Reliance Jio News: उत्तर प्रदेश-पूर्व में जियो की बढ़त बरकरार, जून में 2.89 लाख से अधिक ग्राहक जोड़े

Reliance Jio News: जून 2024 माह में जियो ने पूरे क्षेत्र में सबसे ज़्यादा उपभोक्ता जोड़े जो की 2.89 लाख से भी अधिक हैं। पूर्वी यूपी में जियो के पास 4 करोड़ से भी अधिक उपभोक्ता हैं

Network
Newstrack Network
Published on: 22 Aug 2024 1:27 PM GMT
Uttar Pradesh-East Jio maintains lead, adds over 2.89 lakh subscribers in June:
X

मुकेश अम्बानी: Photo- Social Media

Reliance Jio News: देश में सबसे विस्तृत दूरसंचार नेटवर्क और सबसे सस्ते मोबाइल प्लान्स देने वाला रिलायंस जियो पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी 4G और 5G नेटवर्क की रेस में सबसे आगे है। ट्राई (भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण) के नए रिपोर्ट के अनुसार जियो हर महीने पूर्वी यूपी में सबसे अधिक नए उपभोक्ता जोड़ रहा है।

जून माह में ग्राहक जोड़ने वाला एकमात्र ऑपरेटर जियो

इसी क्रम में जून 2024 माह में जियो ने पूरे क्षेत्र में सबसे ज़्यादा उपभोक्ता जोड़े जो की 2.89 लाख से भी अधिक हैं। पूर्वी यूपी में जियो के पास 4 करोड़ से भी अधिक उपभोक्ता हैं जो कि क्षेत्र की कुल टेलीकॉम उपभोक्ता संख्या- लगभग 10.28 करोड़ का 40 प्रतिशत है । जियो कि लोकप्रियता का मुख्य श्रेय उसके दूर-दराज़ क्षेत्रों में फैले 4G और 5G मोबाइल टावर हैं जो लोगों को निर्बाध कनेक्टिविटी और उच्च गति का डाटा स्पीड दे रहे हैं ।

Photo- Social Media

पूर्वी यूपी में जियो के पास सबसे अधिक मोबाइल टावर

पूर्वी यूपी में जियो के पास सबसे अधिक 4G और 5G मोबाइल टावर हैं । क्षेत्र में लगभग 44 प्रतिशत 4G और 5G मोबाइल टावर जियो के पास हैं जिसकी वजह से जियो लगातार लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। पूर्वी यूपी में जियो का नेटवर्क लगभग 99 प्रतिशत जनसँख्या को दूरसंचार सेवाएं प्रदान कर रहा है ।

इन टेलीकॉम ऑपरेटरों ने खोये उपभोक्ता

ट्राई की जून 2024 की रिपोर्ट के अनुसार पूर्वी यूपी में जियो के अलावा बाकी सभी टेलीकॉम ऑपरेटरों ने बड़ी संख्या में अपने उपभोक्ता खोये हैं । जहाँ एयरटेल ने करीब 26 हज़ार उपभोक्ता खोये, वहीँ वोडाफोन-आईडिया ने 1.40 लाख से भी अधिक उपभोक्ता खो दिए । बीएसएनएल ने भी इसी अवधि में करीब 1900 उपभोक्ता खो दिए हैं ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story