Redmi K60 अपने धाकड़ फीचर्स के साथ Realme GT Neo 5 और OnePlus Ace 2 को देगा टक्कर, जानें डिटेल्स

Redmi K60 के जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है और इसे IMEI और चीन अनिवार्य प्रमाणपत्र (3C) जैसी विभिन्न प्रमाणन साइटों पर देखा गया है। Redmi K60 स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC द्वारा संचालित हो सकता है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 15 Nov 2022 3:44 AM GMT
Redmi K60
X

Redmi K60 (Image Credit : Social Media) 

Redmi K60 Price And Specifications : चीनी स्मार्टफोन कंपनी अपनी अगली पेशकश के रूप में Redmi K60 का अनावरण करने वाली है। फिलहाल कंपनी ने आगामी स्मार्टफोन के लॉन्च तिथि को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन, माना जा रहा कि जल्द ही इसे लांच किया जा सकता है क्योंकि, हाल ही में स्मार्टफोन को IMEI और चीन अनिवार्य प्रमाणपत्र (3C) जैसी विभिन्न प्रमाणन साइटों पर देखा गया है। ऐसा कहा जाता है कि इसमें 2K रिज़ॉल्यूशन वाला 6.67 इंच का फ्लैट OLED पैनल है और यह स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC द्वारा संचालित हो सकता है। स्मार्टफोन बाजार में यह हैंडसेट आगामी Realme GT Neo 5 और OnePlus Ace 2 टक्कर दे सकता है। फिलहाल इन दोनों स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और लांच तिथि के बारे में भी कोई जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की गई है लेकिन माना जा रहा दोनों हैंडसेट स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC द्वारा संचालित होंगे।

Redmi K60 स्पेसिफिकेशन (संभावित)

टिपस्टर नो नेम (@chunvn8888) द्वारा स्पॉट किए गए कथित विवरण के अनुसार, Redmi K60 को स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC द्वारा संचालित किया जा सकता है, जिसे 12GB RAM के साथ जोड़ा जा सकता है। यह प्रोसेसर काफी तेजी से मल्टीटास्किंग करने और हैवी एप्स को संचालित करने में सक्षम है। हैंडसेट पर फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान आपको एक बेहतरीन ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त हो इसके लिए इसमें 2K रेजोल्यूशन के साथ 6.67 इंच का फ्लैट OLED पैनल मिल सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इसमें ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा।

Redmi K60 में 67W वायर्ड फास्ट चार्जिंग और 30W वायरलेस फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ 5,500mAh की बैटरी होने की बात कही गई है। इस दमदार बैटरी सेट अप के साथ आप सिंगल चार्ज पर बैकअप की चिंता किए बगैर इस स्मार्टफोन का उपयोग लंबे वक्त तक कर सकते हैं। वीडियोग्राफी तथा फोटोग्राफी के लिए हैंडसेट बेहतरीन कैमरा सेटअप से लैस होगा। इसमें सेल्फी क्लिक करने तथा वीडियो चैट करने के लिए 16-मेगापिक्सल का सेल्फी स्नैपर दिया जा सकता है। वहीं, Redmi का यह स्मार्टफोन पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप को स्पोर्ट कर सकता है, जिसमें 64-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा शामिल है। सेटअप में 8-मेगापिक्सल और 2-मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर शामिल होने की बात कही गई है।

OnePlus Ace 2 स्पेसिफिकेशन (संभावित)

OnePlus Ace 2 में 1.5K रेजोल्यूशन के साथ 6.7 इंच कर्व्ड OLED डिस्प्ले हो सकता है। जो फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान आपको एक हिमांशु ग्राफिक आउटपुट प्रदान करेगा। हैवी एप्प्स को संचालित करने के दौरान तथा मल्टीटास्किंग करने के दौरान आप लैक जैसी समस्या का सामना ना करें इसके लिए इसमें 16GB रैम के साथ स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC पैक करने की भी संभावना है। इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी हो सकता है। वनप्लस ऐस 2 में 100W फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है। कहा जाता है कि इसमें ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल है। वनप्लस के इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है, जिसमें 50-मेगापिक्सल का IMX890 मुख्य सेंसर, 8-मेगापिक्सल का लेंस और 2-मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर शामिल है। हैंडसेट का यह कैमरा सेटअप कम प्रकाश में भी अद्भुत तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम होगा।

Realme GT Neo 5 स्पेसिफिकेशन (संभावित)

रियलमी स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 एसओसी के साथ 12 जीबी रैम के साथ आता है। इस प्रोसेसर के साथ आप हैंडसेट पर काफी आराम से मल्टीटास्किंग कर सकते हैं। ऐसा कहा जाता है कि इसमें 1.5K रेजोल्यूशन के साथ एक फ्लैट OLED स्क्रीन है जो फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान एक बेहतरीन कलर कॉन्बिनेशन वाला इमर्सिव ग्राफिक एक्सपीरियंस प्रदान करता है। साथ ही यह OLED स्क्रीन देखने के लिए आपको तेज धूप में भी आंखों पर ज्यादा जोर नहीं देना पड़ता। रियलमी जीटी नियो 5 में 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है। कहा जाता है कि यह 150W फास्ट चार्जिंग के लिए समर्थन के साथ 5,000mAh की बैटरी पैक करता है। इस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के जरिए आप बैटरी को कुछ ही मिनटों में 0 से 100% तक चार्ज कर सकते हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story