×

Jio Cloud Laptop: सिर्फ 15,000 की कीमत में लॉन्च होगा रिलायंस जियो क्लाउड लैपटॉप, जाने क्या होगा खास

Jio Cloud Laptop: एक नई रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस जियो जल्द ही एक किफायती "क्लाउड लैपटॉप" लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 22 Nov 2023 4:15 AM GMT (Updated on: 22 Nov 2023 4:15 AM GMT)
Jio Cloud Laptop
X

Jio Cloud Laptop(Photo-social media)

Jio Cloud Laptop: एक नई रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस जियो जल्द ही एक किफायती "क्लाउड लैपटॉप" लॉन्च करने की योजना बना रहा है। कंपनी कथित तौर पर आगामी डिवाइस के लिए एचपी, एसर और लेनोवो सहित लैपटॉप निर्माताओं के साथ काम कर रही है। Jio लैपटॉप संभव Chromebook के समान होगा, जो क्लाउड स्टोरेज के साथ ChromeOS पर चलता है, और इसके लिए तेज़ चिपसेट या बड़े स्टोरेज स्पेस की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन इस अर्थ में अलग है कि सब कुछ क्लाउड पर संग्रहीत किया जाएगा। Jio की योजना आने वाले महीनों में इस डिवाइस को बाजार में लॉन्च करने की है।

जियो क्लाउड लैपटॉप

तो यह क्लाउड लैपटॉप वास्तव में कैसे काम करेगा? द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह अनिवार्य रूप से एक "गूंगा टर्मिनल" होगा, जिसमें अधिकांश काम जियो क्लाउड पर किया जाएगा। इसका मतलब लैपटॉप के प्रसंस्करण और स्टोरेज कार्य होंगे जो क्लाउड पर काम करेंगे। ऐसा करने से हार्डवेयर पर कम खर्च के साथ लैपटॉप की कीमत भी कम हो जाती है। जियो के एक अधिकारी का हवाला देते हुए रिपोर्ट में बताया गया है कि इस क्लाउड लैपटॉप के पीछे जियो का विचार ग्राहकों को कम लागत वाला विकल्प प्रदान करना है। अधिकारी ने सभी हार्डवेयर भागों जैसे "मेमोरी, चिपसेट" के पीछे की लागत पर नजर डाला और यह सब न चुनने से लागत कैसे कम होगी। कीमत के मामले में, Jio क्लाउड लैपटॉप की कीमत लगभग 15,000 रुपये बताई गई है।

जाने जियो क्लाउड लैपटॉप के फीचर्स

हम बहुत सारे क्लाउड स्टोरेज के बारे में बात कर रहे हैं और हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी के बारे में भी। Jio ने मासिक क्लाउड सब्सक्रिप्शन देने की योजना बनाई है लेकिन इसकी कीमत अभी तक सामने नहीं आई है। यहां तक ​​कि यह अन्य उपयोगकर्ताओं को Jio लैपटॉप खरीदे बिना क्लाउड स्टोरेज तक पहुंच प्रदान करने की भी योजना बना रहा है। ऐसा कहा जाता है कि इसका लॉन्च आने वाले महीनों में होगा लेकिन अभी तक इसकी कोई निश्चित समयसीमा नहीं है। अभी के लिए, Jio अपने क्लाउड लैपटॉप के लिए HP Chromebook पर परीक्षण चला रहा है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story