×

Samsung Galaxy A23 5G Review: सैमसंग गैलेक्सी ए23 5जी रिव्यू, मिलेगी जबरदस्त डिज़ाइन और शानदार स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy A23 5G Review: गैलेक्सी A23 5G अपने LTE समकक्ष के समान स्मार्टफोन है, कुछ ऐसा जो अक्सर इन संस्करणों के मामले में नहीं होता है। सैमसंग ने स्नैपड्रैगन 680 के बजाय स्नैपड्रैगन 695 5G चिपसेट का उपयोग किया है,

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 27 Dec 2022 1:38 AM GMT
Samsung Galaxy A23 5G Review
X

Samsung Galaxy A23 5G Review(photo-social media)

Samsung Galaxy A23 5G Review: गैलेक्सी ए सीरीज के स्मार्टफोन अपने 4जी/5जी सेगमेंटेशन के लिए जाने जाते हैं। हमने सोचा था कि 2022 इसका अंत लाएगा, और वास्तव में यह A33, A53 और A73 के लिए था। प्रवेश स्तर के गैलेक्सी ए13 और गैलेक्सी ए23, हालांकि, अभी भी इस उपचार के अधीन हैं, और आज हम सैमसंग गैलेक्सी ए23 के 5जी संस्करण की समीक्षा करेंगे। गैलेक्सी A23 5G अपने LTE समकक्ष के समान स्मार्टफोन है, कुछ ऐसा जो अक्सर इन संस्करणों के मामले में नहीं होता है। सैमसंग ने स्नैपड्रैगन 680 के बजाय स्नैपड्रैगन 695 5G चिपसेट का उपयोग किया है, जो 5G मॉडेम के अलावा, 6.6-इंच PLS LCD 1080p स्क्रीन पर कुछ अतिरिक्त सुचारू कार्रवाई के लिए GPU को 120fps तक इंटरफ़ेस खींचने की अनुमति देता है।

सैमसंग गैलेक्सी ए23 5जी को अनबॉक्स

सैमसंग गैलेक्सी ए23 5जी एक छोटे पेपर बॉक्स में आता है, जिसमें फोन और एक सफेद यूएसबी-सी केबल होता है। कोई चार्जर, या स्क्रीन प्रोटेक्टर, या हेडफ़ोन नहीं है। डिज़ाइन, बिल्ड क्वालिटी, हैंडलिंग हाल के सभी गैलेक्सी ए और गैलेक्सी एस फोन हमशक्ल हैं, जो काफी अच्छा है। सैमसंग ने निर्बाध डिजाइन को बाधित करने के लिए एक अलग कैमरा टाइल के बिना, वन-पीस रियर पैनल की वजह से अपनी सादगी में सुंदर, एक स्टाइलिश खोल बनाया है। गैलेक्सी ए23 5जी के डिस्प्ले को सुरक्षित रखने के लिए इसमें फ्लैट गोरिल्ला ग्लास 5 शीट दी गई है। प्लास्टिक का फ्रेम मोटा होता है, प्लास्टिक से बना होता है और थोड़ा घुमावदार होता है। और फिर, मैट फ़िनिश के साथ प्लास्टिक बैक है। फ़िंगरप्रिंट और धब्बे हमारे काले मॉडल के पिछले हिस्से पर चिपक जाते हैं, और यदि यह आपको परेशान करता है, तो हम सुझाव देते हैं कि बाकी रंग विकल्पों - सफ़ेद, पीच और नीला की खोज करें। वे समय के साथ गंदा सामान भी जमा करते हैं, लेकिन हल्के रंगों के कारण यह दिखाई नहीं देता है। गैलेक्सी ए23 5जी में किसी भी प्रकार की प्रवेश सुरक्षा नहीं है। इस साल सैमसंग गैलेक्सी ए33 को आईपी67 रेटिंग दे रहा है। और अब, आइए गैलेक्सी ए23 5जी पर करीब से नजर डालते हैं।

