×

Samsung Ear Bud 2 Pro Review: बेहतरीन साउंड क्वालिटी, शानदार डिजाइन के साथ आने वाले TWS ईयरफोन का जानें परफॉर्मेंस

Samsung Ear Bud 2 Pro Review : टेक कंपनी सैमसंग ने अपने ईडब्ल्यूएस ईयर फोन Samsung Ear Bud 2 Pro का अनावरण इसी साल अगस्त महीने में अपने फोल्डेबल स्माटफोन के साथ किया था।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 26 Sep 2022 8:38 AM GMT
Samsung Ear Bud 2 Pro
X

Samsung Ear Bud 2 Pro (Image Credit : Social Media)

Samsung Ear Bud 2 Pro Review : ईयरबड्स आज के दौर में स्मार्टफोन रखने वाले सभी के जीवन में एक जरूरी गैजेट हो गया है। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां फोन के डिजाइन को बेहतरीन बनाने के लिए हेडफोन जैक को धीरे-धीरे खत्म कर दी जा रही हैं। बीते 2 साल से टेक दिग्गज Samsung फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के साथ TWS ईयरफोन लांच कर रहा है। इस साल 10 अगस्त को Samsung Galaxy Buds 2 Pro का अनावरण किया गया। नवीनतम TWS ईयरफोन वजन में काफी कम है और एक आरामदायक, आकर्षक डिजाइन के साथ आता है। ईयरबड्स तीन रंग विकल्प में आता है जिसमें बोरा पर्पल, ब्लैक और व्हाइट शामिल है।

Samsung Galaxy Buds 2 Pro Review : Design

Samsung Galaxy Buds 2 Pro डिज़ाइन पिछले साल के बड्स प्रो के समान है, लेकिन कुछ उल्लेखनीय बदलाव हैं। नया मॉडल 2021 संस्करण से 15 प्रतिशत छोटा है, जिसका अर्थ है कि वे आपके कान में बेहतर फिट होते हैं और लंबे समय तक अधिक आरामदायक होते हैं। सैमसंग ने दबाव को दूर करने में मदद करने के लिए प्रत्येक ईयरबड के अंदर एक वेंट जोड़ा। गैलेक्सी बड्स 2 प्रो में सॉफ्ट-टच मैट कोटिंग है जहां गैलेक्सी बड्स प्रो एक चमकदार मामला था। हालांकि पूर्वर्ती और बेहतर था क्योंकि यह स्पर्श के लिए अधिक सुखद है और फिंगरप्रिंट चुंबक नहीं है। बड्स 2 प्रो के लिए शामिल चार्जिंग केस एक ही मैट फ़िनिश में कवर किया गया है। बड्स प्रो की तरह, यह मॉडल IPX7 रेटेड है, जो आपको इयरबड्स को 30 मिनट तक फ्रेस पानी में तीन फीट तक डुबोने पर सुरक्षा देगा।

Samsung Galaxy Buds 2 Pro Review : Software and Features

Samsung Galaxy Buds 2 Pro सैमसंग का अभी तक का सबसे अच्छा ईयरबड है, ध्वनि की गुणवत्ता में भारी सुधार, बेहतर शोर रद्दीकरण और कई उपयोगी सुविधाओं के साथ यह कंपनी का अब तक का सबसे अच्छी तरह से गोल वायरलेस उत्पाद है। पिछले सैमसंग ईयरबड्स की तरह, गैलेक्सी बड्स 2 प्रो के लिए सभी सुविधाएं और सेटिंग्स एंड्रॉइड डिवाइस पर गैलेक्सी वेयरेबल ऐप के माध्यम से उपलब्ध हैं। कंपनी आईओएस संस्करण की पेशकश न करके हाल के मॉडलों के अनुरूप बनी हुई है। गौरतलब है कि सैमसंग के पास onr हुआ करता था, जिसने इसकी कलियों को दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एक बढ़िया विकल्प बना दिया था, लेकिन अब कुछ समय के लिए ऐसा नहीं है। वॉयस डिटेक्ट सैमसंग की नई सुविधा है जो बता सकती है कि आप कब बोल रहे हैं और त्वरित बातचीत के लिए ऑडियो वॉल्यूम कम करते हुए परिवेशी ध्वनि को स्वचालित रूप से सक्रिय करें। ऐप के अंदर, आपको ईयरबड्स और केस दोनों के लिए बैटरी प्रतिशत मिलेगा। मुख्य स्क्रीन आपको शोर नियंत्रण तक पहुंच प्रदान करती है, ताकि आप देख सकें कि कौन सा मोड सक्रिय है (एएनसी, बंद या परिवेश ध्वनि) और यदि आवश्यक हो तो सॉफ़्टवेयर के साथ बदलाव करें। ठीक नीचे, वॉयस डिटेक्ट, 360 ऑडियो, टच कंट्रोल और खोए हुए ईयरबड्स को खोजने में सक्षम / अक्षम करने के विकल्प हैं।

