×

Samsung Display: सैमसंग जल्द लाएगा फोल्ड और स्लाइड वाला डिस्प्ले, जाने पूरी जानकारी

Samsung Display: कंपनी के मुताबिक Flex Hybrid में फोल्डेबल टेक्नोलॉजी को स्क्रीन के लेफ्ट साइड में और स्लाइडेबल टेक्नोलॉजी को स्क्रीन के राइट साइड में अप्लाई किया जाता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 7 Jan 2023 5:33 AM GMT
Samsung Display
X

Samsung Display(photo-social media)

Samsung Display: कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2023 में, दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग ने एक नए प्रोटोटाइप डिवाइस, जिसमें एक डिस्प्ले है जो दो अत्याधुनिक तकनीकों को जोड़ती है। यह स्लाइड के साथ-साथ फोल्ड भी होता है। "स्मार्ट मोबाइल डिवाइस" अवधारणा में एक डिस्प्ले है जिसे बाईं ओर देखा जा सकता है, और दाईं ओर अतिरिक्त स्क्रीन स्पेस है जो बाहर की ओर स्लाइड कर सकता है। सैमसंग डिस्प्ले के अनुसार, डिवाइस को भविष्य के लैपटॉप का प्रोटोटाइप कहा जा रहा है। हालाँकि, विशिष्टताओं जैसे रिज़ॉल्यूशन या पीक ब्राइटनेस पर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

Samsung Flex Hybrid

कंपनी के मुताबिक Flex Hybrid में फोल्डेबल टेक्नोलॉजी को स्क्रीन के लेफ्ट साइड में और स्लाइडेबल टेक्नोलॉजी को स्क्रीन के राइट साइड में अप्लाई किया जाता है। उपयोगकर्ता 4:3 के आस्पेक्ट रेशियो वाले 10.5 इंच के छोटे डिस्प्ले या 16:10 के स्क्रीन रेशियो वाले 12.4 इंच के बड़े डिस्प्ले पर मूवी और वीडियो देख सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस तरह की कॉनसेप्ट हमेशा अंत उत्पादों के लिए नहीं होती हैं, लेकिन प्रदर्शित फ्लेक्स हाइब्रिड ज्यादातर सैमसंग की वर्तमान उत्पाद रणनीति के साथ समवर्ती है। फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में शुरुआती प्रवेश करने वाले दक्षिण कोरियाई दिग्गज की वर्तमान में उस बाजार में 88 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कंपनी ने पिछले साल अपने फ्लैगशिप फोल्डेबल्स - गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 लॉन्च किए थे और इस साल इसके उत्तराधिकारी मॉडल लॉन्च करने की योजना है।

सितंबर में इंटेल इनोवेशन 2022 में, सैमसंग डिस्प्ले के सीईओ जेएस चोई ने कंपनी के आगामी 17 इंच के बड़े स्क्रीन वाले स्लाइडेबल डिस्प्ले की एक झलक दी। यह डिस्प्ले सीईएस में अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति बनाएगी। फ्लेक्स स्लीडेबल सोलो और फ्लेक्स स्लीडेबल डुएट ऐसी अवधारणाएं हैं जो स्लाइड करने योग्य डिस्प्ले बनाती हैं। फ्लेक्स स्लीडेबल सोलो केवल एक दिशा में स्क्रीन का विस्तार कर सकता है, जबकि फ्लेक्स स्लीडेबल डुएट दोनों दिशाओं में स्क्रीन का विस्तार कर सकता है। स्क्रीन का माप केवल 13 से 14 इंच है, जो इसे बहुत पोर्टेबल बनाता है; हालाँकि, यह 17.3 इंच तक फैल सकता है, जिससे यह मल्टीटास्किंग, गेम खेलने या मूवी देखने के लिए उपयुक्त हो जाता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story