×

Google सर्च का ये फीचर फेक न्यूज पहचानने में करेगा मदद, जानें डिटेल

Google New Features: गूगल के इस नए फीचर में यूजर्स आसानी से देख सकेंगे कोई भी साइट अपने आपको कैसे बताती है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 24 May 2021 9:54 AM GMT
गूगल कंपनी ने नया फीचर किया लॉन्च
X

गूगल (कांसेप्ट फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

Google New Features: सोशल मीडिया (social media) के बढ़ते दौर में इंटरनेट पर कई फेक न्यूज देखने को मिलती है। इससे निपटने के लिए गूगल कंपनी (Google company) एक नए टूल को जारी करने वाली है। गूगल के इस नए टूल के माध्यम से सर्च में यूजर्स को फेक न्यूज के बारे में बताया जाएगा। google कंपनी ने इस नए फीचर का नाम About this Result रखा है।

आपको बता दें कि गूगल के इस नए फीचर में यूजर्स आसानी से देख सकेंगे कोई भी साइट अपने आपको कैसे बताती है। इसे देखने के लिए wikipedia पेज का भी लिंक दिया जाएगा। गूगल कंपनी विकिपीडिया कंपनी के साथ भी काम कर रही है। बताया जा रहा है कि इसमें दी गई जानकारी अप टू डेट वेरिफाइड और सार्स जानकारी होगी।

गूगल कंपनी ने लॉन्च किया नया फीचर

गूगल कंपनी बे बताया About this Result नाम का यह नया फीचर यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। इससे यूजर्स जिस साइट का नाम कभी नहीं सुने होंगे उस साइट को इस नए फीचर के माध्यम से सर्च किया जा सकेगा। खासकर अगर यूजर्स हेल्थ, फाइनेंशियल से जुड़ी जानकारी को सर्च कर रहे हैं तो यह फीचर काफी मददगार साबित होगा।

गूगल इस फीचर के जरिए यूजर्स को कई तरह की जानकारी देता है। जिसमें यूजर्स देख सकेंगे जिस साइट को वो इस्तेमाल कर रहे हैं उसका कनेक्शन सिक्योर है या नहीं। इसके साथ गूगल ने साइट को पहली बार कब इंडेक्स किया। बताया जा रहा है कि इसे लेकर गूगल साइट का HTTPS प्रोटोकॉल देखेगा। इस प्रोटोकॉल से वेबसाइट और ब्राउजर का डेटा encrypts होता है।अमेरिका में इस फीचर को इस साल के फरवरी महीने में जारी किया गया था। इस महीने के अंत तक About this Result नाम का यह फीचर यूजर्स तक पहुंच जाएगा।

Shraddha

Shraddha

Next Story