Samsung Galaxy Buds 2 Pro Review : Sound Quality

Samsung Galaxy Buds 2 Pro का साउंड क्वालिटी काफी बेहतरीन नहीं है यह पूर्वर्ती मॉडल की तुलना में समान या फिर थोड़ा नीचे कह सकते हैं। बड्स 2 प्रो एक सुखद खुली ध्वनि के साथ बहुत सारे बासी पंच पैक करता है जो पूर्ण और विवरण और स्पष्टता से भरा होता है। सैमसंग लो-एंड के लिए 10 मिमी वूफर और 5.3 मिमी ट्वीटर के संयोजन के साथ ऐसा करता है ताकि ट्रेबल कट जाए। यह सेटअप तारकीय स्पष्टता और गहराई को सक्षम बनाता है, गाने को संकुचित और गन्दा के बजाय स्तरित और इमर्सिव रखता है। उन्नत ऑडियो गुणवत्ता का एक बड़ा हिस्सा 24-बिट/48kHz हाई-फाई ध्वनि प्रसंस्करण है। सैमसंग का नया सीमलेस कोडेक (एसएससी) आपके डिवाइस से गैलेक्सी बड्स 2 प्रो में 256 गुना अधिक ध्वनि डेटा प्रसारित करने की अनुमति देता है। पिछले मॉडल पर, 24-बिट ऑडियो को ईयरबड्स तक पहुंचने तक 16 बिट में बदल दिया गया था। एंड्रॉइड डेवलपर सेटिंग्स पर स्वाइप करने से पुष्टि हुई कि 24-बिट / 48kHz वास्तव में गैलेक्सी S21 FE 5G से आ रहा था जिसका उपयोग मैं बड्स 2 प्रो का परीक्षण करने के लिए करता था, लेकिन बिटरेट का कोई उल्लेख नहीं है। द वर्ज की रिपोर्ट है कि सैमसंग सीमलेस कोडेक 2,304kbps तक, या सच्चे उच्च-रिज़ॉल्यूशन दोषरहित ऑडियो में सक्षम है। बड्स 2 प्रो अविश्वसनीय लगता है, और वे लगभग सेनहाइज़र मोमेंटम ट्रू वायरलेस 3 जितना ही अच्छा है - वर्तमान में शुद्ध ऑडियो गुणवत्ता के मामले में सबसे अच्छा विकल्प है, कम से कम मेरी किताब में। सैमसंग ने अपने 360 ऑडियो में भी सुधार किया है। बड्स प्रो पर, यह सुविधा एक स्टीरियो-आधारित मल्टी-चैनल सेटअप थी, इसलिए ध्वनि को वास्तव में ऐसा महसूस नहीं हुआ कि यह हर दिशा से आ रही है।

Samsung Galaxy Buds 2 Pro Review : Call Quality

Samsung Galaxy Buds 2 Pro कॉल गुणवत्ता में सैमसंग ने किसी प्रकार का सुधार नहीं किया है। कॉल के दौरान इसका ऑडियो क्वालिटी बिल्कुल स्पीकर फोन की तरह है। आप कॉल के लिए इनका उपयोग करने में सक्षम होंगे, लेकिन दूसरे छोर पर लोगों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले ऑडियो बीमिंग की अपेक्षा न करें। सैमसंग आपको कॉल के दौरान परिवेशी ध्वनि को सक्रिय करने की क्षमता देता है।

Samsung Galaxy Buds 2 Pro Review : Battery Life

Samsung Galaxy Buds 2 Pro एएनसी सक्षम होने के साथ पांच घंटे तक सुनने का वादा करता है। यह पिछले मॉडल से अपरिवर्तित है और इन दिनों नए ईयरबड्स के निचले सिरे पर है। चार्जिंग केस के साथ आपको अतिरिक्त 18 घंटे मिलेंगे, या यदि आप नॉइज़ कैंसलेशन को अक्षम करते हैं, तो आप केस के माध्यम से 21 घंटे के साथ आठ घंटे तक की उम्मीद कर सकते हैं। सैमसंग किसी भी त्वरित चार्ज सुविधाओं का उल्लेख नहीं करता है, बड्स 2 प्रो को कम समय में ईंधन भरने में विशेष रूप से तेज होने पर ध्यान नहीं दिया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story