×

Samsung Galaxy A54 Review: यहां जाने सैमसंग गैलेक्सी A54 रिव्यु, बैटरी लाइफ, कैमरा से लेकर देखें सबकुछ

Samsung Galaxy A54 Review: A54 के बॉक्स में सबसे पहले आता है, पावर एडॉप्टर और A54 के साथ आपको मिलने वाली एक्सेसरीज एक सिम इजेक्ट टूल और एक USB-C केबल सफेद वाला तक सीमित हैं।

Anjali Soni
Published on: 31 March 2023 5:12 PM GMT

Samsung Galaxy A54 Review: सैमसंग ने कुछ ही दिन पहले अपनी A सीरीज लॉन्च की थी, जिसमें सैमसंग गैलेक्सी A54 स्मार्टफोन की आज हम बात करेंगे। इस फ़ोन की कीमत बाकि सैमसंग प्रीमियम स्मार्टफोन से कम है परन्तु इस रेंज में मिलना जबरदस्त है। तो चलिए जानते हैं फ़ोन की डिज़ाइन, फीचर्स, बैटरी लाइफ, कीमत और बहुत कुछ।

सैमसंग गैलेक्सी A54 अनबॉक्सिंग (Samsung A54 Unboxing Video)

A54 के बॉक्स में सबसे पहले आता है, पावर एडॉप्टर और A54 के साथ आपको मिलने वाली एक्सेसरीज एक सिम इजेक्ट टूल और एक USB-C केबल सफेद वाला तक सीमित हैं। आपके पास अभी भी बॉक्स में एक केबल है, इसका मतलब है कि आपको चार्जर प्राप्त करते समय केबल खरीदने की जरुरत नहीं है।

यहां देखें फ़ोन की डिजाइन और बैटरी लाइफ

डिज़ाइन:इस फ़ोन को सैमसंग S23 और S23 अल्ट्रा की तरह नया रूप दिया गया, ओवरआल फ़ोन का डिज़ाइन काफी अच्छा है। सबसे अच्छा जैसा कि हम बता सकते हैं, फ्रेम प्लास्टिक है एंटीना लाइनों की कमी है। फ़्लैगशिप ने इसे एक चमकदार फिनिश के साथ ट्रीट किया है, फोन में 6.4 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। यह फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशन के साथ आता है। इसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज है। फोन में वीडियो देखने का एक्सपीरियंस काफी अच्छा रहा। कलर्स और क्लैरिटी काफी अच्छे हैं। फोन में स्मूद एनिमेशन, स्क्रॉलिंग और गेमिंग का एक्पीरियंस मिलेगा। इसके डिस्प्ले पर दूसरे सैमसंग फोन्स की तरह ही आई कंफर्ट शील्ड है जो स्क्रीन में ब्लू लाइट को लिमिट कर देती है।

सैमसंग गैलेक्सी A54 बैटरी लाइफ: फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन का नॉर्मल इस्तेमाल करने पर जिसमें आप सोशल मीडिया ब्राउज करते हैं, मैसेजिंग करते हैं, इंटरनेट पर ब्राउज करते हैं, तो इस फोन की बैटरी सिंगल चार्ज में 1 दिन तक चलती है। इसमें गेमिंग की शामिल है। यह फोन 25W फास्ट चार्जर को सपोर्ट करता है। 0 से 100 फीसद तक चार्ज करने में करीब 1 से डेढ़ घंटे का समय लगता है। वहीं, 0 से 50 फीसद तक चार्ज करने में 40 मिनट का समय लगता है। हालांकि, सैमसंग को बैटरी के मामले में अपने फोन्स को और बेहतर करने की जरूरत है।

Samsung Galaxy A54 का कैमरा: फोन में तीन कैमरा सेंसर दिए गए हैं। एक सेंसर 50 मेगापिक्सल का है। यह सेंसर ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन के साथ आता है। दूसरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड शूटर है। तीसरा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर है। फोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। दिन की रोशनी में अगर आप 50MP सेंसर से फोटो क्लिक करते हैं तो इसके रिजल्ट A53 से बेहतर होंगे। आपको कलर्स और डिटेलिंग एकदम एक्यूरेट मिलेंगी। डायनेमिक रेंज भी अच्छी होगी फोटोज में। यह आपको और भी बेहतर मिल जाएगी अगर आप HDR मोड को ऑन कर लेंगे तो। हालांकि, यह मोड तब अपने आप ऑन हो जाता है जब फोन को इसकी जरूरत लगती है। मेन सेंसर से फोन अच्छे शॉट्स ले सकता है।

Samsung Galaxy A54 की कीमत इस फोन को 38,999 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है। फोन एक मिड-रेंज सेगमेंट में पेश किया गया है।फोन का डिस्प्ले और कैमरा तो काफी अच्छा है। लेकिन परफॉर्मेंस को और बेहतर किया जा सकता था। बहुत देर तक गेमिंग करना और 5G की इस्तेमाल करना फोन को हीट कर सकता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story