×

Reliance Jio Glass: रिलायंस ने लॉन्च किया जियो ग्लास, जाने यह क्या है, कैसे करता है काम और भी बहुत कुछ

Reliance Jio Glass: जुलाई 2020 में, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पहली बार Jio Glass का प्रदर्शन किया और कुछ डिटेल प्रकट किए।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 2 Nov 2023 6:15 AM GMT (Updated on: 2 Nov 2023 6:15 AM GMT)
Reliance Jio Glass
X

Reliance Jio Glass(Photo-social media)

Reliance Jio Glass: जुलाई 2020 में, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पहली बार Jio Glass का प्रदर्शन किया और कुछ डिटेल प्रकट किए। कंपनी ने यूजर्स के आज़माने के लिए Jio Glass को डिस्प्ले पर रखा था। इस साल के IMC (इंडियन मोबाइल कांग्रेस) इवेंट के दौरान, डिवाइस को एक बार फिर डिस्प्ले पर रखा गया। इस लेख में, हम चर्चा करेंगे कि रिलायंस जियो ग्लास क्या है, इसमें यह कैसे काम करता है और उपलब्धता सब शामिल है।

जाने रिलायंस जियो ग्लास के स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले: प्रत्येक लेंस के लिए एफएचडी डिस्प्ले और टीयूवी कम नीली रोशनी प्रमाणन और 40 डिग्री के फील्ड-ऑफ-व्यू का समर्थन करता है।

सेंसर: प्रॉक्सिमिटी सेंसर और 9 एक्सिस आईएमयू सेंसर है।

कनेक्टिविटी: यूएसबी-सी 1.5-मीटर केबल है।

स्पीकर: वॉयस कॉल के लिए इन-बिल्ट डुअल स्टीरियो स्पीकर और इंटीग्रेटेड माइक्रोफोन है।

बैटरी: 4,000mAh की बैटरी, जिसके बारे में 3डी मोड में चार घंटे का रन टाइम देने का दावा किया गया है

जाने रिलायंस जियो ग्लास कैसे काम करता है?

जियो ग्लास एक यूएसबी टाइप-सी डिटेचेबल केबल के साथ आता है जिसे वर्चुअल स्क्रीन या 1080p में जियो ग्लास पर डिवाइस से सामग्री देखने के लिए स्मार्टफोन, कंसोल और लैपटॉप से ​​जोड़ा जा सकता है। जियो ग्लास में प्लग इन होने पर स्मार्टफोन वर्चुअल कंट्रोलर के रूप में काम कर सकते हैं। Jio Glass में स्क्रीन की चमक के साथ-साथ वॉल्यूम बढ़ाने या घटाने के लिए ट्रैकपैड की सुविधा है। जियो ग्लास डुअल स्टीरियो स्पीकर से लैस है और यह स्थानिक ऑडियो और एक माइक्रोफोन प्रदान करता है। रिलायंस का एआर चश्मा प्रिस्क्रिप्शन लेंस के साथ भी संगत है। यह उपकरण चश्मे को पकड़ने के लिए इन्सर्ट के साथ आता है। स्मार्ट ग्लास को 100 इंच की वर्चुअल स्क्रीन पर सामग्री को स्क्रीनकास्ट करने के लिए यूएसबी टाइप-सी केबल के साथ स्मार्टफोन, लैपटॉप, गेमिंग कंसोल या अन्य गैजेट में प्लग किया जा सकता है। Jio Glass पर कंटेंट 1080p में देखा जा सकता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story