Jio 5G Cities List: इस दिवाली इन शहरों में लॉन्च होगा जियो 5 जी, मुकेश अंबानी ने किया ये बड़ा एलान

Reliance Jio 5G Details: मुकेश अंबानी ने सोमवार को घोषणा की कि रिलायंस जियो इस दिवाली तक चार प्रमुख शहरों - दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में 5G सेवाएं शुरू करेगी, और दिसंबर 2023 तक पूरे देश में जियो की 5 जी सेवाएं मिलेंगी।

Vidushi Mishra
Published on: 29 Aug 2022 9:59 AM GMT
Jio 5G Cities List: इस दिवाली इन शहरों में लॉन्च होगा जियो 5 जी, मुकेश अंबानी ने किया ये बड़ा एलान
X
Click the Play button to listen to article

Reliance Jio 5G Details: रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो 5 जी सेवाओं का एलान कर दिया है। मुकेश अंबानी ने सोमवार को घोषणा की कि रिलायंस जियो इस दिवाली तक चार प्रमुख शहरों - दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में 5G सेवाएं शुरू करेगी, और दिसंबर 2023 तक पूरे देश में जियो की 5 जी सेवाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि कंपनी ने अपने कारोबार में चौतरफा प्रगति की है और यह सालाना राजस्व में 100 अरब डॉलर को पार करने वाली भारत की पहली कंपनी बन गई है। रिलायंस जियो के 4जी नेटवर्क पर 42.1 करोड़ मोबाइल ब्रॉडबैंड ग्राहक हैं।

आरआईएल एजीएम 2022 में कंपनी की 45वीं वार्षिक बैठक को संबोधित करते हुए, आरआईएल के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कहा, "मैं अगले कदम के बारे में घोषणा करना चाहता हूं कि जियो (Jio) डिजिटल कनेक्टिविटी में, विशेष रूप से फिक्स्ड ब्रॉडबैंड में बना रहा है। और वह है जियो 5जी सर्विस। 5G तकनीक का उपयोग करके, हम बिना किसी विलंबता या अंतराल के हर काम आसानी से कर सकेंगे। इससे ब्रॉडबैंड गति, नेटवर्क क्षमता और कनेक्टेड उपयोगकर्ताओं की संख्या में महत्वपूर्ण वृद्धि होगी।"

इन शहरों में 5 जी शुरू

5 जी सेवाओं को लॉन्च करने को लेकर उन्होंने कहा कि अगले दो महीनों के अंदर दिवाली तक, रिलायंस दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई महानगरों सहित कई प्रमुख शहरों में Jio 5G लॉन्च करेगी।

"बाद में, हम महीने दर महीने Jio 5G एक-एक करके आगे देशों में बढ़ाने की योजना बना रहे हैं। दिसंबर 2023 तक, यानी आज से 18 महीने से भी कम समय में है, हम अपने देश के हर शहर, हर तालुका और हर तहसील में Jio 5G पहुंचाएंगे।"

उन्होंने कहा कि रिलायंस ने अपने व्यवसायों में चौतरफा प्रगति करना जारी रखा है। कंपनी वार्षिक राजस्व में $ 100 बिलियन को पार करने वाली भारत की पहली कॉर्पोरेट कंपनी बन गई है। "रिलायंस का समेकित राजस्व 47 प्रतिशत बढ़कर 7.93 लाख करोड़ रुपये या 104.6 बिलियन डॉलर हो गया। रिलायंस का वार्षिक समेकित EBITDA 1.25 लाख करोड़ रुपये के महत्वपूर्ण मील के पत्थर को पार कर गया। और सच्ची हम देखभाल की भावना में, रिलायंस फाउंडेशन ने देश भर में लाखों लोगों को लाभान्वित करना जारी रखा।

आगे बधाई देते हुए उन्होंने कहा, "मैं रिलायंस रिटेल की पूरी लीडरशिप टीम को 2 लाख करोड़ रुपये के टर्नओवर और 12,000 करोड़ रुपये के एबिटडा (ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन से पहले की कमाई) का रिकॉर्ड हासिल करने पर बधाई देता हूं। आज रिलायंस रिटेल एशिया के टॉप-10 रिटेलर्स में शामिल है।"

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story