×

Reliance Jio: जियो ने फिर बनाया रिकार्ड, यूपी पूर्व में जोड़े सबसे अधिक उपभोक्ता: TRAI

उत्तर प्रदेश पूर्व में जियो ने बड़ी बढ़त के साथ सबसे अधिक उपभोक्ता जोड़े हैं। मार्च में जियो ने 7 लाख से अधिक उपभोक्ता जोड़े हैं, वहीं एयरटेल ने लगभग 5.74 लाख उपभोक्ता जोड़े है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 20 Jun 2021 8:21 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2021 8:22 AM GMT)
Jio re-creates record for highest number of users
X

जियो ने फिर बनाया रिकार्ड जोड़े सबसे अधिक उपभोक्ता: डिजाईन फोटो- सोशल मीडिया 

Reliance Jio: भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (TRAI) के मार्च 2021 की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश पूर्व में जियो ने बड़ी बढ़त के साथ सबसे अधिक उपभोक्ता जोड़े हैं। मार्च में जियो ने 7 लाख से अधिक उपभोक्ता जोड़े हैं, वहीं एयरटेल ने लगभग 5.74 लाख उपभोक्ता जोड़े है।

इसी अवधि में दूसरी बड़ी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आईडिया ने बड़ी मात्रा में, लगभग 2.23 लाख उपभोक्ता खो दिए हैं। वहीं सरकारी ऑपरेटर बीएसएनएल मार्च में केवल लगभग 75 हज़ार उपभोक्ता ही जोड़ पाया है।

भारत में जियो उपभोक्ताओं को जोड़ने में आगे

ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार सम्पूर्ण भारत में जियो ने उपभोक्ताओं को अपने नेटवर्क से जोड़ने में काफी अच्छी बढ़त पायी है। मार्च 2021 में पूरे भारत में जियो ने 79 लाख से अधिक उपभोक्ता जोड़े हैं जो किसी भी अन्य कंपनी से बहुत ज़्यादा हैं।

जियो ने अपने व्यवसायिक गतिविधियों के पांच वर्ष से कम समय में उत्तर प्रदेश पूर्व में मार्च तक 3.13 करोड़ उपभोक्ता हासिल कर लिए हैं , जो अपने आप में एक उपलब्धि है। कंपनी के किफायती प्लान्स और विस्तृत नेटवर्क का इसमें बड़ा योगदान है।

जियो ने हाल ही में हुए नीलामी में मिले नए स्पेक्ट्रम को भी मौजूदा नेटवर्क से जोड़ना शुरू कर दिया है, जिससे आने वाले दिनों में सेवाओं की गुणवत्ता एवम उपभोक्ताओं का अनुभव और बेहतर हो जाएंगे।

जियो सबसे तेज़ स्पीड वाला 4G टेलीकॉम ऑपरेटर

उत्तम डेटा सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध, जियो भारत में सदैव ही सबसे तेज़ स्पीड वाला 4G टेलीकॉम ऑपरेटर रहा है । ट्राई की मई 2021 की रिपोर्ट के अनुसार जियो की डाउनलोड स्पीड सबसे अधिक लगभग 20.7 एमबीपीएस थी, जो कि अन्य 4G ऑपरेटरों की तुलना में तीन गुना से भी अधिक है।

इसी तरह जियो का स्मार्टफोन 'जिओफ़ोन' जिसे 'इंडिया का स्मार्टफोन' भी कहा जाता है, उत्तर प्रदेश पूर्व के ग्रामीण इलाकों में विशेष रूप से लोकप्रिय है। सस्ता स्मार्टफोन होने के बावजूद अपनी उत्तम टेक्नोलॉजी और तेज़ 4G स्पीड के कारण उत्तर प्रदेश पूर्व में लगभग सारे ही बड़े-छोटे शहरों एवं गावों में लोगों को भारत की डिजिटल क्रांति से जोड़ रहा है और उनके विकास में मदद कर रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story