×

Samsung Micro LED TV: सैमसंग ने 1 करोड़ रुपये से भी ज्यादा कीमत पर लॉन्च किया माइक्रो एलईडी टीवी, जाने इसकी खासियत

Samsung Micro LED TV: टेक दिग्गज सैमसंग ने हाल ही में भारत में 1 करोड़ रुपये से अधिक की आश्चर्यजनक कीमत के साथ एक अल्ट्रा-लक्जरी माइक्रो एलईडी टीवी लॉन्च किया है।

Anjali Soni
Published on: 3 Aug 2023 5:30 AM GMT
Samsung Micro LED TV: सैमसंग ने 1 करोड़ रुपये से भी ज्यादा कीमत पर लॉन्च किया माइक्रो एलईडी टीवी, जाने इसकी खासियत
X
Samsung Micro LED TV(photo-social media)

Samsung Micro LED TV: टेक दिग्गज सैमसंग ने हाल ही में भारत में 1 करोड़ रुपये से अधिक की आश्चर्यजनक कीमत के साथ एक अल्ट्रा-लक्जरी माइक्रो एलईडी टीवी लॉन्च किया है। 110 इंच के टीवी का लक्ष्य असुविधाओं और उन्नत तकनीक को पेश करके टेलीविजन डिवाइस में प्रोग्रेस लाना है। आइए सैमसंग माइक्रो एलईडी टीवी की सभी कीमत और फीचर्स पर एक नजर डालते हैं।

भारत में सैमसंग माइक्रो एलईडी टीवी की कीमत और उपलब्धता

सैमसंग माइक्रो एलईडी टीवी 110 इंच के डिस्प्ले साइज में उपलब्ध है, जिसकी भारत में कीमत 1,14,99,000 रुपये है। नया लॉन्च किया गया सैमसंग माइक्रो एलईडी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और देश के चुनिंदा खुदरा स्टोरों के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। दूसरी ओर, कंपनी ने हाल ही में अपने प्रमुख प्रोडक्ट का लॉन्च किया है, जिसमें गैलेक्सी जेड फ्लिप 5, गैलेक्सी फोल्ड 5, गैलेक्सी वॉच6, वॉच6 क्लासिक और गैलेक्सी टैब एस9 सीरीज शामिल हैं।

जाने सैमसंग माइक्रो एलईडी टीवी के फीचर्स

नए 110-इंच माइक्रो एलईडी टीवी में 24.8 मिलियन अल्ट्रा-स्मॉल एलईडी हैं, जिनमें से प्रत्येक का आकार बड़े एलईडी का केवल 1/10वां है। कंपनी के अनुसार, ये माइक्रो-एलईडी व्यक्तिगत रूप से प्रकाश और रंग उत्पन्न करते हैं, जिससे प्रभावशाली गहराई, जीवंत रंग और बेहतर स्पष्टता और कंट्रास्ट के साथ एक शानदार देखने का अनुभव मिलता है। टीवी नीलमणि सामग्री से बना है, जो स्क्रीन पर ज्वलंत और लंबे समय तक चलने वाले रंगों को सुनिश्चित करता है। दावा किया गया है कि सैमसंग माइक्रो एलईडी टीवी में पतले किनारों के साथ एक अदृश्य बेज़ल है, जो एक चिकना और निर्बाध रूप प्रदान करता है। एम्बिएंट मोड+ उपयोगकर्ताओं को टीवी को एक आर्ट डिस्प्ले वॉल में बदलने की अनुमति देता है, जो एक अविस्मरणीय और गहन अनुभव प्रदान करता है। मल्टी व्यू सुविधा एक बड़ी स्क्रीन पर 120 एफपीएस तक 4K रिज़ॉल्यूशन में चार अलग-अलग स्रोतों से सामग्री देखने की अनुमति देती है। 3-लेयर सुसज्जित ओटीएस प्रो अतिरिक्त उपकरण के बिना ध्वनि प्रदर्शन प्रदान करता है। यह स्क्रीन की गतिविधियों को ट्रैक करता है और सिनेमाई अनुभव के लिए अंतर्निहित 5.1ch स्पीकर के माध्यम से गतिशील सराउंड साउंड बनाता है। इसके साथ ही इसमें Arena Sound फीचर दिया गया है, जो 3D साउंड ऑफर करता है। यह टीवी SolarCell रिमोट के साथ आता है। इसके अतिरिक्त, टीवी डॉल्बी एटमॉस के साथ आता है, जो अतिरिक्त टॉप-चैनल स्पीकर के साथ 3डी सराउंड साउंड प्रदान करता है। टीवी में एक सोलरसेल रिमोट शामिल है, जो स्थिरता के प्रति सैमसंग प्रदर्शित करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story