×

Redmi A1 Plus: रेडमी के नए बजट स्मार्टफोन की बिक्री हुई शुरू, पहले दिन मिल रहा बंपर छूट, जानें फीचर्स और कीमत

Redmi A1 Plus Sale : Redmi ने पिछले हफ्ते भारत में Redmi A1 Plus लॉन्च किया। हाल ही में लॉन्च किया गया हैंडसेट Flipkart, mi.com, Mi Home और देश के अन्य रिटेल आउटलेट्स के माध्यम से अब बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 17 Oct 2022 7:22 AM GMT
Redmi A1 Plus
X

Redmi A1 Plus (Image Credit : Social Media)

Redmi A1 Plus Price And Specifications : चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी ने अपने नए बजट स्मार्टफोन के रूप में Redmi A1 Plus हैंडसेट का अनावरण पिछले हफ्ते भारत में किया था। अब, लॉन्च होने के बाद Redmi A1 Plus देश में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इच्छुक खरीदार भारत में Redmi A1 Plus स्मार्टफोन को Flipkart, mi.com, Mi Home और देश के अन्य रिटेल आउटलेट्स से खरीद सकते हैं। रेमडी के ए-सीरीज़ का यह नवीनतम स्मार्टफोन लेदर-टेक्सचर डिज़ाइन को स्पोर्ट करता है। इसमें 8-मेगापिक्सल का डुअल AI रियर कैमरा सेटअप दिया गया है और यह रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, 5,000mAh की बैटरी और अन्य चीजों से लैस है। बता दें Redmi A1 Plus स्मार्टफोन 6.52-इंच के LCD डिस्प्ले के साथ आता है, MediaTek HelioA22 सिस्टम-ऑन-चिप द्वारा संचालित है और Android 12 मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

Redmi A1 Plus Price And Offers

Redmi A1 Plus भारत में अलग-अलग माध्यमों से आज से बिक्री के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने इस नवीनतम बजट स्मार्टफोन को दो स्टोरेज वैरीअंट में लॉन्च किया है जिसमें, एक 2GB रैम और 32GB स्टोरेज स्पेस तथा दूसरा, 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वाला मॉडल है। इन दोनों स्टोरेज वेरिएंट्स वाले मॉडल की कीमत क्रमशः 7,499 रुपये तथा 8,499 रुपए है। ये दोनों वेरिएंट लाइट ग्रीन, लाइट ब्लू और क्लासिक ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध होंगे। गौरतलब है कि रेडमी अपने नवीनतम बजट स्मार्टफोन पर लांच ऑफर के तहत खरीद पर 500 रुपये की छूट दे रहा है। यह डिस्काउंट ऑफर अप्लाई करने के बाद आप 2GB रैम तथा 3GB रैम वाले स्टोरेज वैरिएंट हैंडसेट को क्रमशः 6,999 रुपये तथा 7,999 रुपये में खरीद सकते हैं। दूसरी ओर, फ्लिपकार्ट पेटीएम वॉलेट के जरिए किए गए लेनदेन पर 100 रुपये का तत्काल कैशबैक दे रहा है।

Redmi A1 Plus Specifications

Redmi A1 Plus स्मार्टफोन को कंपनी आकर्षक डिजाइन में सामान्य स्पेसिफिकेशंस के साथ लॉन्च किया है। यह नवीनतम डुएल सिम हैंडसेट Android 12 मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। बेहतर ग्राफिक आउटपुट के लिए हैंडसेट में 6.52-इंच का LCD पैनल दिया गया है जो 1600 x 720 पिक्सल, स्क्रीन रिफ्रेश रेट 60Hz और पीक ब्राइटनेस 400 निट्स है सपोर्ट के साथ आता है। इस डिस्प्ले सेटअप के साथ आप फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान एक अच्छे कलर कॉन्बिनेशन में ग्राफिक आउटपुट प्राप्त करते हैं। हालांकि, तेज प्रकाश में स्मार्टफोन स्क्रीन देखने में आपको थोड़ी दिक्कत महसूस हो सकती है क्योंकि डिस्प्ले में पीक ब्राइटनेस केवल 400 निट्स ही है। स्मार्टफोन MediaTek HelioA22 सिस्टम-ऑन-चिप द्वारा संचालित है जिसे 3GB तक रैम और 32GB स्टोरेज स्पेस के साथ जोड़ा गया है। स्पॉन्सर के साथ आप स्मार्टफोन पर काफी तेजी से मल्टीटास्किंग कर सकते हैं और इस सामान्य एप्स को भी बड़े आराम से रन करा सकते हैं।

Redmi A1 Plus स्मार्टफोन के अतिरिक्त सुविधाओं में एक रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, 4 जी कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई 2.4 जी, जीपीएस और एक 3.5 मिमी जैक शामिल हैं। बैटरी की बात करें तो Redmi A1 Plus में 5,000mAh की बैटरी है जो 10W चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करती है। इस बैटरी सेटअप के साथ आप स्मार्टफोन का उपयोग बैटरी ड्रेनेज की चिंता किए बगैर काफी लंबे वक्त तक कॉल करने, फिल्म देखने, गेम खेलने, म्यूजिक सुनने समेत कुछ अन्य कार्यों के लिए कर सकते हैं। वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के लिहाज से, Redmi A1 Plus स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें 8-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। वीडियो चैट और सेल्फी के लिए फोन में 5-मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा भी है। बता दें स्मार्टफोन का फ्रंट तथा रियर दोनों ही कैमरा सेटअप तेज प्रकाश में अच्छी तस्वीरें क्लिक कर सकता है हालांकि कम लाइट में यह अच्छा इमेज आउटपुट नहीं देगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story