×

Samsung Galaxy Watch Features: स्मार्टवॉच में जुड़े दो नए फीचर्स, रखेगी आपकी हेल्थ का ध्यान

Samsung Galaxy Watch Features: हाल ही में सैमसंग ने अपने भारतीय स्मार्टवॉच यूजर्स के लिए वॉच में दो नए फीचर जोड़े हैं। जो यूजर्स के हेल्थ से जुड़े हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 8 March 2024 8:41 AM GMT
Samsung Galaxy Watch Features: स्मार्टवॉच में जुड़े दो नए फीचर्स, रखेगी आपकी हेल्थ का ध्यान
X

Samsung Galaxy Watch Features: samsung कंपनी अक्सर अपने यूजर्स के लिए बेहतर प्रोडक्ट्स लॉन्च करती रहती है। स्मार्टफोन से लेकर स्मार्टवॉच तक कंपनी समय समय पर नए फीचर्स अपडेट भी देती है। अब हाल ही में कंपनी ने अपने भारतीय स्मार्टवॉच यूजर्स के लिए वॉच में दो नए फीचर जोड़े हैं। जो यूजर्स के हेल्थ से जुड़े हैं। ये फीचर यूजर्स के लिए लिए काम के साबित होंगे। तो आइए जानते हैं कौन से हैं वे फीचर्स

सैमसंग गैलक्सी स्मार्टवॉच में जुड़े दो नए फीचर्स

ईसीजी रीडिंग (ECG Reading)


Samsung Galaxy ने अपने स्मार्टवॉच में दो फीचर्स अपडेट किए हैं, उनमें से एक है ECG Reading। दरअसल इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम रीडिंग की सुविधा नजदीकी क्लीनिक में मिलना जल्द संभव नहीं होता है। ऐसे में मरीज को अस्पताल का चक्कर काटना पड़ता है। लेकिन अब यूजर्स ईसीजी रीडिंग की सुविधा के लिए गैलेक्सी वॉच का इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें वॉच में लगे सेंसर हर बार दिल धड़कने से पैदा होने वाले इलेक्ट्रिक सिग्नल को जानने के लिए यूजर्स की स्किन को मॉनिटर करेगा। इतना ही नहीं इसके बाद इस जानकारी को एक ग्राफ के रूप में भी बताएगा। ऐसे में अगर दिल नॉर्मल तरीके से काम नहीं कर रहा है तो ईसीजी रीडिंग से तुरंत इसका पता चल सकेगा। इसके अलावा सैमसंग गैलेक्सी का वॉच खास कर दिल की बीमारी वाले पीड़ितों के लिए कई स्थितियों में जान बचाने में काम आ सकती है। इस फीचर का फायदा सैमसंग हेल्थ मॉनिटर ऐप के साथ गैलेक्सी वॉच और गैलेक्सी स्मार्टफोन के साथ भी लिया जा सकेगा। बता दें इस फीचर का डेटा ऐप के साथ सिंक हो जाएगा। जिसके बाद यूजर्स को एक डिटेल्ड पीडीएफ रिपोर्ट भी बड़ी आसानी से मिलेगी।

ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग (Blood Pressure Monitoring)

सैमसंग गैलक्सी वॉच से ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग की सुविधा भी मिलेगी। दरअसल बीपी चेक करने के लिए कई स्पेशल इक्विप्मेंट की सुविधा भी मिलती है। लेकिन अगर यह फीचर यूजर्स को वॉच में ही मिल जाए तो यह कई मायनों में ये काम का साबित हो सकता है। बता दें गैलेक्सी वॉच में यूजर्स को एक नया ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग फीचर मिलेगा। बता दें वॉच पर कुछ टैप के साथ यूजर ब्लड प्रेशर की पूरी जानकारी ले सकता है। इतना ही नहीं इस फीचर की मदद से यूजर अपनी बदलते लाइफस्टाइल को लेकर भी सतर्क रह सकता है। दरअसल इस फीचर का फायदा सैमसंग हेल्थ मॉनिटर ऐप के साथ गैलेक्सी वॉच के इस्तेमाल पर लिया जा सकेगा।
Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story