×

Samsung Galaxy S22 Ultra Review: सैमसंग गैलेक्सी S22 अल्ट्रा रिव्यु, हर मामले में परफेक्ट है फ़ोन, जाने फीचर्स और प्राइज

Samsung Galaxy S22 Ultra Review: गैलेक्सी S22 अल्ट्रा का उत्पादन करते समय गैलेक्सी S21 अल्ट्रा फॉर्मूला में थोड़ा बदलाव आया है। नए फोन में नोट के पारंपरिक रूप से सरल और व्यक्तिगत रूप से उबाऊ डिजाइन के साथ एक अंतर्निहित एस पेन है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 28 Nov 2022 1:28 AM GMT
Samsung Galaxy S22 Ultra Review
X

Samsung Galaxy S22 Ultra Review(photo-Internet)

Samsung Galaxy S22 Ultra Review: सैमसंग गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा एक महत्वपूर्ण फोन है। यह सैमसंग का फ्लैगशिप और पारंपरिक फॉर्म फैक्टर में इसका सबसे अच्छा स्मार्टफोन है। यह प्रत्येक वर्ष की शुरुआत में आता है और यह मानक निर्धारित करता है जिसके खिलाफ संपूर्ण सैमसंग डिवाइस रेंज, और अधिकांश स्मार्टफोन बाजार को आंका जाता है। परंपरागत रूप से, यह सैमसंग के सर्वश्रेष्ठ डिस्प्ले, सर्वश्रेष्ठ कैमरे, सबसे तेज़ चिप और बहुत कुछ के लिए स्प्रिंगबोर्ड वाला फोन है। हम "पारंपरिक रूप से" इसके सॉफ्टवेयर विकास को कहते हैं, क्योंकि गैलेक्सी जेड फोल्ड के साथ अब इसकी चौथी पीढ़ी में, फोकस में कुछ सूक्ष्म बदलाव नहीं हुआ है। स्क्रीन के लिहाज से गैलेक्सी जेड फोल्ड4 सैमसंग का सबसे बड़ा फ्लैगशिप है और यह वह प्लेटफॉर्म है जहां सैमसंग के सॉफ्टवेयर इनोवेशन सबसे ज्यादा देखे जाते हैं।

देखें Samsung Galaxy S22 Ultra का अनबॉक्सिंग वीडियो

गैलेक्सी S22 अल्ट्रा का उत्पादन करते समय गैलेक्सी S21 अल्ट्रा फॉर्मूला में थोड़ा बदलाव आया है। नए फोन में नोट के पारंपरिक रूप से सरल और व्यक्तिगत रूप से उबाऊ डिजाइन के साथ एक अंतर्निहित एस पेन है। अच्छी बात यह है कि सैमसंग ने गैलेक्सी S21 अल्ट्रा को इतना शानदार बना दिया है - पेन को समायोजित करने के लिए 5,000mAh की बैटरी में कमी नहीं आई, और शानदार डिस्प्ले और बेहतरीन कैमरे यहाँ हैं। वे कैमरे आम तौर पर अपरिवर्तित होते हैं, सॉफ्टवेयर और मामूली सेंसर अलग हो जाते हैं। यह फ़ोन भारत में खरीदने पर 256जीबी 12जीबी रैम अमेज़न इन ₹ 95,030 पर अवेलेबल है और वहीं अगर 512जीबी 12जीबी रैमअमेज़न इन ₹ 103,520

गैलेक्सी S22 अल्ट्रा यह कैसे टिका है? क्या यह अभी भी 2022 के अंत में इसके लायक है? हाँ, जानने के लिए पढ़ते रहें

डिजाइन या इसकी कमी

सैमसंग गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा गैलेक्सी एस20/21 अल्ट्रा के क्लासिक एस डिजाइन और गैलेक्सी नोट के पुराने डिजाइन का मिश्रण है। लेकिन किसी तरह, उनके संयोजन में, एस स्टाइल अनुवाद में खो गया, और हम एक बॉक्सी फोन के साथ बचे हैं जिसमें शायद ही कोई लाइन या क्रीज़ हो। बड़े फ्रेम के बावजूद गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा को हैंडल करना आसान है। संतुलित डिजाइन वजन के संतुलन में ले जाता है - यह पिछले साल के अल्ट्रा जितना भारी नहीं है। फ़िंगरप्रिंट स्कैनर क्षेत्र ठीक वहीं है जहाँ अंगूठा स्वाभाविक रूप से रहता है। दाहिनी ओर के बटन वहीं हैं जहां अंगूठा उनसे अपेक्षा करता है। नीचे के स्पीकर का प्लेसमेंट सबसे अच्छा नहीं है। जब आप लैंडस्केप ओरिएंटेशन में वीडियो देख रहे हों तो इसे दबाना आसान होता है। आप अपनी पकड़ को समायोजित करना सीखते हैं, लेकिन बेहतर होगा कि स्पीकर को दाईं ओर रखा जाए, जैसे सैमसंग के अपने गैलेक्सी S22/S22

