×

Shikhar Dhawan New Car: शिखर ने खरीदी BMW की दमदार कार, कीमत है 2 करोड़, जानिए फीचर्स

Shikhar Dhawan New Car: BMW ने इस धांसू कार को बीते साल भारत में लॉन्च किया था जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपये है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 3 Sep 2021 2:56 PM GMT
Shikhar Dhawan New Car
X

कार के साथ शिखर धवन (फोटो: सोशल मीडिया)

Shikhar Dhawan New Car: भारतीय टीम के क्रिकेटर शिखर धवन ने नई कार खरीदी है। धवन ने BMW M8 कूपे खरीदी है। बीएमडब्ल्यू इंडिया ने ट्विटर पर सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की है जिसमें कंपनी के अधिकारी शिखर धवन को गाड़ी सौंप रहे हैं। BMW M8 कूपे भारत में BMW की सबसे शक्तिशाली कार है।

BMW ने इस धांसू कार को बीते साल भारत में लॉन्च किया था जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपये है। यह कार भारतीय बाजार में कंपनी की सबसे महंगी कारों में से एक है। शिखर धवन ने एम8 वैरिएंट को खरीदा है। यह कार काले रंग की है और बेहद खूबसूरत दिख रही है।

इस कार की खासियत
BMW की इस कार में 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, इसकी सीट्स मेरिनो लेदर से ढंकी है। इस कार में हार्मन साउंड सिस्टम, एंबिएंट लाइटिंग और एम स्पोर्ट सीट्स वायरलेस चार्जिंग, ऐप्पल कारप्ले, BMW डिस्प्ले की, पार्क असिस्ट प्लस और 12.3-इंच इंस्ट्रुमेंट कंसोल जैसे कई फीचर्स हैं।

कार में 4.4-लीटर वी8 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो 592 बीएचपी के साथ 750 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। इसके साथ 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी कार में दिया गया है। कंपनी ने एम-स्पेक एक्सड्राइव ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम भी कार में दिया है। इसकी सहायता से सिर्फ 3.3 सेकंड में कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेगी।बता दें कि शिखर धवन के पास एक ऑडी क्यू7 कार भी है। ऑडी क्यू7 कई प्रसिद्ध सेलीब्रिटी के पास है। यह कार भारत में अमीरों की पसंद है। इस कार में एक 3.0 लीटर इंजन दिया गया है। इंजन 252 बीएचपी की पावर और 370 एनएम का टार्क देता जो 8-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है। ऑडी क्यू7 कार की कीमत 90 लाख रुपए है। इस समय भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेल रही है। लेकिन इस टीम में शिखर धवन नहीं हैं।




Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story