×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Reasons To Buy iPhone 15: जान ले आईफोन 15 के सभी बदलाव, लेने में होगी आसानी

Reasons To Buy iPhone 15: नए iPhone के लॉन्च के साथ, यह सवाल उठता है कि क्या किसी को आउटगोइंग-जेन iPhone 14 प्राप्त करना चाहिए

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 7 Sep 2023 10:20 AM GMT
Reasons To Buy iPhone 15
X

Reasons To Buy iPhone 15(photo-social media)

Reasons To Buy iPhone 15: नए iPhone के लॉन्च के साथ, यह सवाल उठता है कि क्या किसी को आउटगोइंग-जेन iPhone 14 प्राप्त करना चाहिए, आज, हम iPhone 15 खरीदने के कारणों की बात करेंगे जो इसे और आईफोन से काफी अलग बनाते हैं। आपको बता दें कि एप्पल आईफोन 15 को आमतौर पर सितंबर में ही लॉन्च कर रहा है जो कि अब लॉन्च के काफी करीब है। इसके लिए ये जानना बेहद जरुरी है कि आपके लिए ये फ़ोन अच्छा है या आपको इसे खरीदना चाहिए।

बैटरी बम्प अप

iPhone अपने Android की तुलना में छोटी बैटरी क्षमता के बावजूद शानदार बैटरी जीवन प्रदान करने के लिए जाने जाते हैं। इसके बावजूद, Apple बैटरी लाइफ के मामले में आगे बढ़ता दिख रहा है, iPhone 15 सीरीज को बैटरी साइज में बड़े पैमाने पर अपग्रेड मिलने की उम्मीद है। बेस iPhone 15, जो आमतौर पर सबसे ज्यादा बिकता है, उसमें 3,877 एमएएच की बैटरी होने की संभावना है, जो कि आउटगोइंग जेनरेशन की 3,279 एमएएच सेल से काफी बड़ी है। iPhone 15 के प्लस वेरिएंट में 4,912 एमएएच की बड़ी बैटरी होगी, जबकि प्रो और प्रो मैक्स वेरिएंट क्रमशः 3,650 एमएएच और 4,852 एमएएच सेल के साथ देखे जाएंगे।

उच्च प्रदर्शन, बढ़ी हुई दक्षता

iPhone 15 सीरीज़ लेटेस्ट पीढ़ी के Apple SoC के साथ आएगी, जो 2023 में A17 बायोनिक चिप होगी। Apple को वार्षिक आधार पर प्रदर्शन रिकॉर्ड तोड़ने के लिए जाना जाता है, इस वर्ष भी ऐसा ही होने की संभावना है। जबकि A16 बायोनिक SoC कोई ढीला नहीं था, यह अतिरिक्त प्रदर्शन, जब इसके चिपसेट को और भी अधिक कुशल बनाने के लिए Apple के वार्षिक अपग्रेड के साथ जोड़ा जाता है, तो पूरी संभावना है कि इसका परिणाम एक ऐसा हैंडसेट होगा जो स्मार्टफोन बाजार में मौजूदा प्रदर्शन रिकॉर्ड को चुनौती देगा या तोड़ भी देगा।

Apple का नया एक्शन बटन

उम्मीद की जा रही है कि Apple अगला फ़ोन के प्रो iPhones के किनारे एक नया एक्शन बटन जोड़ देगा, जो लंबे समय से चले आ रहे अलर्ट स्विच की जगह लेगा जो iPhones का पर्याय बन गया है। उम्मीद है कि नया एक्शन स्विच यूजर्स को न केवल रिंग से म्यूट पर स्विच करने की अनुमति देगा बल्कि एक त्वरित एक्सेस टूल के रूप में भी काम करेगा। उपयोगकर्ता संभव बिना किसी कठिन क्लिक के कुछ महत्वपूर्ण पेज पर नेविगेट करने या फ़ंक्शंस तक पहुंचने में सक्षम होंगे। यह काफी हद तक नए एक्शन बटन के समान है जिसे क्यूपर्टिनो-आधारित दिग्गज ने ऐप्पल वॉच अल्ट्रा पर पेश किया था। यह भी घड़ी के किनारे पर एक एक्शन बटन है जिसे नेविगेट करने या कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को करने के लिए प्रोग्राम किया जा सकता है।

यूएसबी-सी

यदि आप सड़क पर जाएं और iPhone यूजर्स से पूछें कि iPhone के साथ उनका सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा क्या था, तो वे संभव यदि नहीं, तो लाइटनिंग चार्जिंग के बारे में बात करेंगे। ऐप्पल लंबे समय से यूएसबी-सी की एक अलग आईफोन में पुराने लाइटनिंग पोर्ट का उपयोग कर रहा है, क्यूपर्टिनो-दिग्गज ने हाल के दिनों में अपने आईपैड प्रो को यूएसबी-सी में स्थानांतरित करने का विकल्प भी चुना है। iPhone के मामले में ऐसा नहीं है। ऐसा लगता है कि बिजली के दिन आखिरकार खत्म हो गए हैं। हर साल हम USB-C में बदलाव की अफवाहें सुनते हैं, लेकिन, EU या यूरोपीय संघ द्वारा अब 2024 में USB-C को अनिवार्य करने के साथ, यह काफी संभावना है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story