×

Samsung Galaxy Ring: सैमसंग ने पेश की अपनी पहली स्मार्ट रिंग, अब पेमेंट करना होगा आसान, जानें फीचर्स

Samsung Galaxy Ring से हार्ट रेट को ट्रैक कर सकेंगे। यह रिंग Respiratory Rate का भी जानकारी दे सकेगी। इस रिंग की मदद से यूजर्स अपनी स्लीप को मॉनिटर कर सकते हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 1 March 2024 4:32 AM GMT
Samsung Galaxy Ring: सैमसंग ने पेश की अपनी पहली स्मार्ट रिंग, अब पेमेंट करना होगा आसान, जानें फीचर्स
X

Samsung Galaxy Ring: स्पेन के शहर बार्सिलोना में दुनिया के सबसे बड़े टेक इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 का आयोजन हो रहा है, जो 26 फरवरी से 29 फरवरी तक होगा। इस इवेंट में अलग अलग कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स को पेश कर रही हैं। बता दें MWC 2024 में Samsung Galaxy Ring को अनवील कर दिया है। इस रिंग के कुछ फीचर्स से भी पर्दा हट चुका है। तो आइए जानते हैं Samsung Galaxy Ring के फीचर्स और कीमत:

Samsung Galaxy Ring के फीचर्स

Samsung Galaxy Ring के फीचर्स की बात करें तो इस रिंग से हार्ट रेट को ट्रैक कर सकेंगे। यह रिंग Respiratory Rate का भी जानकारी देगी। इतना ही नहीं इस रिंग की मदद से यूजर्स अपनी स्लीप को मॉनिटर कर सकते हैं और ध्यान रख पाएंगे कि उन्होंने अच्छे से नींद कंप्लीट की है या नहीं। इसके अलावा भी इस रिंग कई खास फीचर है जो यूजर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस देंगे।

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो सैमसंग इसमें एक पेमेंट फीचर भी शामिल कर सकता है। जिससे गैलेक्सी रिंग के जरिए यूजर्स कॉन्टैक्टलेस पेमेंट्स कर सकें। हालांकि, इससे जुड़ी खबर या रिंग की कीमत और लॉन्च डिटेल फिलहाल सामने नहीं आई है। वहीं कंपनी इस वियरेबल डिवाइस में ग्लूकोज मॉनिटरिंग और ब्लड प्रेशर सेसिंग टेक्नोलॉजी भी दे सकती है।


बता दें Galaxy Ring में 5-9 दिन की बैटरी लाइफ भी मिलेगी। साथ ही यह रिंग US Size 5-13 नंबर में मिलेगी। वहीं इस रिंग में बड़े साइज में लार्ज बैटरी सेल्स का इस्तेमाल किया है और छोटी साइज की रिंग में बैटरी बैकअप कम मिलेगा।

दरअसल Samsung की यह रिंग आपको Vitality Score देगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग की यह स्मार्ट रिंग इस साल के दूसरी छमाही में लॉन्च हो सकती है। हालांकि अभी तक कंपनी ने किसी भी तरह का ऑफिशियली टाइम लाइन या लॉन्च डेट का जिक्र नहीं किया है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story