Samsung Galaxy M23 5G, Galaxy A04 और Galaxy A04e स्मार्टफोन जल्द भारत में होंगे लांच, जानें स्पेसिफिकेशन और कीमत

Samsung Upcoming Smartphone : सैमसंग भारत में नए एम-सीरीज और ए-सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Samsung Galaxy M23 5G, Galaxy A04 और Galaxy A04e स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर सकती है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 Oct 2022 9:06 AM GMT
Samsung Smartphone
X

Samsung Smartphone (Image Credit : Social Media)

Samsung Upcoming Smartphones: दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग जल्द ही नए एम-सीरीज और ए-सीरीज स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर सकती है। आगामी स्मार्टफोन के बारे में फिलहाल कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है हालांकि कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी भारत में Samsung Galaxy M23 5G, Samsung Galaxy A04 और Samsung Galaxy A04e स्मार्टफोन को इसी साल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इन स्मार्टफोन्स के सपोर्ट पेज सैमसंग इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर लाइव हो गए हैं। आइए जानते हैं आगामी स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में।

Samsung Galaxy M23 5G Specifications

Samsung Galaxy M23 5G हैंडसेट को कंपनी इसी साल अपने नए 5G स्मार्टफोन के रूप में लॉन्च कर सकती है। आगामी स्मार्टफोन एक मध्यम स्तरीय स्पेसिफिकेशन, डिजाइन तथा फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है। हालांकि, फिलहाल कंपनी की ओर से इस स्मार्टफोन के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। गैलेक्सी M23 5G में 6.6 इंच का LCD HD+ डिस्प्ले है, जिसका स्क्रीन रिफ्रेश रेट 120Hz है। इस डिस्प्ले सेटअप के साथ गेम खेलने के दौरान आपको एक समूह ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त होता है साथ ही फिल्म देखने के दौरान भी आपको एक एचडी ग्राफिक का आनंद मिलता है खाने की एलसीडी डिस्पले होने के कारण आपको तेज प्रकाश में स्मार्टफोन की स्क्रीन देखने में दिक्कत हो सकती है। अच्छे क्वालिटी में वीडियोग्राफी बता फोटोग्राफी के लिए इसमें पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें, मुख्य कैमरा 50-मेगापिक्सल का 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड एंगल लेंस, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। इसके अलावा इसमें 8-मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा सेल्फी तथा वीडियो चैट के लिए दिया गया है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G SoC द्वारा संचालित है जो बॉक्स से बाहर Android 12-आधारित One UI 4.1 के साथ है। यह 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी द्वारा समर्थित है। इस बैटरी सेटअप के साथ आप सिंगल चार्ज पर स्मार्टफोन का उपयोग कॉल करने फिल्म देखने तथा गेम खेलने के लिए पूरे दिन कर सकते हैं।

Samsung Galaxy A04e Specifications

Samsung Galaxy A04e में 6.5 इंच का एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले है जो कम प्रकाश में बेहतर आउटपुट देने में सक्षम है आप फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान इस डिस्प्ले सेटअप के साथ एक इमर्सिव ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त करते हैं। स्मार्टफोन पर आप आसानी से हैवी एप्स को संचालित कर सके तथा मल्टी टास्किंग करने के दौरान भी आपको किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े इसके लिए यह MediaTek Helio G35 SoC Android 12-आधारित OneUI 4.1 आउट-ऑफ़-द-बॉक्स द्वारा संचालित है। फोन में 4GB तक रैम और 128GB स्टोरेज स्पेस के साथ आने की संभावना है। इसमें 5,000mAh की बैटरी है जो 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ऑप्टिक्स के लिए स्मार्टफोन सामान्य कैमरा सेटअप के साथ आता है। वीडियोग्राफी तथा फोटोग्राफी के लिए इसमें पीछे की तरफ 13MP + 2MP का डेप्थ सेंसर और फ्रंट में 5MP का कैमरा है।

Samsung Galaxy A04 Specifications

Samsung Galaxy A04 6.5-इंच HD+ LCD डिस्प्ले के साथ आता है। इस डिस्प्ले सेटअप के साथ भी आपको फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान एक बेहतर कलर कॉन्बिनेशन वाला इमर्सिव ग्राफिक आउटपुट प्राप्त होता है। गेम खेलने के दौरान तथा हैवी ऐप को संचालित करने के दौरान आपको लैक जैसी समस्या का सामना ना करना पड़े इसके लिए यह सैमसंग Exynos 850 SoC द्वारा संचालित है जो 8GB रैम और 128GB स्टोरेज स्पेस के साथ है। इस प्रोसेसर के साथ आप हैंडसेट पर काफी तेजी से मल्टीटास्किंग करने में भी सक्षम होते हैं। बता दें यह Android 12-आधारित One UI 4.1 आउट-ऑफ़-द-बॉक्स चलाता है। इसमें पीछे की तरफ 50MP + 2MP का कैमरा सेटअप और 5MP का सेल्फी कैमरा है। यह 5000mAh की बैटरी के साथ आता है। इस बैटरी सेटअप के साथ आप ड्रेनेज की चिंता किए बगैर पूरे दिन स्मार्टफोन का उपयोग गेम खेलने, फिल्म देखने, म्यूजिक सुनने, इंटरनेट यूज करने समेत कई अन्य जरूरी कामों के लिए कर सकते हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story