×

Samsung Launches OLED TVs: सैमसंग ने भारत में लॉन्च किए S90C, S95C OLED टीवी, जाने कीमत और फीचर्स

Samsung Launches OLED TVs: सैमसंग ने भारत में अपने S90C और S95C टीवी के लॉन्च के साथ 2023 OLED टेलीविज़न की लाइनअप लॉन्च की है। एक प्रेस विज्ञप्ति में, सैमसंग ने कहा कि नए ओएलईडी टीवी भारत में भी बनाए जाएंगे

Anjali Soni
Published on: 5 Jun 2023 11:34 AM GMT
Samsung Launches OLED TVs: सैमसंग ने भारत में लॉन्च किए S90C, S95C OLED टीवी, जाने कीमत और फीचर्स
X
Samsung Launches OLED TVs(Photo-social media)

Samsung Launches OLED TVs: सैमसंग ने भारत में अपने S90C और S95C टीवी के लॉन्च के साथ 2023 OLED टेलीविज़न की लाइनअप लॉन्च की है। एक प्रेस विज्ञप्ति में, सैमसंग ने कहा कि नए ओएलईडी टीवी भारत में भी बनाए जाएंगे, जो बताता है कि इकाइयों को सैमसंग की टीवी निर्माण सुविधाओं में से एक से इकट्ठा किया जाएगा जिसे कंपनी ने दिसंबर 2020 से स्थानीय स्तर पर करना शुरू कर दिया है। पहली बार जब सैमसंग ने भारत में OLED टीवी लॉन्च किया है, कंपनी अब तक QLED टीवी को देश में टीवी की सबसे प्रीमियम रेंज के रूप में पेश कर रही है।

जाने सैमसंग S90C, S95C OLED टीवी की कीमत

एलजी और सोनी, सबसे लंबे समय तक एकमात्र उल्लेखनीय कंपनियां थीं, जिन्होंने भारत में ओएलईडी टीवी की पेशकश की थी। यह पिछले साल अप्रैल में बदल गया, जब चीन-मुख्यालय वाली Xiaomi ने भारत में OLED टीवी की अपनी रेंज लॉन्च की। अब, सैमसंग दो श्रेणियों- S90C और S95C के साथ श्रेणी में प्रवेश करता है। दोनों रेंज 55-इंच, 65-इंच और 77-इंच स्क्रीन साइज के वेरिएंट में पेश की जाएंगी। सैमसंग ने अभी तक दो ओएलईडी टीवी रेंज के प्रत्येक स्क्रीन आकार की सटीक कीमतों का खुलासा नहीं किया है, और टीवी के लैंडिंग पृष्ठ भी इसका खुलासा नहीं करते हैं। हालाँकि, सैमसंग ने एक प्रेस बयान में पुष्टि की कि नए OLED टीवी की कीमतें 1,69,990 रुपये से शुरू होंगी। दोनों टीवी केवल सैमसंग के अपने ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। कंपनी ने कन्फर्म किया है कि ऑफलाइन बाजार में ओएलईडी टीवी सभी प्रमुख रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे।

यहां देखें सैमसंग S90C और S95C टीवी के स्पेस्फिकेशन

डिस्प्ले तकनीक और आकार: सैमसंग S90C और S95C टीवी ने OLED डिस्प्ले की पेशकश की, जो विशेष रूप से QLED, LED या LCD की तुलना में टीवी में गहरे काले स्तर की पेशकश के लिए प्रसिद्ध हैं। सैमसंग ने आगे दावा किया कि ये भारत में पहले पैनटोन-मान्य ओएलईडी टीवी हैं। डिस्प्ले को एचडीआर ओएलईडी+ के रूप में भी प्रमाणित किया गया है।

प्रोसेसर: सैमसंग 4K अपस्केलिंग के साथ अपने मालिकाना न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर का उपयोग करता है। कंपनी ने कहा कि प्रोसेसर लगातार स्क्रीन पर विजुअल्स को स्कैन करता है ताकि सभी कंटेंट को 4K में अपग्रेड किया जा सके, चाहे नेटिव रेजोल्यूशन कुछ भी हो।

विजुअल मोड: नए सैमसंग ओएलईडी विजुअल स्ट्रेन को कम करने के लिए आईकॉम्फर्ट मोड के साथ आते हैं, सराउंड साउंड के लिए वायरलेस डॉल्बी एटमॉस और ओटीएस सर्टिफिकेशन है, और गेमिंग के दौरान हाई फ्रेम रेट टीवी विजुअल्स के लिए मोशन एक्ससेलरेटर टर्बो प्रो है।

फ्रेम रेट: दोनों टीवी लेटेस्ट के गेमिंग कंसोल जैसे माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स सीरीज एक्स/एस, या सोनी प्लेस्टेशन 5 का समर्थन करने के लिए 144 हर्ट्ज पैनल पेश करते हैं।

ध्वनि: सैमसंग ओएलईडी टीवी में 'टॉप चैनल' ऑडियो की सुविधा है, और नेटिव स्पीकर पर सराउंड साउंड डिलीवरी के लिए छह एकीकृत स्पीकर हैं। यह टीवी स्पीकर को साउंडबार के साथ चलाने के लिए सिंक करने के लिए क्यू सिम्फनी मोड के साथ आता है

स्मार्ट फीचर्स: दोनों सैमसंग OLED टीवी स्मार्ट होम हब के रूप में काम कर सकते हैं। उनके पास टीवी के वॉयस कंट्रोल के लिए आईओटी-सक्षम सेंसर भी हैं, और यह सभी स्मार्ट होम मानकों के साथ भी संगत है जो इसे सभी स्मार्ट होम लाइट्स और उपकरणों के लिए केंद्र बनाता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story