×

Samsung Galaxy S23 Ultra में होगा 200MP का कैमरा, जानिए स्मार्टफोन में मिलेंगे और कौन से फीचर्स

Samsung Galaxy S23 Ultra स्मार्टफोन की घोषणा अगले साल होने की उम्मीद है। हालाँकि सैमसंग की ओर से फोन पर कोई आधिकारिक विवरण नहीं है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 21 Aug 2022 5:42 AM GMT
Samsung Galaxy S23 Ultra
X

Samsung Galaxy S23 Ultra (Image Credit : Social Media)

Samsung Galaxy S23 Ultra Details: दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज Samsung अगले साल किसी समय Samsung Galaxy S23 Ultra को लांच कर सकता है। आगामी स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस को लेकर कंपनी की ओर से फिलहाल कोई जानकारी साझा नहीं की गई है हालांकि इसकी लांचिंग से पहले कई ली थी रिपोर्ट्स सामने आ चुके हैं। हाल ही में आए एक रिपोर्ट में कहा गया है की Samsung Galaxy S23 Ultra 200-मेगापिक्सेल कैमरा से लैस हो सकता है। इसके अलावा, एक टिपस्टर का दावा है कि गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा क्वालकॉम की 3D सोनिक मैक्स फिंगरप्रिंट स्कैनिंग तकनीक को भी स्पोर्ट कर सकता है। गौरतलब है कि सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में गैलेक्सी S22 श्रृंखला का अनावरण किया था इसी कारण से उम्मीद है कि अगले साल किसी समय गैलेक्सी S23 लाइनअप को लांच किया जा सकता है।

Samsung Galaxy S23 Ultra Specifications (Expected)

Samsung Galaxy S23 Ultra को लेकर कोरिया आईटी न्यूज की एक रिपोर्ट में कहा गया कि कम्पनी आगामी स्मार्टफोन में 200 मेगापिक्सल का कैमरा लगाने की योजना बना रहा है। इसके साथ ही इस रिपोर्ट में कहा गया कि गैलेक्सी S23 अल्ट्रा श्रृंखला में सेंसर से लैस होने वाला एकमात्र हैंडसेट हो सकता है। कहा जाता है कि सैमसंग ने अपनी विकास और उत्पादन योजनाओं को रिले किया है, रिपोर्ट के अनुसार, जिसमें कहा गया है कि उसने कुछ फर्मों को अपने 200-मेगापिक्सेल सेंसर के लिए भागों को विकसित करने के लिए कमीशन किया है। गौरतलब है कि सैमसंग इलेक्ट्रो-मैकेनिक्स और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ही 200-मेगापिक्सेल कैमरों का उत्पादन कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, जब यह सेंसर तुलनात्मक रूप से कम-अंत वाले उपकरणों पर दिखना शुरू होता है, तो आपूर्ति श्रृंखला का विस्तार होने की उम्मीद है। बता दें सैमसंग ने आखिरी बार गैलेक्सी एस 20 अल्ट्रा पर 108-मेगापिक्सेल सेंसर की शुरुआत के साथ एक कैमरा अपग्रेड पेश किया था।

Samsung के अनपैक्ड इवेंट में सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 और गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 के लॉन्च के बाद, सभी की निगाहें सैमसंग के आगामी फ्लैगशिप फोन Samsung Galaxy S23 पर टिकी हैं। हाल ही में एक टिपस्टर ने कहा कि सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा के लिए क्वालकॉम की 3डी सोनिक मैक्स फिंगरप्रिंट स्कैनिंग तकनीक का इस्तेमाल कर सकता है। इस सेंसर में एक बड़ा स्कैनिंग क्षेत्र और एक तेज़ स्कैनिंग गति है जो अनलॉक समय को काफी कम कर सकती है साथ ही त्रुटियों को कम कर सकती है। कहा जाता है कि यह फिंगरप्रिंट सेंसर Vivo X80 Pro और iQoo 9 Pro पर काम करता है।

Samsung Galaxy S22 Ultra Specifications

Samsung's Galaxy S22 Ultra को इस साल फरवरी में भारत में लॉन्च किया गया था। यह नवीनतम स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 एसओसी के साथ आता है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12 पर वन यूआई 4 स्किन के साथ चलता है और इसमें मोबाइल के फ्रंट में 40 एमपी का सेल्फी कैमरा शामिल है। पीछे की ओर स्मार्टहोने में वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसे 12 एमपी और 10 एमपी सेकेंडरी सेंसर के साथ 108 एमपी प्राथमिक सेंसर द्वारा हाइलाइट किया गया है। बता दें स्मार्टफोन 5,000 एमएएच बैटरी बैकअप का समर्थन करता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story