×

Lava Mobile Recovery Case: लावा मोबाइल के मालिक से तिहाड़ में वसूली, जानें पूरा मामला

Lava Mobile Recovery Case: दिल्ली की तिहाड़ जेल में वसूली का एक और मामला सामने आया है। इस बार लावा मोबाइल कंपनी के मालिक हरिओम राय से सुविधा शुल्क के नाम पर पांच करोड़ रुपये वसूलने का ताजा मामला सामने आया है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 28 Dec 2023 1:32 PM GMT
Recovery from owner of Lava mobile in Tihar
X

लावा मोबाइल के मालिक से तिहाड़ में वसूली: Photo- Social Media

Lava Mobile Recovery Case: दिल्ली की तिहाड़ जेल में वसूली का एक और मामला सामने आया है। इस बार लावा मोबाइल कंपनी के मालिक हरिओम राय से सुविधा शुल्क के नाम पर पांच करोड़ रुपये वसूलने का ताजा मामला सामने आया है। यह भी जानकारी सामने आई है कि रकम नहीं मिलने पर दबाव बनाने के लिए लावा के मालिक को दूसरी जेल में स्थानांतरित कर दिया गया। ये खबर दैनिक जागरण ने दी है।

तिहाड़ जेल सूत्रों के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कुछ साल पूर्व लावा कंपनी के मालिक हरिओम राय, उसके मैनेजर व एक चीनी नागरिक को मनी लांड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था।

मनी लांड्रिंग केस

तीनों बंदी चीनी कंपनियों के साथ मिलकर मोबाइल बनाने व बेचते का काम करते थे। जेल नंबर सात में ही मनी लांड्रिंग केस के 85 हाई प्रोफाइल आरोपित बंद हैं, जिनमें कुछ राजनीतिक पार्टियों के नेता, दिल्ली आबकारी घोटाले के आरोपित व अन्य मामले के आरोपित हैं। हरिओम राय करीब 25000 करोड़ से अधिक का मालिक है।

आरोप है कि यहां के बंदियों को जेल के अंदर बाहर से खाने पीने का सामान, शराब, सिगरेट व अन्य सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं। इसके बदले में सभी से मोटी रकम वसूली जाती है। बताया जा रहा है कि लावा मोबाइल कंपनी का मालिक भी करीब पांच करोड़ दे चुका है। और पैसे वसूलने के लिए उसे बीते हफ्ते जेल नंबर सात से हटाकर जेल नंबर दो में शिफ्ट कर दिया गया। जेल नंबर दो में बेहद गंभीर अपराधियों को रखा जाता है। जेल बदलने की बात लीक हो जाने पर दो दिन बाद देर रात ही उसे वापस जेल नंबर सात में ले आया गया। इस बात की जानकारी ईडी व सीबीआई अधिकारियों को मिलने पर उन्होंने उच्च स्तर पर जेल की अव्यवस्था को लेकर शिकायत की है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story