डिस्प्ले

Samsung Galaxy A23 5G में 4G गैलेक्सी A23 मॉडल के समान 6.6-इंच PLS LCD स्क्रीन है, लेकिन ताज़ा दर 90Hz से 120Hz तक हो गई है। इस बजट वर्ग के लिए रिज़ॉल्यूशन बराबर है - 1,080 x 2,408 पिक्सेल या 400ppi। स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास 5 की एक फ्लैट शीट से सुरक्षित है। वाटरड्रॉप जैसा नॉच वापस आ गया है, और हम यह नहीं कह सकते कि यह व्यापक छोटे वेधों की तुलना में एक बड़ी आंखों की किरकिरी है। यह कम से कम अधिक प्राकृतिक दिखता है। डिस्प्ले विस्तृत रंग सरगम ​​​​का समर्थन करता है, लेकिन कोई एचडीआर वीडियो समर्थन नहीं है। विशिष्ट चमक के लिए भी कोई वादा नहीं किया गया है। जैसे गैलेक्सी ए23 एलटीई के साथ था, गैलेक्सी ए23 5जी निकटता और परिवेश प्रकाश सेंसर दोनों को छोड़ देता है। निकटता वह है जिसे सैमसंग वर्चुअल प्रॉक्सिमिटी सेंसिंग कहता है, एक ऐसी सुविधा जो एक्सेलेरोमीटर और सेल्फी कैमरा से इनपुट का उपयोग करती है, अन्य डेटा (यानी आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे ऐप्स) के बीच। यह वास्तविक सौदे के रूप में विश्वसनीय नहीं है, लेकिन यह एक स्वीकार्य काम करता है - ज्यादातर समय। परिवेशी प्रकाश संवेदक की अनुपस्थिति चौंकाने वाली है, हालांकि। फोन इसके लिए पूरी तरह से सेल्फी कैमरे पर निर्भर करता है, लेकिन यह सटीक या पर्याप्त तेज नहीं है, और ऑटो-ब्राइटनेस नियंत्रण सभी जगह है - यह उज्ज्वल परिस्थितियों में स्क्रीन को मंद कर सकता है, या कभी-कभी स्क्रीन रात में बहुत उज्ज्वल हो जाती है।

बैटरी लाइफ

Samsung Galaxy A23 5G में 5,000mAh की बड़ी बैटरी है - 4G मॉडल और इसी तरह की कीमत वाले कई अन्य फोन के समान क्षमता। इसमें एक अपेक्षाकृत कुशल एलसीडी स्क्रीन और एक 6nm स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट है, इसलिए हमें एक उत्कृष्ट सहनशक्ति रेटिंग की उम्मीद थी। और हमें एक मिला! गैलेक्सी A23 5G ने हमारे बैटरी लाइफ टेस्ट में 138 घंटे का स्कोर किया, सभी चार टेस्ट सिनेरियो - कॉल्स, वेब ब्राउजिंग, वीडियो प्लेबैक और स्टैंडबाय परफॉर्मेंस में बेहतर प्रदर्शन किया। गैलेक्सी A23 5G सैमसंग की 25W फास्ट वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करता है, लेकिन 4G संस्करण के विपरीत, यह केवल USB-C केबल के साथ आता है। आपको 25W Samsung PPS एडॉप्टर अलग से खरीदना होगा।

स्पीकर

गैलेक्सी A23 5G में सिंगल, बॉटम-फायरिंग स्पीकर है। इसने हमारे लाउडनेस परीक्षण पर बहुत अच्छा अंक प्राप्त किया, और वास्तव में, यह वास्तविक जीवन में बहुत तेज लगता है। ऑडियो गुणवत्ता अच्छी है - स्वर अच्छे हैं, मामूली बास उपस्थिति है, और उच्च श्रेणी ठीक है, भले ही महान न हो। कुल मिलाकर, हम अनुभव से खुश हैं क्योंकि सीमा चरम पर जाने के बजाय संतुलित है।

बजट में क्वाड-कैमरा

गैलेक्सी ए23 5जी में गैलेक्सी ए23 के समान चार कैमरे हैं, और जबकि यह एक बुनियादी सेटअप है, हम मुख्य कैमरे पर ओआईएस होने की सराहना करते हैं। दरअसल, A23 5G में 50MP OIS प्राइमरी शूटर, 5MP अल्ट्रावाइड कैमरा, 2MP मैक्रो आई और 2MP डेप्थ सेंसर है। इसके विपरीत, पायदान में 8MP का सेल्फी भी है। मुख्य कैमरा टेट्रासेल कलर फिल्टर के साथ 50MP सैमसंग JN1 सेंसर पर निर्भर करता है (सैमसंग क्वाड बायर के लिए बोलता है)। यह 0.64µm पिक्सेल (4-टू-1 बाइनिंग के बाद 1.28µm) वाला 1/2.76" प्रकार है। सेंसर 26mm f/1.8 वैकल्पिक रूप से स्थिर लेंस के पीछे बैठता है। स्वाभाविक रूप से PDAF उपलब्ध है। यह समर्थन करने वाला एकमात्र कैमरा है नाइट मोड। अल्ट्रावाइड कैमरा 13mm f/2.2 लेंस के साथ 5MP GalaxyCore 5035 सेंसर का उपयोग करता है। फोकस अनंत पर तय होता है। मैक्रो और डेप्थ कैम 2MP GalaxyCore GC02 सेंसर का उपयोग करते हैं। मैक्रो कैमरा 26mm f/2.4 लेंस का उपयोग करता है, और फोकस लगभग 4-5 सेमी की दूरी पर तय किया गया है। सेल्फी कैमरा 1.12µm पिक्सल और 25 मिमी f / 2.2 लेंस के साथ 8MP गैलेक्सीकोर सेंसर पैक करता है। फोकस एक बार फिर से तय हो गया है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story