×

Reliance Retail :रिलायंस भारत में जल्द लॉन्च करने वाली है पहला 7- इलेवन स्टोर, जानें इसकी खासियत

Reliance Retail : मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड कंपनी ने अमेरिका के 7 इलेवन स्टोर को भारत में लॉन्च करने जा रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 7 Oct 2021 8:54 AM GMT
रिलायंस भारत में जल्द लॉन्च करने वाली है पहला 7- इलेवन स्टोर
X

रिलायंस भारत में जल्द लॉन्च करने वाली है पहला 7- इलेवन स्टोर(फोटो - सोशल मीडिया)

Reliance Retail : रिलायंस कंपनी (Reliance Company) के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने भारत में रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (Reliance Retail Ventures Limited) के स्टोर को लॉन्च करने का एलान किया है। अभी यह स्टोर अमेरिका में खुला है। रिलायंस रिटेल ने अमेरिका के दिग्गज स्टोर के साथ 7 इलेवन इंक (7 Eleven Inc) के साथ एक मास्टर फ्रेंचाइजी एग्रीमेंट किया है। इसका लक्ष्य खरीदारों को बेहतर सुविधाएं देना है।

भारत और एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) की सहयोगी कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड अमेरिका के 7 इलेवन स्टोर (7 Eleven Store) को भारत में लॉन्च करने जा रही है। भारत में यह पहला स्टोर 9 अक्टूबर को मुंबई के अंधेरी ईस्ट में खुलेगा।


मुकेश अंबानी (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)


आपको बता दें कि इस मामले में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) की रिटेल कंपनी ने कहा है कि इसके लिए अमेरिकी कंपनी भारत में अलग तरह के 7 इलेवन स्टोर खोलेगी। जिसमें रोजमर्रा के सामान के साथ - साथ खाने पीने का सामान मिलेगा। इस स्टोर को खोलने का लक्ष्य खरीददारों को बेहतर सुविधा देना भी है।

18 देशों में खुला है 7 इलेवन स्टोर

रिलायंस कंपनी के 7 इलेवन स्टोर की बात करें तो यह स्टोर 18 देशों में खुला है। इसके अब तक 77,000 से अधिक स्टोर्स हैं। इन स्टोर्स में खाने - पीने के सामान के साथ रोजमर्रा के जीवन में उपयोग होने वाले सामानों को लोगों तक मुहैया कराया जाएगा। बता दें कि 7 इलेवन स्टोर 16,000 नॉर्थ अमेरिका में हैं। भारत में पहला स्टोर है जो 9 अक्टूबर को मुंबई के अंधेरी में खुलेगा।

भारत में रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड का स्टोर लॉन्च करने को लेकर एक बयान जारी किया है। बताया कि "7 इलेवन स्टोर का उद्देश्य खरीददारों को एक अनूठी शैली प्रदान करना है। इन स्टोर्स पर खाने - पीने के सामान के साथ जरुरत की ऐसी श्रृंखला को पेश किया जाएगा जिसमें लोकल स्वाद की भरमार होगी।"

Shraddha

Shraddha

Next Story