×

Galaxy AI Features: गैलेक्सी S23 सीरीज, Z फोल्ड 5 और टैब S9 के यूजर्स को मार्च से मिलेगा AI फीचर्स

Samsung Galaxy AI Features: सैमसंग गैलेक्सी फोन में AI तकनीक के जुड़ने के बाद कई शानदार फीचर्स का लाभ यूजर्स को मिलने जा रहा है।

Jyotsna Singh
Published on: 25 Feb 2024 2:59 PM GMT
Samsung Galaxy AI Features
X

Samsung Galaxy AI Features

Samsung Galaxy AI Features: भारतीग मोबाइल बाजार में सैमसंग कम्पनी आईफोन को टक्कर देती हुई आगे बढ़ रही है। इसी कड़ी में जनवरी महीने में इस कम्पनी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक से लैस गैलेक्सी S24 सीरीज स्मार्टफोन को लॉन्च कर मोबाइल बाजार में तहलका मचा दिया था। वहीं अब ये कम्पनी अपने दूसरे डिवाइज में भी इस फीचर को शामिल करने जा रही है। कंपनी ने हाल ही में इस बात को लेकर पुष्टि की है कि,

साल 2023 में लांच हुए स्मार्टफोन और टैबलेट गैलेक्सी S24 के AI फीचर्स से लैस होकर अगले महीने यानी मार्च के अंत तक मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगें। कम्पनी द्वारा इस तरह के ऐलान के बाद इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि, पिछले साल सैमसंग गैलेक्सी के लांच किए गए टैब S9, S23 सीरीज, Z फोल्ड 5, Z फ्लिप 5 गेजेट्स अगले महीने से सभी AI फीचर्स जैसी खूबी से लैस होंगे।

लाइव ट्रांसलेशन और फोटो एडिटर फीचर की भी मिलेगी सुविधा

सैमसंग गैलेक्सी फोन में AI तकनीक के जुड़ने के बाद कई शानदार फीचर्स का लाभ यूजर्स को मिलने जा रहा है। जिनमें से खासकर लाइव ट्रांसलेशन फोटो एडिटर, AI एंड्रॉयड ऑटो और सर्कल टू सर्च फीचर बेहद लोकप्रिय हैं। बात लाइव ट्रांसलेशन फीचर की करें तो इस फीचर के फोन में शामिल होने के साथ यूजर्स आपनी पसंद की भाषा के अनुरूप कॉल के दौरान दूसरी तरफ से बोले जा रहे वाक्यों को कन्वर्ट करने में सक्षम हो सकेंगे। कंपनी ने इस फीचर में इंग्लिश, हिंदी, जापानी और स्पेनिश समेत कुल 13 भाषाओं को शामिल किया है।

वहीं फोटो एडिटर फीचर में यूजर्स अपने मोबाईल फोन में मौजूद किसी फोटो को अपने मनमुताबिक सेलेक्ट कर उसे स्टीकर की तरह किसी भी मामले प्लेटफार्म पर शेयर करने की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

जुलाई, 2024 उपलब्ध हो सकते ये फीचर

सैमसंग गैलेक्सी के गेजेट्स में अब यूजर्स को AI तकनीक से लैस कई एडवांस फीचर्स की सुविधा मिलेगी। गैलेक्सी AI के सभी फीचर्स जुलाई, 2024 तक उपलब्ध होने की संभावना है। सैमसंग कंपनी ने हाल ही में फोर व्हीलर्स में एंड्रॉयड ऑटो को भी AI फीचर को जोड़ने की योजना बना रही है। इस तकनीक के कार में शामिल हो जाने के बाद से यूजर्स सिंगल टैप पर ही किसी के भेजे गए लोकेशन को ड्राइविंग के दौरान मैप में कनेक्ट करने में सक्षम होंगें। इसके अलावा AI में शामिल सर्कल टू सर्च फीचर की सहायता से किसी फोटो पर किसी ऑब्जेक्ट को सर्कल कर उससे जुड़ी सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके लिए किसी दूसरी ऐप पर जाने की जरूरी नहीं पड़ती।

Admin 2

Admin 2

Next Story