Samsung Galaxy M54 5G: स्नैपड्रैगन 888 SoC समेत इन फीचर्स के साथ लॉन्च होगा सैमसंग का नया स्मार्टफोन, जानें कीमत

Samsung Galaxy M54 5G Launch Date : सैमसंग जल्द ही अपने नवीनतम हैंडसेट के रूप में Galaxy M54 5G को लांच कर सकता है। डिवाइस एक मिड रेंज स्मार्टफोन के रूप में लांच होगा जिसकी कीमत 30,000 रुपये से कम होगी।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 18 Oct 2022 3:30 AM GMT
Samsung Galaxy M54 5G
X

Samsung Galaxy M54 5G (Representative Image : Social Media)

Samsung Galaxy M54 5G Price And Specifications : दक्षिण कोरियाई फोन निर्माता कंपनी Samsung अपने Galaxy M53 5G स्मार्टफोन के अगले मॉडल Galaxy M54 5G का जल्द ही अनावरण कर सकती है। फिलहाल फोन निर्माता ने आगामी स्मार्टफोन के लॉन्चिंग तिथि तथा स्पेसिफिकेशंस को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि, इस डिवाइस के लांच होने से पहले ही इसके स्पेसिफिकेशन से जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आ चुकी हैं। हाल ही में आए कुछ रिपोर्ट के मुताबिक आगामी स्मार्टफोन एक मिड रेंज सेगमेंट का डिवाइस होगा जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट द्वारा संचालित होगा। कहा जा रहा है कि, गैलेक्सी M54 5G की कीमत अपने पूर्ववर्ती की सीमा के करीब होने की उम्मीद है, जो लगभग 30,000 रुपये है। आइए जानते हैं आगामी स्मार्टफोन के संभावित कीमत तथा स्पेसिफिकेशंस के बारे में संपूर्ण जानकारी।

Samsung Galaxy M54 5G Specifications

Samsung Galaxy M54 5G स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि इससे जुड़े लीक रिपोर्ट्स यह संकेत देते हैं कि सैमसंग का अपकमिंग स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट के साथ आएगा। द पिक्सेल नामक एक YouTube चैनल के माध्यम से इंटरनेट पर प्रसारित नई जानकारी के अनुसार, आगामी सैमसंग गैलेक्सी M54 5G एक स्नैपड्रैगन 888 SoC के साथ आएगा। रिपोर्ट के मुताबिक आगामी स्मार्टफोन एक मिड रेंज सेगमेंट के रूप में लांच किया जाएगा, जिसकी अधिकतम कीमत 30,000 रुपये के आसपास हो सकती है। आगामी स्मार्टफोन का स्नैपड्रैगन 888 SoC 8GB रैम और 256GB तक की इंटरनल स्टोरेज के साथ जुड़ा होगा। इस प्रोसेसर के साथ आप इस स्मार्टफोन पर बड़े आसानी से हैवी एप्स को संचालित कर सकेंगे और मल्टीटास्किंग करने के दौरान भी आपको कोई दिक्कत नहीं महसूस होगी। इसके अलावा, गैलेक्सी M54 5G को 6.7-इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आने के लिए कहा गया है। डिस्प्ले सेटअप के साथ फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान एक बेहतर कलर कॉन्बिनेशन वाला स्मूथ ग्राफिक एक्सपीरियंस आपको प्राप्त होगा।

Samsung Galaxy M54 5G स्मार्टफोन की बैटरी में भी सुधार होने की उम्मीद है यानी 6,000mAh की बड़ी सेल। यह बैटरी सेटअप एक फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा जिसके साथ आप बैकअप की चिंता किए बगैर काफी लंबे वक्त तक फोन का इस्तेमाल फिल्म देखने, कॉल करने, फोटो क्लिक करने, म्यूजिक सुनने समेत कई अन्य कामों के लिए कर सकते हैं। सैमसंग का आगामी स्मार्टफोन ऑप्टिक्स के मोर्चे पर भी काफी ज्यादा बेहतरीन होगा। गौरतलब है कि M53 5G में 108MP का क्वाड-कैमरा सिस्टम है, जो हमें बताता है कि इस बार इसमें सुधार किया जाएगा। हालाँकि, YouTube चैनल के अनुसार, इसमें 64MP ट्रिपल कैमरा सिस्टम होगा। आगे की तरफ, सेल्फी के लिए 32MP का स्नैपर होने की उम्मीद है। बता दें फिलहाल स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन को लेकर कंपनी की ओर से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है यह सभी जानकारियां केवल लीक रिपोर्ट्स के आधार पर ही बताई जा रही हैं।

Samsung Galaxy M54 5G Price

एम-सीरीज़ के सैमसंग फोन बजट रेंज से शुरू होते हैं और मिड-रेंज सेगमेंट में खत्म होते हैं। गैलेक्सी M53 5G वर्तमान में 8GB रैम वैरिएंट के लिए 24,999 रुपये और 6GB रैम वैरिएंट के लिए 21,999 रुपये में बिक रहा है। रिपोर्ट के अनुसार आगामी डिवाइस अधिकतम सीमा 30,000 रुपये तक आती है। अगर रिपोर्ट्स पर विश्वास किया जाए, तो स्नैपड्रैगन 888 SoC के साथ गैलेक्सी M54 5G इस प्राइस सेगमेंट के लिए एक बेहतरीन डिवाइस होगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story