×

Samsung New Smart TV: सैमसंग ने 42 इंच से 83 इंच के टीवी किए लॉन्च, मिलेंगे कई खास फीचर्स

Samsung New Smart TV: सैमसंग ने कई साइज में, 42 इंच से 83 इंच के अलग-अलग साइज में S90D और S85D टीवी को डिज़ाइन किया है।

Jyotsna Singh
Published on: 31 Jan 2024 5:33 AM GMT
Samsung New Smart TV QLED OLED
X

Samsung New Smart TV QLED OLED 

Samsung New Smart TV: सैमसंग कम्पनी ग्लोबल मार्केट में अपने कई इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स की शानदार बिक्री करती है।इसी कड़ी में हाल ही में अमेरिका में 9 जनवरी से शुरू हुए इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से संबंधित इवेंट सीईएस 2024 में सैमसंग ने कई खास खूबियों से लैस नए टीवी की एक रेंज को पेश किया है। इस रेंज में शामिल अपकमिंग टेलीविजन मॉडल में नियो क्यूएईडी, माइक्रो एलईडी, ओएलईडी और लाइफस्टाइल डिस्प्ले को इस इवेंट में लॉन्च कर इनकी खूबियों से पर्दा हटाया है। उम्मीद है जल्द ही ये टेलीविजन ग्लोबल मार्केट सहित भारतीय इलेक्ट्रॉनिक बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगें। सैमसंग ने अपने टीवी के अलावा भी कई लाइफस्टाइल प्रॉडक्ट को भी लॉन्च किया है, जिनमें प्रीमियम 8के प्रोजेक्टर, फ्रीस्टाइल सेकेंड जेनरेशन और नए साउंडबार्स को भी शामिल हैं। आइए जानते हैं सैमसंग के अपकमिंग टेलीविजन की खूबियों के बारे में....

सैमसंग OLED TV फीचर्स (Samsung OLED Smart TV Features)

अमेरिका में 9 जनवरी से शुरू हुए इवेंट सीईएस 2024 में सैमसंग ने OLED TV को पेश कर इसकी खूबियों से पर्दा हटाया है। जिसके तहत सैमसंग ने 2023 में लॉन्च किए गए ओलेड टीवी में और ज्यादा अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल कर इसके एक लेटेस्ट वर्जन को अनवील किया है। सैमसंग ने कई साइज में, 42 इंच से 83 इंच के अलग-अलग साइज में S90D और S85D टीवी को डिज़ाइन किया है। इस टीवी स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 144Hz होने के साथ ही इस टीवी में कलर को बैलेंस करने के तेज़ी से अपनाई जा रही एआई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है।

सैमसंग Neo QLED 8K टेलीविजन के फीचर्स (Samsung Neo QLED 8K Smart TV Features)

सैमसंग द्वारा इवेंट में पेश किए गए Neo QLED 8K टेलीविजन में शामिल फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस मॉडल में 4K और 8K दो साइज में टीवी डिजाइन किए हैं। इसी के साथ ये टीवी पहले की तुलना में कहीं ज्यादा पतला और बैजल लेस खूबी से लैस है। इस टीवी में कई खास फीचर्स मिलते हैं जिनमें सबसे खास इसका 8K AI अपस्केलिंग प्रो फीचर है। इस फीचर के शामिल होने से पिक्चर क्वालिटी कही ज्यादा शानदार हो जाती है। इसके अलावा इस टीवी में इनफिनिटी एयर डिजाइन, 2024 क्यू सिम्फनी, एक्टिव वॉयस एंप्लिफायर प्रो समेत कई खास फीचर्स दिए गए हैं, जो इस टीवी को ओवरऑल क्वालिटी को कही ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करने योग्य बनाया है। वहीं इस TV में मौजूद एआई मोशन एनहैंसर प्रो फीचर के चलते यदि आप क्रिकेट देखने के साथ ही स्पोर्ट इवेंट्स को देखने के शौकीन हैं तो टेलीकास्ट के दौरान इस फीचर की मदद से बाधा रहित प्रसारण का आनंद उठा सकते हैं। इसी के साथ सैमसंग के मिनी टीवी में रियल डेप्थ एनहैंसर प्रो फीचर को शामिल किया गया है। मिनी एलईडी को सटीक ढंग से कंट्रोल करने के लिए यह टीवी की पिक्चर क्वालिटी में बेहद बारीकी लाने का काम करता है।

पारदर्शी माइक्रो एलईडी

अत्याधुनिक खूबियों से लैस सैमसंग के अपकमिंग टेलीविजन की रेंज में एक माइक्रो एलईडी को भी इस इवेंट में लॉन्च किया गया है। इस टेलीविजन की सबसे बड़ी खूबी सैमसंग की ट्रांसपेरेंट एलईडी है। इस टीवी की स्क्रीन साधारण कॉन्सेप्ट से बिलकुल अलग है। ये एक पारदर्शी ग्लास की तरह दिखती है। इसमें मॉड्यूलर डिजाइन की भी सुविधा मिलती है।आप अपने पसंद और इंटीरियर के अनुसार इस टीवी को इस्तेमाल में ला सकते हैं। इसमें एक छोटी माइक्रो एलईडी चिप का इस्तेमाल बड़ी ही कारीगरी के साथ किया गया है। माइक्रो एलईडी बिजनेस मीटिंग या फिर घरों में बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी पेश करने में पूरी तरह सक्षम है।

Admin 2

Admin 2

Next Story