×

Redmi Fire TV Launch Date: 14 मार्च को भारत में लॉन्च होगा Redmi Fire TV, जाने क्या होगा खास

Redmi Fire TV Launch Date: Redmi India ने 14 मार्च को 12 PM IST पर भारत में नए Redmi Fire TV के लॉन्च की कन्फर्म की है। Amazon के Fire OS के साथ मिलकर यह कंपनी का पहला स्मार्ट टीवी होगा।

Anjali Soni
Published on: 2 Sep 2023 7:14 AM GMT
Redmi Fire TV Launch Date: 14 मार्च को भारत में लॉन्च होगा Redmi Fire TV, जाने क्या होगा खास
X

Redmi Fire TV Launch Date: कई टीज़र के बाद, Redmi India ने 14 मार्च को 12 PM IST पर भारत में नए Redmi Fire TV के लॉन्च की कन्फर्म की है। Amazon के Fire OS के साथ मिलकर यह कंपनी का पहला स्मार्ट टीवी होगा। ब्रांड के अन्य सभी मॉडल Android TV OS पर चलते हैं। जाहिर है, टीवी देश भर में एमआई प्लेटफॉर्म के अलावा अमेज़न पर बेचा जाएगा। अमेज़न इंडिया की वेबसाइट पर एक समर्पित माइक्रोसाइट है, जिससे आगामी Redmi Fire TV के बारे में मुख्य जानकारी सामने आई है। टीवी बहुत ही पतले बेज़ल वाला प्रतीत होता है, जो देखने का एक प्रीमियम अनुभव प्रदान करता है। Redmi Fire TV के स्पेसिफिकेशन पर नजर डालते हैं।

Redmi Fire TV स्पेसिफिकेशन

Redmi Fire TV में Fire OS 7 स्किन होने की पुष्टि हुई है जिसमें स्मार्ट हब कंट्रोल है। नए रिमोट कंट्रोल में गूगल असिस्टेंट की जगह एलेक्सा शॉर्टकट होगा। साथ ही प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और अमेजन म्यूजिक के लिए क्विक लॉन्च बटन होंगे। टीवी में मैटेलिक-बेज़ेल-लेस डिज़ाइन, बॉटम-फायरिंग स्पीकर्स और एयरप्ले/मिराकास्ट सपोर्ट होगा। Redmi Fire TV को इमर्सिव ऑडियो और उत्कृष्ट विज़ुअल्स प्रदान करने के लिए रेट किया गया है। टीवी पर कनेक्टिविटी विकल्पों में डुअल-बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी शामिल होगी।

Redmi Fire TV के साथ इनबिल्ट फायर स्टिक मिलेगा जिसके जरिए यूजर्स को Netflix, Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar, YouTube आदि का एक्सेस मिलेगा। Redmi Fire TV में Fire OS 7 मिलेगा। Redmi Fire TV इको-फ्रेंडली पैकेजिंग में आएगा, जहां Mi बनी स्टोरेज यूनिट बनाने के लिए बॉक्स को काटा जा सकता है। इसे पहली बार 2021 में Redmi Smart TV X सीरीज के साथ पेश किया गया था। फिलहाल यह Redmi TV के बारे में बहुत कुछ है, लेकिन हम जल्द ही और अधिक विवरण जानने की उम्मीद करते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story