Samsung Galaxy S23 Ultra Price: इस स्मार्टफोन से हो जाएगा प्यार, कैमरा और डिज़ाइन दोनों हैं अद्भुत, जानें कीमत

Samsung Galaxy S23 Ultra Price in India: फ्लैगशिप स्मार्टफोन को अगले साल इस साल के अंत तक सैमसंग वैश्विक स्तर पर लांच कर सकता है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 29 Sep 2022 10:04 AM GMT
Samsung Galaxy S23 Ultra
X

Samsung Galaxy S23 Ultra (Image Credit : Twitter/ @smartprix)

Samsung Galaxy S23 Ultra Price in India: दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन ब्रांड जल्द ही अपने नवीनतम स्मार्टफोन सीरीज के रूप में Samsung Galaxy S23, Galaxy S23+ और Galaxy S23 Ultra को लांच के सकती है। स्मार्टफोन की लांचिंग तिथि को लेकर फिलहाल सैमसंग की ओर से आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, मगर इसके लॉन्चिंग से पहले ही स्मार्टफोन से जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आ चुकी हैं। हाल ही में एक टिप्स्टर ने Samsung Galaxy S23 Ultra के डिजाइन को कथित तौर पर लीक किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आगामी स्मार्टफोन Galaxy S22 Ultra के समान डिजाइन भाषा में पेश किया जा सकता है जिसे पिछले साल कम्पनी ने लांच किया था। आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन में स्लिम बेज़ल के साथ 6.8 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है और इसका कैमरा माड्यूल पूर्वर्ती मॉडल की तुलना में थोड़ा बदला रहेगा।

Samsung Galaxy S23 Ultra Specifications

Samsumg Galaxy S23 Ultra के डिजाइन का खुलासा स्मार्टप्रिक्स ने जाने-माने टिपस्टर स्टीव एच.मैकफली (@OnLeaks) ने किया है। सैमसंग के आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन के डिजाइन को देखकर पता चलता है कि इस स्मार्टफोन में पिछले साल लॉन्च हुए Samsung Galaxy S22 के मुकाबले डिजाइन ज्यादा परिवर्तित नहीं होगा। लीक हुए अंडर में हैंडसेट को सभी एंगल से दिखाया गया है और यह एक ब्लैक शेड में है। स्मार्टफोन के आगे की तरफ डिस्प्ले के टॉप पर एक सेंटर पंच होल कट आउट दिया गया है जिसमें सेल्फी स्पैनर दिया जाएगा। लीक हुई रेंडर के मुताबिक इसका माप 163.4 x 78.1 x 8.8 मिमी हो सकता है।

Samsung Galaxy S23 Ultra में 6.8 इंच का डिस्प्ले होने की बात कही गई है जो आपको फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान एक बेहतरीन काफी का क्रीम जाएगा माना जा रहा है कि आगामी स्मार्ट फोन का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आएगा। स्मार्टफोन के निचले हिस्से पर एक चार्जिंग पोर्ट, स्पीकर ग्रील, और सिम ट्रे के साथ सैमसंग के एस पेन का स्लॉट दिया गया है। स्मार्टफोन के दाई हो पावर बटन के साथ वॉल्यूम बटन दिया गया है जो काफी ज्यादा पतला दिखाई देता है। फोन के बैक पैनल की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा के कटआउट दिया गया है जो एक बड़े मेटल फ्रेम में स्थापित किया गया है।

Samsung Galaxy S23 Ultra कैमरा स्पेसिफिकेशंस को लेकर अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है मगर माना जा रहा कि डिवाइस में मुख्य कैमरा 200-मेगापिक्सल का हो सकता है जो ISOCELL HP2 सेंसर होगा। आगामी मॉडल Exynos 2300 SoC द्वारा संचालित हो सकते हैं जो आपको काफी तेजी से मल्टीटास्किंग करने में सक्षम बनाएगा और आप इसके साथ हैवी एप्प्स को भी बड़े आसानी से रन करा सकेंगे। साथ ही सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है जो वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा और फास्ट वायर्ड चार्जिंग भी सपोर्ट करेगा।

Samsung Galaxy S22 Ultra Specifications and Price

Samsung Galaxy S22 Ultra स्मार्टफोन को पिछले साल कंपनी ने 1,09,999 रुपए की शुरुआती कीमत के साथ भारत में लांच किया था। इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप है जिसमें 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर शामिल है साथ इसमें वीडियो चैट और सेल्फी के लिए 40-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। गैलेक्सी S22 अल्ट्रा स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC के साथ 12GB तक रैम और 512GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज द्वारा संचालित है। साथ ही यह डिवाइस 5,000mAh की बैटरी के साथ 45W वायर्ड और 15W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story