×

Samsung IoT Enabled Air Purifiers Price : सैमसंग ने लॉन्च किया नया एयर प्यूरीफायर, सस्ते दर पर मिलेगी साफ हवा

Samsung IoT Enabled Air Purifiers को दक्षिण कोरियाई टेक ब्रांड सैमसंग ने गुरुवार को भारतीय बाजार में लांच कर दिया है। बता दें, एयर प्यूरीफायर एक साल की मानक वारंटी के साथ आते हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 4 Nov 2022 2:51 AM GMT
Samsung IoT Enabled Air Purifiers
X

Samsung IoT Enabled Air Purifiers (Image Credit : Social Media)

Samsung IoT Enabled Air Purifiers Price In India : भारत में वायु प्रदूषण आज के वक्त में एक सबसे बड़ा समस्या बना हुआ है। वर्तमान में राजधानी दिल्ली तथा उसके आसपास के बहुत से शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक 400 के ऊपर दर्ज किया जा रहा है इस जहरीली हवा के कारण लोगों को आंखों में जलन और फेफड़े से संबंधित बीमारियों से ग्रस्त लोगों को अत्यधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों को घरों के भीतर भी अब शुद्ध हवा नहीं मिल पा रही है और बाजार में एयर प्यूरीफायर की मांग काफी तेजी से बढ़ती जा रही है। भारतीय बाजार में बढ़ते एयर प्यूरीफायर की मांग को देखते हुए दक्षिण कोरियाई टेक ब्रांड सैमसंग ने गुरुवार को अपने नवीनतम एयर प्यूरीफायर को लांच किया है। भारत में उपभोक्ताओं के लिए पर्यावरण या कमरे की हवा की स्थिति की परवाह किए बिना स्वच्छ हवा प्रदान करने के लिए दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने नवीनतम इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) सक्षम एयर प्यूरीफायर लॉन्च किया। कंपनी का कहना है, "एयर प्यूरीफायर एक साल की मानक वारंटी के साथ आते हैं जो ग्राहक के स्थान पर सैमसंग अधिकृत सर्विस सेंटर इंजीनियर द्वारा की जाने वाली मरम्मत सेवा को कवर करता है।"

Samsung IoT Enabled Air Purifiers की विशेषताएं

Samsung IoT Enabled Air Purifiers को कंपनी ने आकर्षक डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में पेश किया है। कंपनी ने कहा कि एयर प्यूरीफायर "मल्टी-लेयर हाई-एफिशिएंसी प्यूरीफिकेशन सिस्टम" से लैस है, जो अल्ट्राफाइन डस्ट को भी हटाते हैं और "स्मार्टथिंग्स" जो उपभोक्ता को एयर प्यूरीफायर को दूर से नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं। मॉडल 645 वर्ग फुट तक के व्यापक क्षेत्र को कवर करते हैं, जो उन्हें मास्टर बेडरूम, फिटनेस स्टूडियो, अस्पताल के कमरे और अन्य बड़े स्थानों के लिए आदर्श बनाते हैं। एयर प्यूरीफायर में "ऑटो मोड" उपभोक्ता की जरूरतों के अनुरूप हवा की गुणवत्ता को स्वचालित रूप से और कुशलता से अनुकूलित करने में मदद करता है, जबकि "स्लीप मोड" रात भर एक शांत और आरामदायक नींद का वातावरण बनाता है। सिंगल-बटन कंट्रोल के साथ, ये नए एयर प्यूरीफायर 99.97 प्रतिशत नैनोपार्टिकल्स, अल्ट्राफाइन डस्ट, बैक्टीरिया और एलर्जी को प्रभावी ढंग से हटाते हैं।

अपने फीचर्स और रेंज के कारण यह नया एयर प्यूरीफायर किसी बड़े घर में भी उपयोग के लिए काफी ज्यादा बेहतरीन है अगर आप दिल्ली एनसीआर समेत देश के किसी अन्य ऐसे शहर में रहते हैं जहां वायु प्रदूषण इन दिनों खतरनाक स्तर पर है तो यह एयर प्यूरीफायर आपके लिए बहुत ज्यादा लाभदायक साबित हो सकता है। सैमसंग इंडिया में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने एक बयान में कहा, "हम आशान्वित हैं कि एयर प्यूरीफायर की हमारी नई रेंज उपभोक्ताओं की जीवनशैली को बेहतर बनाने में मदद करेगी। हमारी एयर प्यूरीफायर की नवीनतम रेंज को सबसे सूक्ष्म धूल कणों को भी हटाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे उपभोक्ताओं को प्रभावी रूप से शुद्ध हवा में सांस लेने की अनुमति मिलती है।" बता दें, कंपनी का कहना है, "एयर प्यूरीफायर एक साल की मानक वारंटी के साथ आते हैं जो ग्राहक के स्थान पर सैमसंग अधिकृत सर्विस सेंटर इंजीनियर द्वारा की जाने वाली मरम्मत सेवा को कवर करता है।"

Samsung IoT Enabled Air Purifiers की कीमत

नए एयर प्यूरीफायर बेज और ग्रे रंगों में दो वेरिएंट में आते हैं और ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर पर उपलब्ध हैं। AX32 मॉडल की कीमत 12,990 रुपये है और AX46 मॉडल की कीमत 32,990 रुपये है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story