×

Redmi Smartphone: तहलका मचाने आ रहा Redmi का ये Series, जानें इस Smartphone में क्या है खास?

Redmi Smartphone: स्मार्टफोन लवर्स (smartphone lovers) के लिए खुशखबरी यह है कि Redmi जल्द ही नई स्मार्टफोन सीरीज Redmi Note 12 Pro Series लॉन्च करने जा रहा है।

aman
Report amanPublished By Shashi kant gautam
Published on: 23 April 2022 11:09 AM GMT
Redmi is going to launch Note 12 Pro Series, know what is special in this Smartphone?
X

Redmi Note 12 Pro Series: Photo - Social Media

Redmi Note 12 Pro Series: भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अभी भी चीनी स्मार्टफोन की अच्छी मांग है। खासकर, रेडमी (Redmi) में काफी काम समय में बाजार पर अच्छी पकड़ बनाई है। स्मार्टफोन लवर्स (smartphone lovers) को बता दें, कि Redmi जल्द ही नई स्मार्टफोन सीरीज Redmi Note 12 Pro Series लॉन्च करने जा रहा है। ऑफिशियली इस स्मार्टफोन सीरीज के संबंध में कोई जानकारी नहीं आई है। मगर, सर्टिफिकेशन वेबसाइट्स सहित अन्य लीक खबरों के जरिए इस सीरीज के स्मार्टफोन्स के बारे में थोड़ी बहुत बातों का पता चला है। तो आईये आज हम आपको बताते हैं, कि क्या खास है इस सीरीज में।

लॉन्च होने जा रही Redmi Note 12 Pro Series

जैसा कि हमने पहले ही बताया कि रेडमी के नए Redmi Note 12 Pro Series की लॉन्च डेट आदि को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। ये अलग बात है कि कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस सीरीज के दोनों स्मार्टफोन्स यानी Redmi Note 12 Pro और Redmi Note 12 Pro+ को इसी साल मई महीने में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में संभवतः यह सीरीज सितंबर महीने तक आने की उम्मीद है।

Photo - Social Media

ऐसे डिटेल्स हुई लीक

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रेडमी (Redmi) की इस नई स्मार्टफोन सीरीज को हाल ही में 'TENAA' सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया। यहीं से इसके मॉडल नंबर, बैटरी तथा डिस्प्ले के बारे में जानकारी मिली। जिसके बाद स्मार्टफोन लवर्स (smartphone lovers) का ध्यान इस ओर गया। टिप्स्टर डिजिटल चैट स्टेशन (Digital Chat Station) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो (Weibo) पर सर्टिफिकेशन वेबसाइट के स्क्रीनशॉट्स के जरिए इन लीक्स के बारे में जानकारी दी।

जानें कैसा है Redmi Note 12 Pro का फीचर

सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENAA के मुताबिक, 'Redmi Note 12 Pro' में 6.6-इंच का एमोलेड डिस्प्ले है। साथ ही, 120Hz का रिफ्रेश रेट और फुल एचडी+ रेसोल्यूशन भी मिल सकता है। इस एंड्रॉयड 12 पर चलने वाले स्मार्टफोन में 4,980mAh की बैटरी हो सकती है। साथ ही यह 120W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट (fast charging support) के साथ आ सकती है। अनुमान है कि इसे यानी Redmi Note 12 Pro को दो स्टोरेज वेरिएंट्स (Variants) में लॉन्च किया जा सकता है। पहले वेरिएंट में 6GB RAM और 128GB का स्टोरेज संभव है, जबकि दूसरे में 8GB RAM और 256GB के इंटरनल स्टोरेज (Internal Storage) हो सकते हैं।

Photo - Social Media

क्या खास है Redmi Note 12 Pro+ में

वहीं, Redmi Note 12 Pro+ की बात करें तो यह भी एंड्रॉयड 12 पर काम करने वाला स्मार्टफोन होने की संभावना है। इसमें आपको Redmi Note 12 Pro की तरह ही 6.6-इंच का एमोलेड डिस्प्ले, फुल एचडी+ रेसोल्यूशन और 120Hz का रिफ्रेश रेट मिल सकता है। जहां तक बैटरी की बात है तो Redmi Note 12 Pro+ में आपको Redmi Note 12 Pro की तुलना में कम यानी 4,300 mAh की बैटरी मिल सकती है। रेडमी के इस स्मार्टफोन को भी दो स्टोरेज वेरिएंट्स में पेश किया जा सकता है। पहला, 6GB RAM और 128GB के स्टोरेज के साथ तथा दूसरा 8GB RAM और 256GB के स्टोरेज के साथ।

क्या हो सकती है इस सीरीज की कीमत?

गौरतलब है कि, Redmi Note 12 Pro Series की कीमत के बारे में कोई जानकारी TENAA की सूची में नहीं देखी गई। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि Redmi Note 12 Pro की कीमत तक़रीबन 15 हजार से 18 हजार रुपए के बीच हो सकती है। जबकि, Redmi Note 12 Pro+ को करीब 23 हजार रुपए में ग्राहक खरीद सकते हैं।

नोट: newstrack.com ऐसी किसी जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। यह खबर मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है। कंपनी ने Redmi Note 12 Pro Series के स्मार्टफोन की किसी भी जानकारी को कन्फर्म नहीं किया है।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story