×

Samsung Galaxy S24: सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ की लॉन्च डेट आई सामने, जाने इसकी डिज़ाइन

Samsung Galaxy S24 Launch Date: सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ काफी समय से अफवाहों का हिस्सा रही है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 22 Dec 2023 3:15 AM GMT (Updated on: 22 Dec 2023 3:15 AM GMT)
Samsung Galaxy S24: सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ की लॉन्च डेट आई सामने, जाने इसकी डिज़ाइन
X

Samsung Galaxy S24 Launch Date: सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ काफी समय से अफवाहों का हिस्सा रही है। लाइनअप में तीन मॉडल शामिल होंगे: गैलेक्सी एस24, गैलेक्सी एस24 प्लस और एस24 अल्ट्रा और ये गैलेक्सी एस23 सीरीज का स्थान लेंगे। हाल के सप्ताहों में काफी कुछ लीक हुए हैं और इनसे हमें पता चलता है कि फ्लैगशिप से क्या उम्मीद की जाए। अब, जब हम घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं, टिपस्टर इवान ब्लास के सौजन्य से, सैमसंग गैलेक्सी एस24 सीरीज की लॉन्च तिथि एक टीज़र क्लिक के माध्यम से लीक हो गई है।

जाने सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ लॉन्च की तारीख

टिपस्टर ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिसमें उन फ़ोनों की सूची है जिनका AT&T नेटवर्क के लिए परीक्षण और अनुमोदन किया गया है। सूची में गैलेक्सी S24 सीरीज शामिल है। टीज़र में 'गैलेक्सी एआई' पर भी प्रकाश डाला गया है। यह हालिया लीक के अनुरूप है जिसमें सुझाव दिया गया था कि गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा इन-हाउस एआई द्वारा संचालित होगा। दिलचस्प बात यह है कि टीज़र में दाहिने किनारे पर Google के बार्ड AI लोगो जैसा एक एनिमेटेड आइकन है, जो AI तकनीक के एकीकरण के लिए Google के साथ सैमसंग के संभावित सहयोग का सुझाव देता है। बार्ड को पेश करने और एंड्रॉइड एकीकरण विकल्पों की रूपरेखा तैयार करते समय, Google ने घोषणा की कि बार्ड के साथ असिस्टेंट एंड्रॉइड डिवाइस पर पहले से इंस्टॉल होगा और प्ले स्टोर ऐप के रूप में उपलब्ध होगा।

सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ के स्पेस्फिकेशन

एंड्रॉइड हेडलाइंस द्वारा साझा किए गए सैमसंग गैलेक्सी S24 रेंडर से पता चलता है कि फोन एम्बर येलो, कोबाल्ट वायलेट, मार्बल ग्रे और ओनिक्स ब्लैक रंग विकल्पों में उपलब्ध होगा। डिज़ाइन लगभग Galaxy S23 जैसा ही प्रतीत होता है। स्क्रीन के चारों ओर केंद्र-स्थित पंच-होल कटआउट, सपाट किनारे और संकीर्ण बेज़ेल्स हैं। वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दाहिने किनारे पर हैं। ऐसा लगता है कि फोन का चेसिस टाइटेनियम से बना नहीं है लेकिन इसमें एल्यूमीनियम फ्रेम बरकरार रहेगा। ऐसा प्रतीत होता है कि गैलेक्सी S24 में रंग-मिलान वाला फ्रेम है, जो एक दिलचस्प डिज़ाइन परिवर्तन है। इसमें समान कैमरा डिज़ाइन बरकरार रखा गया है, जिसमें ट्रिपल कैमरे बिना किसी बॉर्डर के अलग-अलग रखे गए हैं। हम पीछे की तरफ सैमसंग का लोगो भी देखते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story