×

Amazon और Flipkart सेल में सैमसंग ने बेच डाले 1000 करोड़ के मोबाइल फोन

Amazon Great India Festival Sale और Flipkart Big Billion Days Sale के दौरान सैमसंग ने 12 लाख से अधिक स्मार्टफोन की बिक्री की है जिनकी कीमत 1000 करोड़ रुपए से अधिक है।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 Sep 2022 9:45 AM GMT
Samsung
X

Samsung (Image Credit : Social Media)

Amazon, Flipkart Sale : भारत में फेस्टिव सीजन की शुरूआत हो चुकी है। त्योहारों के सीजन को पारंपरिक तरीके से खरीदारी का सही समय माना जाता है। अमेजन के ग्रेट इंडिया फेस्टिवल (Amazon Great India Festival Sale) और फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डेज सेल (Flipkart Big Billion Days Sale) में बम्पर बिक्री हुई है जिसमें Samsung मोबाइल फोन सबसे आगे हैं। सैमसंग के अनुसार, फ्लिपकार्ट और अमेज़न दोनों ही प्लेटफॉर्म्स पर पहले दिन कंपनी ने 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कीमत के फोन बेचे हैं।

सैमसंग ने जानकारी दी है कि दोनों प्लेटफॉर्म पर सेल के पहले दिन 12 लाख से ज्यादा गैलेक्सी स्मार्टफोन बेचे गए। इन हैंडसेट्स की कीमत 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा है। सैमसंग ने सेल में अपने स्मार्टफोनों की कीमत 17 से 60 फीसदी तक घटा दी थी।

इन स्मार्टफोन्स की हुई सबसे अधिक बिक्री

सेल में Galaxy S20 FE 5G, Galaxy S22 Ultra, Galaxy S22 22, Galaxy M13 जैसे कई फोन मॉडल की कीमत में कटौती की थी। अमेज़न सेल में पहले दिन बिकने वाला हर तीसरा फोन सैमसंग गैलेक्सी सीरीज का था। इसकी बदौलत ब्रांड पहले दिन टॉप पोजिशन पर पहुंच गया। कंपनी के मुताबिक, Galaxy M13 बेस्टसेलर रहा, जबकि हाल ही में लॉन्च किया गया Galaxy M32 Prime Edition अमेजन के किकस्टार्टर सौदों के लिए ग्राहकों की टॉप पसंद था। सैमसंग कंपनी के मुताबिक, "Galaxy M33 अमेजन पर सबसे ज्यादा बिकने वाला 5G स्मार्टफोन था। अमेजन पर साल की सबसे बड़ी डील Galaxy S22 और Galaxy S20 FE अमेजन पर प्रीमियम सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वालों में से थी।

वहीं, फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डेज के पहले दिन, सैमसंग ने प्लेटफॉर्म पर अपनी बाजार हिस्सेदारी को दोगुना कर दिया। Galaxy F13 4G सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वालों में से था, जबकि Galaxy F23 फ्लिपकार्ट पर 5 जी स्मार्टफोन था। कंपनी के अनुसार, Galaxy S21 FE और Galaxy S22 Plus ने फ्लिपकार्ट पर प्रीमियम सेगमेंट की बिक्री में अच्छा प्रदर्शन किया। सैमसंग ने कहा कि वह देश में अपने 5G और समग्र स्मार्टफोन नेतृत्व को मजबूत करने के लिए भी तैयार है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story