×

Samsung यूजर्स को लगा बड़ा झटका, 1 मार्च से अब नहीं इस्तेमाल कर सकेंगे गूगल का ये खास फीचर

Google Feature in Samsung: सैमसंग यूजर्स को बड़ा झटका लगने वाला है। सैमसंग टीवी में गूगल असिस्टेंट अब सपोर्ट नहीं करेगा। 1 मार्च 2024 से गूगल असिस्टेंट काम नहीं करने वाला है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 5 Feb 2024 1:03 PM GMT
Samsung यूजर्स को लगा बड़ा झटका, 1 मार्च से अब नहीं इस्तेमाल कर सकेंगे गूगल का ये खास फीचर
X

Google Feature in Samsung: अगर आप सैमसंग यूजर्स हैं, तो आपको बड़ा झटका लगने वाला है। दरअसल गूगल अपना खास फीचर अब बंद करने जा रहा है। बता दें सैमसंग ने गूगल असिस्टेंट के साथ अपना नाता तोड़ लिया है। ऐसे में सैमसंग टीवी में गूगल असिस्टेंट अब सपोर्ट नहीं करेगा। कुछ रिपोर्ट की मानें, तो 1 मार्च 2024 से सैमसंग स्मार्ट टीवी में गूगल असिस्टेंट काम नहीं करने वाला है। जिससे सैमसंग यूजर्स को थोड़ी परेशानी हो सकती है।

सैमसंग यूजर्स नहीं कर सकेंगे ये फीचर इस्तेमाल

कंपनी के इस फैसले से सैमसंग यूजर्स को बड़ा झटका लग सकता है। अब सैमसंग ने अपने टीवी में गूगल असिस्टेंट सपोर्ट बंद कर दिया है। यह 1 मार्च 2024 से काम नहीं करेगा। इसके पीछे का कारण है, गूगल पॉलिसी में बदलाव। जानकारी के लिए बता दें कि, गूगल असिस्टेंट के अलावा सैमसंग टीवी में गूगल ओन्ड सर्विस भी मिलती है, जो वॉइस सपोर्ट करती है और ऐप्स को ओपन करने में मदद भी करती है। वहीं गूगल असिस्टेंट फीचर किसी भी कमांड को वॉइस सपोर्ट करता है। इसकी मदद से आप वॉल्यूम अप और डाउन कर सकते हैं और बोलकर टीवी भी चला सकते हैं। ऐसे में गूगल असिस्टेंट के काम नहीं करने से यूजर्स को समस्या हो सकती है। रिपोर्ट की मानें, साल 2020 में सैमसंग ने अपने टीवी में गूगल असिस्टेंट सपोर्ट देना शुरू किया था। लेकिन अब यह बंद होने जा रहा है। गूगल पॉलिसी में बदलाव के कारण कंपनी ने यह फैसला लिया है। ऐसे में अगर आपके पास 2022, 2021, या 2020 का Samsung Smart TV है, तो 1 मार्च 2024 से आप उस पर Google Assistant का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।


इन स्मार्ट टीवी में नहीं चलेगा गूगल असिस्टेंट:

2022 मॉडल

2021 मॉडल

2020 8K और 4K क्यूएलईडी टीवी

2020 क्रिस्टल यूएचडी टीवी

2020 लाइफस्टाइल टीवी (फ्रेम, Serif, Terrace और Sero)

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story