhone 15 ने आते ही लोगो के दिलो पर राज कर लिया है। कुछ लोगों के लिए, यह एक ऐसा फोन है जिसकी प्रसिद्धि का सबसे बड़ा दावा एक साल पहले पेश की गई सुविधाओं के इर्द-गिर्द घूमता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 19 Sep 2023 6:47 AM GMT
Reasons To Buy iPhone 15
X

Reasons To Buy iPhone 15(photo-social media)

Reasons To Buy iPhone 15: नए Apple iPhone 15 ने आते ही लोगो के दिलो पर राज कर लिया है। कुछ लोगों के लिए, यह एक ऐसा फोन है जिसकी प्रसिद्धि का सबसे बड़ा दावा एक साल पहले पेश की गई सुविधाओं के इर्द-गिर्द घूमता है। अन्य लोगों के लिए, यह कुछ सौ डॉलर कम में प्रीमियम सुविधाओं का आनंद लेने का मौका होगा जो पहले ऐप्पल के प्रो हैंडसेट तक सीमित थे। यहां कुछ महत्वपूर्ण कारण दिए गए हैं जिन पर आप इस साल iPhone 15 खरीदने से पहले विचार कर सकते हैं। लेकिन सिर्फ इसलिए कि कोई फ़ोन कुछ आकर्षक सुविधाएँ प्रदान करता है इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपके लिए सही उपकरण है। यहां iPhone 15 की उन विशेषताओं पर करीब से नज़र डाली गई है जिन्होंने हमें प्रभावित किया और जिनके कारण हम इसके बजाय किसी अन्य हैंडसेट पर विचार कर सकते हैं।

iPhone 15 खरीदने के टॉप 5 कारण

1. जबरदस्त फोटोग्राफी फीचर्स

क्या आपको लगता है कि iPhone 15 की सबसे खास विशेषता इसका कैमरा सिस्टम हो सकता है? यह सिर्फ हार्डवेयर के कारण नहीं है; Apple ने अपने इमेजिंग सॉफ़्टवेयर को भी महत्वपूर्ण रूप से उन्नत किया है, जिसके परिणामस्वरूप फ़ोटो की क्वालिटी बेहतर हुई है, विशेषकर पोर्ट्रेट फ़ोटोग्राफ़ी में। अब, आपको पोर्ट्रेट-शैली की तस्वीरें खींचने के लिए पोर्ट्रेट मोड को सक्रिय करने की आवश्यकता नहीं है iPhone इतना बुद्धिमान है कि यह पहचान सकता है कि लोग, बिल्लियाँ या कुत्ते फ्रेम में कब हैं। इसके अलावा, सॉफ़्टवेयर सुधार आपको पोर्ट्रेट शॉट लेने के बाद भी फ़ोकल बिंदु को समायोजित करने में सक्षम बनाता है। कम रोशनी वाली इमेज में स्पष्ट विवरण और जीवंत रंगों का वादा किया गया है। स्मार्ट एचडीआर सुविधा को भी परिष्कृत किया गया है, जो त्वचा की टोन, हाइलाइट्स और छाया में सुधार प्रदान करता है।

2. एक अच्छी स्क्रीन

जैसे-जैसे हर साल बीत रहा है, Apple अपने iPhones को और अधिक बनाना जारी रखता है, यहां तक ​​कि सबसे चमकदार परिस्थितियों में भी। जबकि Apple iPhone 14 और Apple iPhone 14 Plus 800 निट्स की अधिकतम चमक (1200 निट्स की चरम चमक) तक पहुंच गए, Apple iPhone 15 और Apple iPhone 15 Plus डिस्प्ले पैनल ने 1600 निट्स की प्रभावशाली शिखर HDR ब्राइटनेस और अधिकतम आउटडोर ब्राइटनेस हासिल की। 2000 निट्स का यदि ये संख्याएँ परिचित लगती हैं, तो Apple ने पहले ही Apple iPhone 14 Pro के साथ समान बेंचमार्क हासिल कर लिया है। यह एक आवर्ती प्रवृत्ति को दर्शाता है जहां जो सुविधाएँ एक बार आज के प्रो iPhones के लिए विशिष्ट थीं, वे कल के नियमित iPhone मॉडल के लिए मानक विनिर्देश बन जाती हैं एक अभ्यास जो कि Apple के उत्पाद विकास में अपेक्षित हो गया है।

