×

Samsung Galaxy Xcover7 Review: सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया अपना पहला एंटरप्राइज-फोकस्ड रग्ड स्मार्टफोन

Samsung Galaxy Xcover7 Review: इस स्मार्टफोन में अत्याधुनिक MediaTek Dimensity 6100+ SoC चिपसेट को शामिल किया गया है।

Jyotsna Singh
Published on: 7 Feb 2024 11:00 AM GMT
Samsung Galaxy Xcover7 Review
X

Samsung Galaxy Xcover7 Review

Samsung Galaxy Xcover7 Review: इलेक्ट्रॉनिक उपकरण निर्माता दिग्गज कंपनी सैमसंग ने भारत में अपने Samsung Galaxy XCover 7 को लॉन्च कर दिया है। इस फोन की सबसे खास बात है कि, ये स्मार्टफोन MIL-STD-810H से सर्टिफाइड है। जो कि अमेरिकन मिलिट्री द्वारा डिवाइस की मजबूती को नापने का एक टेस्टिंग स्टैंडर्ड के तौर पर जाना जाता है।जनवरी 2024 में Galaxy Tab Active 5 के साथ Samsung Galaxy XCover 7 को कम्पनी ने ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया था। वहीं अब अपने इस फोन को भारत में स्टैंडर्ड और एंटरप्राइज एडिशन नाम से दो एडिशन में पेश किया है। कई खास खूबियों से लैस सैमसंग Samsung Galaxy XCover 7 फोन सैमसंग का भारत में लॉन्च होने वाला ये पहला एंटरप्राइज-फोकस्ड और रग्ड स्मार्टफोन है। आइए जानते हैं सैमसंग के इस अपकमिंग स्मार्टफोन से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

Samsung Galaxy XCover 7 प्रोसेसर (Samsung Galaxy Xcover 7 Processor)

Samsung Galaxy XCover 7 स्मार्टफोन में उपलब्ध प्रोसेसर के फीचर्स की बात करें तो इसके लिए इस स्मार्टफोन में अत्याधुनिक MediaTek Dimensity 6100+ SoC चिपसेट को शामिल किया गया है। जो बेहतर ग्राफिक्स देने के लिए Mali G57 GPU सपोर्ट से लैस होकर आता है। साथ Samsung Galaxy XCover 7 में शामिल सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये यह फोन Android 14 पर बेस्ड OneUI पर काम करता है।

Samsung Galaxy XCover 7 बैटरी (Samsung Galaxy Xcover7 Battery Backup)

सैमसंग के इस स्मार्टफोन में चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और POGO Pins दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन में शामिल बैटरी की खूबियों की बात करें तो फोन में बेहतरीन परफार्मेंस देने में सक्षम 4050mAh की रिप्लेसेबल बैटरी दी गई है। ये बैटरी 15W के फास्ट चार्जिंग खूबी से पैक होकर आती है।

Samsung Galaxy XCover 7 कनेक्टिविटी (Samsung Galaxy Xcover 7 Connectivity)

इस फोन में शामिल कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें डुअल-सिम (नैनो + eSIM) की सुविधा के साथ ही 5G, वाईफाई 5, वाई-फाई डायरेक्ट, ग्लोनास, गैलीलियो, ब्लूटूथ 5.3, NFC, GPS जैसे कई प्लेटफार्म मौजूद हैं।

Samsung Galaxy XCover 7 डिस्प्ले (Samsung Galaxy Xcover7 Display)

Samsung Galaxy XCover 7 की डिस्प्ले इस फोन की सबसे खास खूबियों के तौर पर देखा जाता है। इस फोन में 6.6 इंच की TFT LCD स्क्रीन दी गई है, जो फुल एचडी प्लस रेजॉल्यूशन, 60Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्लस प्रोटेक्शन जैसे फीचर्स से लैस है।

Samsung Galaxy XCover 7 कैमरा (Samsung Galaxy Xcover7 Camera)

Samsung Galaxy XCover 7 कैमरा की खूबियों की बात करें तो इस फोन के अगले हिस्से में 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके फिटले हिस्से में एक एलईडी फ्लैश के साथ 50MP का रियर कैमरा सेंसर दिया गया है।

Samsung Galaxy XCover की 7 कीमत (Samsung Galaxy Xcover7 Price)

Samsung Galaxy XCover 7 स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो गैलेक्सी एक्सकवर 7 रग्ड स्मार्टफोन सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर और सैमसंग कॉर्पोरेट स्टोर के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। वहीं दोनों फोन की कीमत की बात करें तो स्टैंडर्ड एडिशन 27,208 रुपये और एंटरप्राइज एडिशन 27,530 रुपये है। कंपनी Galaxy XCover 7 Enterprise Edition पर Knox Suite का 12 महीने के लिए मुफ्त सब्सक्रिप्शन को भी पेश किया है। इस फोन का स्टैंडर्ड वेरिएंट एक साल की वारंटी के साथ वहीं इसका एंटरप्राइज एडिशन दो साल की वारंटी के साथ पेश किया गया है। सैमसंग Samsung Galaxy XCover 7 फोन के लिए यूजर्स को थोक ऑर्डर करने के लिए भी आमंत्रित किया है। यूजर्स सैमसंग के पोर्टल पर जाकर बल्क यानी थोक ऑर्डर की सुविधा मिलती है।

Admin 2

Admin 2

Next Story