×

Redmi Note 12 Pro Plus 5G Review: लॉन्च हुआ 5000mAh बैटरी के साथ रेडमी का दमदार फोन, जाने डिजाइन और स्पेस्फिकेशन

Redmi Note 12 Pro Plus 5G Review: टॉप-एंड Redmi Note 12 Pro+, एक ऐसा स्मार्टफोन जो मिड-रेंज डिवाइस पर इमेज लेने की क्षमताओं की सीमा को तोड़ सकता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 11 Jan 2023 1:54 AM GMT
Redmi Note 12 Pro Plus 5G Review
X

Redmi Note 12 Pro Plus 5G Review(photo-social media)

Redmi Note 12 Pro Plus 5G Review: टॉप-एंड Redmi Note 12 Pro+, एक ऐसा स्मार्टफोन जो मिड-रेंज डिवाइस पर इमेज लेने की क्षमताओं की सीमा को तोड़ सकता है। एक नए 200MP सैमसंग ISOCELL HPX सेंसर द्वारा समर्थित, हैंडसेट भारतीय बाजार में इस तरह के एक शूटर को रखने वाले पहले में से एक है। फोन को एक प्रभावशाली स्पेक शीट द्वारा भी समर्थित किया गया है, जो इस सवाल का जवाब देता है कि क्या Redmi ने फिर से देश के स्मार्टफोन बाजार को चलाने के लिए एक जीत का फॉर्मूला ढूंढ लिया है। आइए डिवाइस की इस विस्तृत समीक्षा के माध्यम से इसी प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास करते हैं।

डिज़ाइन और डिस्प्ले

अपने वजन और मोटाई के माप के रूप में, Redmi Note 12 Pro+ सबसे पतला या सबसे हल्का फोन नहीं है। हैंडसेट थोड़ा भारी लगता है लेकिन मजबूत बिल्ड क्वालिटी किसी भी कमी को दूर कर देती है। तीन कलर वैरिएंट उपलब्ध हैं, जिनमें से प्रत्येक के पीछे एक अलग फिनिश है। मेरे पास आइसबर्ग ब्लू नोट 12 प्रो है जो एक स्काईब्लू जैसी छाया के साथ जुड़े हुए मैट लुक के साथ आता है जो वास्तव में अच्छा दिखता है। इसके अलावा, डिवाइस का एक्सटीरियर कुछ भी असामान्य नहीं है। दोनों तरफ गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन है और कैमरा मॉड्यूल पीछे से थोड़ा बाहर निकला हुआ है। 3.5 एमएम हेडफोन जैक और आईआर ब्लास्टर का सामान्य वर्गीकरण इसे फोन के शीर्ष पर बनाता है। नीचे की तरफ, आप एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक स्पीकर ग्रिल पा सकते हैं, जबकि पावर बटन एक फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ एकीकृत है। Redmi Note 12 Pro+ को अपने लक्षित दर्शकों के एक बड़े हिस्से को खुश करने के लिए डिज़ाइन चॉप्स के साथ सौंदर्य की दृष्टि से मनभावन डिवाइस कहना कोई खिंचाव नहीं है। Redmi Note 12 Pro+ पर डिस्प्ले को भी एक शानदार दृश्य अनुभव के लिए ट्यून किया गया है। पैनल AMOLED है और FHD के रिज़ॉल्यूशन के साथ 120Hz पर रिफ्रेश हो सकता है। एक पंच-होल, एक विनीत प्रकृति का, ऊपर मौजूद है और पैनल के चारों ओर बेज़ेल्स अविश्वसनीय रूप से ट्रिम हैं। 900nits पर, धूप वाली बाहरी परिस्थितियों में उपयोग के लिए स्क्रीन सुपर ब्राइट भी हो जाती है।

कैमरा

आइए अब नोट 12 प्रो+ पर कैमरों के बारे में बात करते हैं, जो डिवाइस का प्रचार करते समय कंपनी के लिए एक बड़ा टॉकिंग पॉइंट है। ट्रिपल-कैमरा लेआउट में 8MP अल्ट्रा-वाइड और 2MP मैक्रो शूटर द्वारा समर्थित 200MP सैमसंग ISOCELL HPX सेंसर शामिल है। पहले दिन के उजाले के शॉट्स के बारे में बात करते हुए, मैंने नोट 12 प्रो को कई तरह की रोशनी की स्थिति और चुनौतीपूर्ण वातावरण में लिया। फोन की छवि लेने की क्षमता ने लगभग हमेशा मुझे प्रभावित किया। प्रत्येक शॉट के साथ विवरण और तीक्ष्णता कैप्चर करना कैमरे का सबसे मजबूत सूट बना रहा जो गतिशील रेंज के साथ खेलने के लिए एक आत्मीयता के साथ जुड़ा हुआ था। हालाँकि मैंने थोड़ा ठंडा रंग तापमान देखा जब सेंसर सीधे नीले सुबह के आकाश की ओर इशारा कर रहा था। यह समस्या क्लोज़-अप इमेज और इनडोर शूटिंग स्थितियों के साथ गायब हो जाती है लेकिन फिर भी कुछ ध्यान में रखना है। एक्सपोजर का स्तर अलग-अलग डिग्री तक बनाए रखा जाता है लेकिन अंतिम आउटपुट हमेशा सुखद होता है। नियमित इमेज को पिक्सेल-बिन्ड 12.5MP रिज़ॉल्यूशन पर स्नैप किया जाता है और 200MP सेंसर की पूरी ताकत का उपयोग करने के लिए आपको कैमरा सेटिंग्स में जाना होगा। फिर भी, आपको सबसे पहले 50MP विकल्प द्वारा बधाई दी जाती है और कोने में टैप करने के बाद ही पूर्ण रिज़ॉल्यूशन सक्षम होता है। बुद्धिमानों के लिए शब्द, 200MP स्नैप लेते समय हमेशा अच्छी रोशनी रखें क्योंकि एक्सपोजर और डायनेमिक रेंज हिट हो जाती है।

बैटरी

आपको Redmi Note 12 Pro के शीर्ष पर 5,000mAh की बड़ी बैटरी मिलती है, जो मेरे उपयोग में, 6 से 7 घंटे की समय सीमा में स्क्रीन के साथ आसानी से एक दिन तक चलती है। फोन में अपनी सुपर-फास्ट 120W चार्जिंग क्षमता के साथ एक और बेहतरीन फीचर है। Xiaomi इस चार्जर को बॉक्स के अंदर शामिल करने के लिए काफी अच्छा था और यह 20 मिनट से भी कम समय में आपके फोन को 0 से 100 तक चार्ज कर देता है। Redmi Note 12 Pro+ 5G दो स्टोरेज ऑप्शन में आता है। फोन का बेस मॉडल 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज पैक करता है और इसकी कीमत Rs 29,999 है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story