डिस्प्ले और स्पीकर्स

गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा का डिस्प्ले जनता के लिए उपलब्ध सैमसंग स्मार्टफोन डिस्प्ले टेक्नोलॉजी का शिखर है, जैसा कि हमने गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा की अपनी मूल समीक्षा में लिखा था। 9 महीने बाद भी यह सच है। डिस्प्ले 1300 निट्स तक प्रकाश कर सकता है, और विज़न बूस्टर अल्ट्रा छाया और रंग को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग टोन मैपिंग लागू करता है। तकनीकीताओं को एक तरफ, यह सबसे बड़ा नॉन-फोल्डिंग डिस्प्ले है जिसकी पहुंच आपके पास एक आधुनिक फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर है। यही कारण है कि गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा इस समीक्षक के लिए नेटफ्लिक्स, फिल्में, बॉक्सिंग मैच, एमएमए इवेंट्स, एफ1 रेस, वेब पेज, आप जो भी कहें, सब कुछ के लिए मुख्य स्क्रीन रहा है। गैलेक्सी S22 अल्ट्रा की बड़ी स्क्रीन भी इन-कार नेविगेशन स्क्रीन के रूप में शानदार काम करती है।

प्रदर्शन और सुगमता, OneUI और अपडेट

इस लंबी अवधि की समीक्षा को Android 13 को शामिल करने के लिए थोड़ा पीछे धकेल दिया गया था, जिसे सैमसंग ने अक्टूबर के अंत में वितरित किया था, जो पिछले साल के गैलेक्सी S21 अल्ट्रा की तुलना में पूरे महीने तेज था, जो अपने आप में एक महीने पहले आया था। गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा वनयूआई 3.0 अपडेट की तुलना में। यह सॉफ्टवेयर सपोर्ट में सैमसंग के सुधार और इसके शानदार ट्रैक रिकॉर्ड की बात करता है फिर वीडियो जैसे ऐप हैं, जो कि सबसे अच्छा, समस्या-मुक्त स्थानीय वीडियो प्लेयर है जिसे मैंने कभी भी Android पर उपयोग किया है (हाँ, VLC से भी बेहतर), My Files एक शानदार फ़ाइल प्रबंधक ऐप है जिसमें पूर्ण सुविधा सेट है, और सैमसंग नोट्स एस पेन से लिखावट और कीबोर्ड से टाइप करने, अपने नोट्स में स्क्रीनशॉट जोड़ने आदि दोनों का समर्थन करता है।

बैटरी लाइफ और चार्जिंग

गैलेक्सी S22 अल्ट्रा की 5,000mAh बैटरी इस समीक्षक के हाथों में लगभग साढ़े 15 घंटे के भारी उपयोग के लिए अच्छी है। इससे पहले गैलेक्सी S21 अल्ट्रा की तरह, गैलेक्सी S22 अल्ट्रा आपको फास्ट चार्जिंग और फास्ट वायरलेस चार्जिंग को सक्षम या अक्षम करने देता है। अगर आप रात में फोन चार्ज करते हैं। अगर आपको फोन को दिन में चार्ज करने के लिए प्लग करना पड़ता है, तो गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा चार्ज करने में तेज लगता है। इसके 1:04h 0percent-100percent और इसके 61 प्रतिशत 30 मिनट में (25W पर) नंबर फ्लैगशिप सेगमेंट के संदर्भ में प्रभावशाली नहीं हैं, लेकिन व्यक्तिपरक रूप से काफी ठीक हैं। चार्ज करने के बाद फोन कभी भी गर्म महसूस नहीं होता है, जो कि हम Xiaomi Mi 11 Ultra के बारे में नहीं कह सकते हैं, जो गर्म है।

फ़ोन पर सबसे बहुमुखी कैमरा सेटअप

सैमसंग गैलेक्सी S22 अल्ट्रा के कैमरे उत्कृष्ट हैं। फ़ोकल लंबाई का चयन आपके द्वारा फ़ोन पर प्राप्त किए जा सकने वाले सर्वश्रेष्ठ में से एक है, और वे सभी ऑटोफ़ोकस से लैस हैं। इस समीक्षक के उपयोग के दौरान, अल्ट्रा-वाइड कैमरे का बहुत कम उपयोग हुआ क्योंकि 23 मिमी का मुख्य कैमरा अधिकांश शॉट्स के लिए पूरी तरह से चौड़ा है। यह कुछ स्वाभाविक रूप से धुंधली पृष्ठभूमि बनाता है, जो छोटे अल्ट्रावाइड सेंसर और संकीर्ण लेंस संयोजन के साथ असंभव है।यह कैमरा शॉट लेने के बारे में है जो कोई और नहीं कर सकता। यह फोटो की तकनीकी गुणवत्ता के बारे में नहीं बल्कि इसकी कहानी और परिप्रेक्ष्य के बारे में है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story