×

Samsung Galaxy Buds AI: आ गया AI तकनीक से लैस ईयरबड्स, मिलेंगी इंटरप्रेट फीचर के साथ कई बेहतरीन खूबियां

Samsung Galaxy Earbuds Price: आइए जानते हैं एआई फीचर से लैस लांच होने का रहे सैमसंग गैलेक्सी बड्स से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

Jyotsna Singh
Published on: 16 Feb 2024 1:15 PM GMT
Samsung Galaxy Earbuds Price and AI Features
X

Samsung Galaxy Earbuds Price and AI Features 

Samsung Galaxy Earbuds Price: आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बड़ी ही तेजी के साथ तकनीकी दुनियां में अपना विस्तार करती जा रही है। तेज गति से भागती दुनियां में ये अनोखी तकनीक लोगों की जिंदगी में बड़ी सुगमता लाने का भी काम कर रही है। यही वजह है तकनीकी मॉडल पर निर्भर होती जा रही हमारी पूरी दुनिया में AI ने तहलका मचा दिया है। आज कल संचार और तकनीक के क्षैत्र में काम कर रहीं कंपनियां AI तकनीक को तेजी से अपने उपकारणों में शामिल कर रहीं है। यही वजह है कि AI तकनीक से लैस होकर लांच होने वाले गेजेट्स खासा लोकप्रियता हासिल कर रहें हैं। इसी क्रम में साउथ कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग भी इस तकनीक को अपने गेजेट्स में शामिल कर रही है। हाल ही में मिली जानकारियों के अनुरूप इस कंपनी ने पहले अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज यानी Samsung Galaxy S24 सीरीज के स्मार्टफोन में गैलेक्सी एआई फीचर्स के साथ पेश करने के बाद कंपनी अपने ईयरबड्स को भी एआई फीचर्स से लैस कर इन्हे लांच करने की तैयारी कर रही है।

अपकमिंग सैमसंग गैलेक्सी AI एयरबड्स फीचर

AI तकनीक की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए सैमसंग ने भी इस तकनीक के साथ लैस कर ईयर बड्स को लांच करने का काम शुरू किया है। गैलेक्सी बड्स में ये फीचर्स आने के बाद इसके यूजर्स अब ईयरबड्स में ही लाइव ट्रांसलेशन और एक्सप्लेशन जैसी सुविधाओं का लाभ उठाने में सक्षम होंगें।

लेकिन इसमें ध्यान देने योग्य ये बात है कि इस बड्स में एआई फीचर्स का इस्तेमाल वही यूज़र्स कर पाएंगे, जिनके पास Samsung कम्पनी का ही Galaxy S24 Series लेटेस्ट स्मार्टफोन होंगें। यूजर्स अगर गैलेक्सी एस24 सीरीज का फोन और गैलेक्सी बड्स 2 या एआई सपोर्ट वाले बड्स का इस्तेमाल कर रहें हैं तो, वे सीधे अपने ईयरबड्स से बात कर सकते हैं, और उनकी बात सामने वाले यूजर्स को लाइव ट्रांसलेशन के साथ सुनाई देगी। सिर्फ यही नहीं बल्कि इस तरह से यूजर्स सैमसंग के इस फोन और बड्स की मदद से आसानी से किसी भी भाषाई बाधा के आराम से एक दूसरे के साथ बात चीत के दौरान कनेक्ट हो सकते हैं।

इस कड़ी में बीएनओटीए अपडेट के माध्यम से कंपनी Galaxy Buds Pro 2, Galaxy Buds 2 और Galaxy Buds FE में Galaxy ईयर बड्स की लेटेस्ट रेंज को AI फीचर्स के साथ पेश करने जा रही है।

गैलेक्सी AI एयरबड्स से मिलेगी ये भी सुविधा

सैमसंग द्वारा लॉन्च किए जाने वाले अगामी गैलेक्सी AI एयरबड्स की खूबियों में एक बड़ी सुविधा ये भी शामिल है कि कंपनी ने इसमें इंटरप्रेटर फीचर को भी शामिल किया है। यानी एक में में सेम कॉल पर यदि दो लोग आपस में बात करते हैं और दोनों में से किसी एक के पास गैलेक्सी एस24 सीरीज सैमसंग डिवाइस या AI एयरबड्स नहीं है और वहीं अगर दोनों के पास इनमे से कोई एक भी डिवाइस है, तो वो इस फीचर का फायदा उठा सकेंगे। यानी दो यूजर्स, एक गैलेक्सी बड्स मॉडल के साथ और दूसरा गैलेक्सी एस 24 सीरीज के स्मार्टफोन के साथ भी आपस में बात करते हैं तो उन्हें इन दोनों ही डिवाइज में इंटरप्रेटर फीचर की सुविधा शामिल होने से एक-दूसरे का लाइव ट्रांसलेशन सुन और समझ सकने में सक्षम होंगें।

Admin 2

Admin 2

Next Story