Samsung Galaxy Z Fold 4 स्मार्टफोन के फीचर्स ऑनलाइन हुए लीक, मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

Samsung Galaxy Z Fold 4 Price and Specs : टेक दिग्गज सैमसंग ने नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Fold 4 और Samsung Galaxy Z Flip 4 को 10 अगस्त को लांच करने वाला है। लांचिंग से पहले ही इसकी स्पेसिफिकेशन लीक हो गई है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 8 Aug 2022 8:54 AM GMT
Samsung Galaxy Z Fold 4
X

Samsung Galaxy Z Fold 4 (Image Credit : Social Media)

Samsung Galaxy Z Fold Price and Specification : दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung इस महीने अपने अनपैक्ड इवेंट के दौरान Samsung Galaxy Z Flip 4 को लांच करने वाला है। डिवाइस के लॉन्चिंग से पहले ही इसके स्पेसिफिकेशन से जुड़ी कई जानकारियां ऑनलाइन के लिए हो चुकी हैं। गौरतलब है कि बीते दिन डिवाइस की लिस्टिंग ई-कॉमर्स साइट amazon के नीदरलैंड रीजन पर देखा गया था। हालांकि कुछ देर बार ही इसे हटा दिया गया। इसके अलावा भी कुछ अन्य वेबसाइटों पर सैमसंग के इस नवीनतम डिवाइस के बारे में कई जानकारियां साझा की गई आइए जानते हैं आगामी स्मार्टफोन में क्या-क्या फीचर्स हो सकते हैं।

Samsung Galaxy Z Fold 4 Specifications

Samsung Galaxy Z Fold 4 स्मार्टफोन को लेकर 9to5Google द्वारा स्पॉट की गई लिस्टिंग के मुताबिक गैलेक्सी Z फोल्ड 4 में 6.2-इंच की बाहरी डिस्प्ले और 7.6-इंच की मुख्य स्क्रीन बनी रहेगी। हालाँकि, बाहरी डिस्प्ले 23.1:9 आस्पेक्ट रेश्यो की पेशकश करेगा जो कि पिछले-जीन मॉडल पर 25:9 आस्पेक्ट रेशियो से अधिक व्यापक है। फुल अनफोल्डेड डिस्प्ले 5:4 आस्पेक्ट रेशियो के मुकाबले 21.6:18 आस्पेक्ट रेशियो पेश करेगा। गौरतलब है कि डिवाइस के दोनों ही डिस्प्ले पैनल 120Hz रिफ्रेश रेट वाले AMOLED पैनल होंगे। गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 का वजन 263 ग्राम सूचीबद्ध है, जो जेड फोल्ड 3 से 271 ग्राम हल्का है।

Samsung Galaxy Z Fold 4 स्मार्टफोन एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जनरल 1 फ्लैगशिप SoC द्वारा पॉवर मिलेगा जिसे 12GB अथवा 16GB तक LPDDR5 रैम के साथ जोड़ा जाएगा। लीक रिपोर्ट के आधार पर कहा जा सकता है कि डिवाइस में और 256GB या 512GB UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज भी दिया जा सकता है। आगामी स्मार्टफोन में 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होने की संभावना है जिसे 4,400mAh की बैटरी से जोड़ा जाएगा। ऑप्टिकल्स के मोर्चे पर Samsung Galaxy Z Fold 4 में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा। जिसमें 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा व्हाइट कैमरा तथा एक अन्य 12 मेगापिक्सल का अध्यक्ष कैमरा हो सकता है।

Samsung Galaxy Z Fold 4 Price

Samsung Galaxy Z Flip 4 के लांच इवेंट को 10 अगस्त को शाम 6.30 बजे सैमसंग न्यूज़रूम इंडिया, सैमसंग डॉट कॉम और सैमसंग के यूट्यूब चैनल पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा। माना जा रहा यह आगामी डिवाइस ब्लैक, लाइट ब्लू, बोरा पर्पल और रोज़ गोल्ड कलर ऑप्शन में लांच किया जाएगा इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत करीब 1,00,000 रुपये के आसपास होने की संभावना जताई जा रही है हालांकि ज्यादातर एक्सपर्ट्स का मानना है कि डिवाइस की कीमत भारत में 1,00,000 रुपये के अंदर ही रहेगी। गौरतलब है कि 10 अगस्त को Galaxy Z Fold 4 तथा Galaxy Z Flip 4 के साथ Galaxy Watch 5, Galaxy Buds 2 Pro TWS को भी लांच किया जा सकता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story