Samsung Galaxy S23 Ultra: सैमसंग का यह फोन DSLR जैसा कैप्चर करेगा तस्वीरें, जानें कीमत और फीचर्स

Samsung Galaxy S23 Ultra Launch Date: सैमसंग अपने Samsung Galaxy S23 सीरीज को अगले साल लांच करने वाला है। हैंडसेट के लांच से पहले इससे जुड़े स्पेसिफिकेशन लीक हो चुके हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 10 Oct 2022 10:32 AM GMT
Samsung Galaxy S23 Ultra
X

Samsung Galaxy S23 Ultra (Image Credit : Social Media)

Samsung Galaxy S23 Ultra Price And Specifications : दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung अपने Galaxy S मैं एक और श्रृंखला को जल्द ही जोड़ सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग अगले साल Samsung Galaxy S23 सीरीज का अनावरण करने वाला है, इस आगामी सीरीज में Galaxy S23, Galaxy S23+ के साथ Galaxy S23 Ultra के लॉन्च होने की उम्मीद है। फिलहाल इस स्मार्टफोन सीरीज के लॉन्चिंग तारीख को लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है माना जा रहा है अगले साल फरवरी तक वैश्विक बाजारों में पेश किया जा सकता है। स्मार्टफोन के लॉन्चिंग से पहले ही इसके स्पेसिफिकेशन से जुड़ी कुछ जानकारी सामने आ चुकी हैं। आइए जानते हैं आगामी Samsung Galaxy S23 Ultra हैंडसेट के संभावित स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में।

Samsung Galaxy S23 Ultra Specifications

Samsung Galaxy S23 Ultra हैंडसेट के स्पेसिफिकेशंस को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी सजाने की गई है। हालांकि इसके लॉन्चिंग से पहले ही इससे जुड़ी कई सारी रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं, जिससे इसके संभावित फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानकारी प्राप्त होती है। हाल ही में आए एक रिपोर्ट के मुताबिक आगामी गैलेक्सी एस सीरीज स्मार्टफोन में डिजाइन और फीचर्स से जुड़ी कई चीजें पूर्वर्ती Galaxy S22 के समान होने की संभावना है। आगामी फोन एक संकीर्ण हेड और चौड़ी फेस को स्पोर्ट करना जारी रखेगा, जबकि लेजर ऑटोफोकस सेंसर के लिए कटआउट और टेलीफोटो कैमरों में से एक में थोड़ा उठा हुआ मॉड्यूल होगा। हाल के दिनों में कुछ नई जानकारी मिली है जो इस तथ्य की ओर इशारा करती है कि सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा के पहले लीक हुए CAD रेंडर पूरी तरह से सटीक नहीं हैं।

Samsung Galaxy S23 Ultra हैंडसेट में 6.5 इंच का OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है, इसके साथ फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान आपको बेहतर ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त होता है। हालिया लीक के अनुसार, आगामी मॉडल Exynos 2300 SoC या क्वालकॉम के अगले फ्लैगशिप SoC द्वारा संचालित हो सकते हैं, यह उस क्षेत्र पर निर्भर करता है जहां यह बेचा जाता है। इस प्रोसेसर के साथ आपको मल्टी टास्किंग करने में कोई दिक्कत नहीं महसूस होगी साथ ही हैवी एप्स का संचालन करने के दौरान भी आप लैक जैसी समस्या का सामना नहीं करेंगे। आगामी स्मार्टफोन एक दमदार कैमरा सेटअप के साथ भी पेश किया जाएगा, रिपोर्ट के मुताबिक इसमें 4 कैमरा के साथ रीयर कैमरा सेटअप पेश किया जा सकता है जिसमें मुख्य कैमरा 200-मेगापिक्सल का ISOCELL HP2 कैमरा सेंसर होगा। इस कैमरा सेटअप के साथ आप कम प्रकाश में भी अद्भुत तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम होंगे। स्मार्टफोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 5000mAh की बैटरी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट तथा वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी जा सकती है जो आपको बैटरी बैकअप की चिंता किए बगैर काफी लंबे वक्त तक फोन का इस्तेमाल करने के लिए सक्षम बनाता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story