Samsung Galaxy Z Fold 6 का First Look वायरल, जानें कीमत और फीचर्स

Samsung Galaxy Z Fold 6: Samsung अपने इस अपकमिंग स्मार्टफोन में दमदार फीचर्स देने वाला है। जो यूजर्स की एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 7 Jun 2024 9:09 AM GMT
Samsung Galaxy Z Fold 6 Features Launch Date
X

Samsung Galaxy Z Fold 6 Features Launch Date

Samsung Galaxy Z Fold 6: सैमसंग भारत में काफी पॉपुलर मोबाइल ब्रांड है। यूजर्स इस ब्रांड के प्रोडक्ट्स को काफी पसंद करते हैं। वहीं पिछले कुछ महीनों से सैमसंग का अपकमिंग स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Fold 6 काफी चर्चा में है। जिसका सबसे बड़ा कारण है इस फोन का फीचर।

वहीं इस बीच सैमसंग के इस अपकमिंग फोन का फर्स्ट लुक सामने आ गया है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। Samsung Galaxy Z Fold 6 का फर्स्ट लुक सामने आने के बाद से ही यूजर्स अंदाजा लगा रहे हैं कि, इस फोन के फीचर्स जबरदस्त होंगे। दरअसल Galaxy Z Fold 6 और Galaxy Z Flip 6 का एक मार्केटिंग पोस्टर सामने आया है। इन दोनों ही अपकमिंग फोल्डेबल फोन के डिजाइन से लेकर हार्डवेयर फीचर में बड़ा अपग्रेड देखने को मिलेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि, हाल ही में Samsung Galaxy Z Fold 6 और Galaxy Z Flip 6 का फर्स्ट लुक गलती से कंपनी के कझाकिस्तान वेबसाइट से वायरल हो गया था, जिसे बाद में कंपनी ने हटा लिया था। लुक वायरल होते ही यूजर्स का मानना था कि, कंपनी अपने इस अपकमिंग फोल्डेबल फोन के बैक में Galaxy S24 Ultra जैसा डिजाइन देने वाली है। इतना ही नहीं फोन के चारों और फ्लैट एज मिल सकता है जो अब तक लॉन्च हुए किसी भी फोल्डेबल फोन में ये फीचर नहीं मिला है। ऐसे में कंपनी और क्या क्या फीचर्स Samsung Galaxy Z Fold 6 में देने वाली है आइए जानते हैं विस्तार से:


Samsung Galaxy Z Fold 6 के फीचर्स और लॉन्च डेट (Samsung Galaxy Z Fold 6 Features And Launch Date):

Samsung Galaxy Z Fold 6 के फीचर्स और लॉन्च डेट की बात करें तो ऐसा माना जा रहा है कि, सैमसंग का अनपैक्ड इवेंट इस साल जुलाई में आयोजित हो सकता है, जिसमें ये सैमसंग के अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च होंगे।

दरअसल सैमसंग ने पिछले साल अपने फ्लिप फोन के डिजाइन में बड़ा बदलाव किया था। कंपनी ने अपने फोन के कवर स्क्रीन को बड़ा किया था। वहीं इस बार कंपनी अपने फ्लिप फोन में Galaxy Z Flip 5 वाला डिजाइन दे सकती है। इसके साथ ही इन दोनों ही फोन के लुक में थोड़ा-बहुत बदलाव हो सकता है। इस बार लॉन्च होने वाले सैमसंग के फोल्डेबल फोन की खासियत ये होगी कि, ये दोनों फोन अब तक लॉन्च हुए सबसे पतले फोल्डेबल फोन हो सकते हैं।

वहीं इन दोनों ही फोल्डेबल स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इन स्मार्टफोन्स में 12GB RAM, 1TB तक स्टोरेज भी मिलने वाला हैं। हालांकि, इन दोनों ही फोल्डेबल फोन के कैमरे में ज्यादा बड़ा अपग्रेड की उम्मीद नहीं जताई जा रही है। बल्कि, कंपनी पिछले साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन वाले कैमरा सेटअप में ही थोड़ा-बहुत इंप्रूवमेंट के साथ इन दोनों फोन को मार्केट में उतार सकती है। इसके अलावा सैमसंग के इन अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन्स में मैटालिक डिजाइन यूजर्स को दिया जा सकता है।

वहीं Samsung Galaxy Z Fold 6 की कीमत की बात करें तो इसे लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story