3. Apple का नया एक्शन बटन यूजर्स के लिए अधिक एक्शन!

iPhone 15 और 15 Pro ने म्यूट स्विच को इनोवेटिव एक्शन बटन से बदल दिया है, जिससे उपयोगकर्ताओं को भ्रमित नहीं होना चाहिए। डिफ़ॉल्ट रूप से, यह नया टॉगल उसी उद्देश्य को पूरा करता है, जो आपको ध्वनि और मूक मोड के बीच स्विच करने की अनुमति देता है। जो लोग आगे जानना पसंद करते हैं, उनके लिए यह ध्यान देने योग्य है कि यह नया बटन अतिरिक्त कार्यों की एक सीरीज प्रदान करता है। आप कैमरा सक्रिय कर सकते हैं, वॉयस मेमो रिकॉर्डिंग शुरू कर सकते हैं, फोकस मोड सक्षम कर सकते हैं और एक क्लिक से कई अन्य कार्य कर सकते हैं। शॉर्टकट ऐप का उपयोग करके, आप एक्शन बटन को अपनी पसंद के ऐप से लिंक कर सकते हैं और और भी अधिक कार्य कर सकते हैं।

4. डायनेमिक आइलैंड

यह कहना मुश्किल है कि इन दोनों में से कौन सा विकास हमें अधिक उत्साहित करता है डायनेमिक आइलैंड कटआउट को पेश करना, एक फीचर जो पहली बार iPhone 14 प्रो मॉडल में देखा गया था या उस नॉच को हटाना जिसने पिछले छह वर्षों से iPhone की स्क्रीन के हिस्से को अस्पष्ट कर दिया था। हम डायनेमिक आइलैंड के बारे में उत्साह की ओर झुकेंगे क्योंकि इसने iPhone 14 मालिकों के बीच पैदा की। यहफीचर सावधानी से ट्रू डेप्थ और फेस आईडी सेंसर रखता है और सूचनाओं और वास्तविक समय की गतिविधियों के लिए एक सुविधाजनक स्थान प्रदान करता है। अब, आप आसानी से बेसबॉल स्कोर की जांच कर सकते हैं, टाइमर ट्रैक कर सकते हैं, अपनी उड़ान के गेट और प्रस्थान समय पर अपडेट रह सकते हैं, या अपने आईफोन की स्क्रीन के टॉप पर नज़र डालकर अपने उबर के आगमन के समय की निगरानी कर सकते हैं।

5. USB-3 फीचर्स

Apple ने हाल ही में iPhone 15 और 15 Plus का अनावरण किया है, और सबसे महत्वपूर्ण अपडेट USB-C पोर्ट शामिल है। यह Apple के स्वामित्व वाले लाइटनिंग कनेक्टर से व्यापक रूप से अपनाए गए USB-C मानक में लंबे समय से बदलाव का प्रतीक है। यूरोपीय के आगामी नियमों के अनुरूप, Apple द्वारा पिछले साल USB-C में परिवर्तन की कन्फर्म की गई थी, जिससे iPhone 15 इस को अपनाने वाला पहला मॉडल बन गया। इससे न केवल कुछ लोगों के पैसे बचेंगे, यदि अधिकांश लोगों को नहीं, क्योंकि बहुत से लोगों को अपने iPhone को चार्ज करने के लिए लाइटनिंग केबल प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त खर्च करना पड़ता था, बल्कि इससे यात्रा करना भी आसान हो जाएगा, क्योंकि अब, अधिकांश लोग केवल एक केबल से ही काम चला सकते हैं। चार्जर, क्योंकि लैपटॉप और अन्य उपकरणों में आमतौर पर 2023 में यूएसबी-सी पोर्ट होते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story