×

Signal Feature: सिग्नल ऐप लाया यूजर नेम फीचर, अब नहीं दिखेगा फोन नम्बर

Signal New Feature: नम्बर की बजाय एक दूसरे से जुड़ने के कम संवेदनशील तरीके के रूप में एक यूजर नाम साझा किया जा सकेगा।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 21 Feb 2024 9:45 AM GMT (Updated on: 21 Feb 2024 9:48 AM GMT)
Signal app
X

सिग्नल ऐप (photo: social media )

Signal New Feature: एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड कम्युनिकेशन ऐप "सिग्नल" ने प्राइवेसी का नया फीचर रोलआउट लिया है जिसमें यूजर के फोन नम्बर की बजाए यूजर नेम दिखाई देगा।

सिग्नल के नए फीचर्स की लम्बे समय से प्रतीक्षा की जा रही थी। नए रोलआउट को "फ़ोन नंबर प्राइवेसी" के रूप में वर्णित किया गया है।

- नए फीचर्स में यूजर्स को ऐप पर संचार करते समय अपने फ़ोन नंबर छिपाने की सुविधा मिलेगी। नम्बर की बजाय एक दूसरे से जुड़ने के कम संवेदनशील तरीके के रूप में एक यूजर नेम नाम साझा किया जा सकेगा।

- अपना फ़ोन नंबर अन्य सिग्नल संपर्कों को पहचानकर्ता के रूप में देने के बजाय अब आप यूजर नेम हैंडल चुन सकते हैं।

- आप किसी ऐसे व्यक्ति को सिग्नल पर आपको ढूंढने से रोक सकते हैं जिसके पास आपका फ़ोन नंबर है।

- सिग्नल के अध्यक्ष मेरेडिथ व्हिटेकर का कहना है कि ये नई प्राइवेसी सुरक्षा अंततः एक समाधान प्रदान करती है। फोन नंबर वास्तव में संवेदनशील जानकारी है, और मैं इसे व्यापक रूप से प्रसारित करने में सहज महसूस नहीं करता हूं।'"

नए फीचर्स

नई सुविधाएं अभी बीटा में उपलब्ध हैं, लेकिन सिग्नल आने वाले हफ्तों में और अधिक पेश करने की योजना बना रहा है।

- सिग्नल ने तीन बदलाव किए हैं, एक सेटिंग जो अब डिफ़ॉल्ट रूप से चालू है और दो विशेषताएं जो ऑप्ट-इन हैं। सबसे पहले, डिफ़ॉल्ट रूप से आपका फ़ोन नंबर अब आपके सिग्नल प्रोफ़ाइल में दिखाई नहीं देगा, जब तक कि किसी के पास पहले से ही उनके फ़ोन की कांटेक्ट लिस्ट में नंबर सहेजा न हो। दूसरा, अब आप एक यूनिक यूजर नेम या एक क्यूआर कोड बनाना और साझा करना चुन सकते हैं, जिसके साथ आप जुड़ना चाहते हैं। आप अपना यूजर नेम बदल भी सकते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story